मानव श्रृंखला के नाम अपनी ब्रांडिंग कर रहे नीतीश : दीपंकर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 20 जनवरी 2017

मानव श्रृंखला के नाम अपनी ब्रांडिंग कर रहे नीतीश : दीपंकर

humn-chain-brND-NITISH
पटना 20 जनवरी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी -माले) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने 21 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला के जरिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खुद की ब्रांडिंग करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि राज्य सरकार इस आयोजन के नाम पर प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। श्री भट्टाचार्य ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सामाजिक न्याय देने का दंभ भरने वाली नीतीश सरकार के शासन में दलित गरीबों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों पर हमले की बाढ़ आ गयी है। स्कूल कैंपस के अंदर छात्राओं के साथ बलात्कार और उनकी हत्यायें हो रही है। इन गंभीर अपराधों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय नीतीश सरकार ने प्रशासन को शराबबंदी के अपने एकसूत्री अभियान में लगा रखा है। यह प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग नहीं तो और क्या है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमला बोलते हुये उन्होंने कहा कि शराबबंदी और नशामुक्ति के नाम पर जबरन मानव शृंखला बनायी जा रही है जबकि हर कोई जानता है कि ये श्री कुमार ही थे, जिन्होंने बिहार के गांव-गांव में शराब की दुकानें खुलवाईं। आज भी राज्य में शराब का उत्पादन बखूबी जारी है, होम डिलीवरी तक हो रही है। इस पर कठोर कार्रवाई करने की बजाए मुख्यमंत्री शराबबंदी की जुमलेबाजी से जनता को भरमाना चाहते है। 

महासचिव ने तल्ख लहजे में कहा कि यदि श्री कुमार शराबबंदी और नशामुक्ति को लेकर इतने ही गंभीर हैं तो राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के बाद उन्हें सबसे पहले पुनर्वास कार्यक्रम को बढ़ावा देना चाहिए था। लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया और अब नशामुक्ति के प्रति जागरुकता फैलाने के नाम पर मानव श्रृंखला बनवाकर वैश्विक स्तर पर खुद की ब्रांडिंग करने के साथ ही राजनीतिक प्रचार कर रहे हैं। श्री भट्टाचार्य ने राज्य में शराब की बॉटलिंग करने वाली इकाइयों के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि नीतीश सरकार को यह फैसला काफी पहले कर लेना चाहिए था। विपक्ष एवं अन्य पार्टियों के दबाव में यह निर्णय लिया गया है। यदि सरकार अपने इस फैसले पर गंभीर है तो इन शराब इकाइयों के बंद होने के बाद जमीन किसानों को वापस लौटा देनी चाहिए। इस मौके पर पार्टी के विधायक दल के नेता महबूब आलम, केंद्रीय कमिटी सदस्य शशि यादव, इनौस के राज्य सचिव नवीन कुमार, राज्य अध्यक्ष मनोज मंजिल समेत अन्य नेता उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: