विराट, अश्विन ,जडेजा क्रिकइंफो पुरस्कारों की होड़ में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 16 जनवरी 2017

विराट, अश्विन ,जडेजा क्रिकइंफो पुरस्कारों की होड़ में

virat-ashwin-jadeja-in-award-race
नयी दिल्ली, 16 जनवरी, तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान बन चुके रन मशीन विराट कोहली, स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींंद्र जडेजा को वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन के लिये नौवें वार्षिक ईएसपीएन क्रिकइंफो पुरस्कारों में नामित किया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने सोमवार को 12 वर्गों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा की। विजेता का चयन इयान चैपल, माहेला जयवर्धने, रमीज राजा, ईशा गुहा, संबित बल, कर्टनी वाल्श, मार्क बुचर अौर साइमन टोफेल जैसे दिग्गजों की समिति करेगी। विराट को टेस्ट क्रिकेट में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में उनके 235 रन, वनडे में मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 154 रन, ट्वंटी 20 में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में 49 रन तथा मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप मैच में नाबाद 82 रन और कप्तानी के लिये नामित किया गया है। कप्तान के लिये विराट की टक्कर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक , इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस से है। 

ऑफ स्पिनर अश्विन को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में पहले टेस्ट में 132 रन पर छह विकेट और ट्वंटी 20 में बेंगलुरू में बंगलादेश के खिलाफ 20 रन पर दो विकेट के लिये नामित किया गया है। जडेजा को चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 48 रन पर सात विकेट के लिये नामित किया गया है। लेग स्पिनर अमित मिश्रा को भी वनडे के लिये नामांकन मिला है। उनके विशाखापट्नम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में 18 रन पर पांच विकेट के प्रदर्शन को नामित किया गया है। सर्वश्रेष्ठ पदार्पण के लिये भारत के तीन खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव और करूण नायर को नामित किया गया है। महिला क्रिकेटरों में भारत की हरमनप्रीत कौर को एडिलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 46 रन की पारी के लिये नामांकन मिला है। गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी को मेलबोर्न में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 रन पर दो विकेट लेने के प्रदर्शन को नामांकित किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: