स्पेशल एथलीटोें से प्रेरणा लेती हैं मैरी, हीना,सायना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 मार्च 2017

स्पेशल एथलीटोें से प्रेरणा लेती हैं मैरी, हीना,सायना

saina-heena-mary-com-inspiration
नयी दिल्ली, 27 मार्च, पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकॉम, पूर्व नंबर वन बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और 10 मीटर एयर पिस्टल महिला निशानेबाज हिना सिद्धू जब भी खराब दौर से गुजरती हैं और निराश होती हैं तो वे दिव्यांग एथलीटों से प्ररेणा लेती हैं। मैरीकॉम, सायना और सिद्धू ने यह बात यहां स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड विंटर गेम 2017 में रिकॉर्ड 73 पदक हासिल कर इतिहास रचने वाली भारतीय स्पेशल ओलंपिक टीम के एक सम्मान समारोह में सोमवार को कही। मैरीकॉम ने कहा,“ स्पेशल ओलंपिक टीम को मैं बहुुत बधाई देना चाहती हूं जिन्होंने अपने इस शानदार प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवान्वित कर दिया है। 73 पदक जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है और हम जब भी खराब दौर से गुजरते हैं या निराश होते हैं तो आप लोगों से ही प्रेरणा लेते हैं। जिस तरह से आप लोगों ने हाल में प्रदर्शन किया है मुझे विश्वास है कि आप आगे भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे और देश को गौरवान्वित करेंगे।” सायना ने कहा,“ हम जनसंख्या के मामले में चीन से पीछे हैं लेकिन स्पोर्ट्स में बहुत कम लोग आ रहे हैं। आने वाले भविष्य को हम यह बताएं कि देश में डॉक्टर और इंजीनियर तो बनना आसान है लेकिन खिलाड़ी बनना बहुत मुश्किल काम है। स्पेशल ओलंपिक एथलीटों के प्रदर्शन पर हमें गर्व है और यही वजह है कि जब भी हम खराब दौर से गुजरते हैं तो इन एथलीटों के प्रदर्शन से प्रेरणा लेते हैं।
>

राज्यसभा सांसद मैरीकॉम ने कहा,“ राज्य सभा सांसद होने के नाते मैं इन एथलीटों की हरसंभव मदद करने को तैयार हूं। मुझे लगता है कि इन एथलीटों ने जो जज्बा दिखाया है वह पदक से भी ज्यादा मायने रखता है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।” मैरीकॉम ने संन्यास की खबरों को दरकिनार करते हुये कहा,“ संन्यास लेने का अभी मेरा कोई इरादा नहीं है और नवंबर में होने वाले एशियन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये मैं रोज अभ्यास कर रही हूं। इन एथलीटों से मैं प्रभावित हूं और जिस तरह से इन एथलीटाें ने पदक जीतकर देश को नाम रोशन किया है वैसे ही मैं भी एशियन चैंपियनशिप में पदक जीतकर फिर देश को झूमने का मौका देना चाहती हूं।” वहीं महिला निशोनबाज हिना सिद्धू ने कहा,“ आप सारे एथलीट हमारे लिये प्ररेणास्रोत है। मुझे नहीं लगता है कि आप लोगों को किसी चीज की जरुरत है बल्कि आप लोगों ने हमें प्रोत्साहित किया है। स्पेशल एथलीटों ने जाे जज्बा दिखाया है और वह पदक से ज्यादा मायने रखता है। आप लाेेगों ने हमें काफी प्रभावित किया है। हमें आप पर गर्व है। 
>

कोई टिप्पणी नहीं: