मोदी,प्रभु,सोनिया ने ट्रेन हादसे पर दुख जताया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 22 जनवरी 2017

मोदी,प्रभु,सोनिया ने ट्रेन हादसे पर दुख जताया

modi sonia

नयी दिल्ली 22 जनवरी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,रेल मंत्री सुरेश प्रभु,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चन्द्रबाबू नायडू ने जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण हुए हादसे में मारे गये लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री मोदी ने कहा, “मेरी समवेदनाएं उन लोगों के साथ जिन्होंने इस हादसे में अपनों को खो दिया। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। यह बहुत ही दुखद घटना है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि रेल मंत्रालय स्थिति पर करीबी नजर बनाये हुए है और त्वरित राहत एवं बचाव अभियान सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है। श्री सुरेश प्रभु ने हादसे में मारे गये लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आंध्र प्रदेश में हुई ट्रेन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।श्रीमती गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा कि हादसे में कई लोगों के मारे जाने से वह बहुत दुखी है। उन्होंने कहा कि उनकी समवेदनाएं हादसे में मारे गये लोगों के परिवारों के साथ है।


श्री राजनाथ सिंह ने जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराकुंड एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर समीक्षा बैठक की है । उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुई इस दुर्घटना से वह बहुत दुखी हैं और इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं। आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के काेमार्दा मंडल में कल देर रात जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी जिसमें कम से कम 36 लोगों की मौत हो गयी और 50 अन्य घायल हो गये ।  रेलवे अधिकारियों ने आज बताया कि यह घटना रात 11 बजकर 15 मिनट पर तब हुई जब ट्रेन जगदलपुर से भुवनेश्वर की तरफ जा रही थी । इस ट्रेन के सात डिब्बे कुनेरू रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गये । रेलवे और जिले के सभी अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर बचाव अभियान शुरू कर दिया है । श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है । उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ के महानिदेशक घटना पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। श्री सिंह ने कहा कि 24 घंटे चलने वाले एनडीआरएफ के कंट्रोल रूम रेल अधिकारियों के साथ बराबर संपर्क में बने हुए हैं। 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी इस ट्रेन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले दिनों कानपुर में हुई रेल दुर्घटना में 148 लोगों के मरने के बाद भी रेल विभाग यात्रियों की सुरक्षा की व्यवस्था नहीं कर पाया और फिर यह ट्रेन दुर्घटना हो गयी । उन्होंने इस बात पर खेद भी व्यक्त किया कि इतनी रेल दुर्घटनाओं के बावजूद इसकी जिम्मेदारी न तो रेल मंत्री लेते हैं और न ही उनका विभाग इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार है । पार्टी पोलित ब्यूरो ने कहा कि कानपुर की घटना को देखते हुए यह उम्मीद व्यक्त की जा रही थी कि रेल मंत्रालय यात्रियों की सुरक्षा का इंतजाम करेगा लेकिन इसी बीच हीराकुंड एक्सप्रेस रेल दुर्घटना हो गयी।

कोई टिप्पणी नहीं: