चारा घोटाले में भी क्लीनचिट मिलने के बाद लालू को जाना पड़ा था जेल : सुशील मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 24 अप्रैल 2017

चारा घोटाले में भी क्लीनचिट मिलने के बाद लालू को जाना पड़ा था जेल : सुशील मोदी

after-cleen-chit-lalu-sent-jail-sushil-modi
पटना 23 अप्रैल, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कथित मिट्टी घोटाले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को मुख्य सचिव से क्लीनचिट मिलने पर सवाल खड़े करते हुये आज कहा कि चारा घोटाले के मामले में भी श्री यादव को इसी तरह क्लीनचिट मिली थी लेकिन बाद में उन्हें जेल जाना पड़ा था। श्री मोदी ने कहा कि पहले मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले की केवल संबंधित संचिका मंगाई गई है, कोई जांच का आदेश नहीं दिया गया है। जब जांच हुई ही नहीं तो फिर श्री सिंह ने राजद अध्यक्ष श्री यादव एवं उसके परिवार को क्लीन चिट कैसे दे दी। उन्होंने कहा कि चारा घोटाला मामले में भी श्री यादव को इसी तरह क्लीनचिट मिली थी लेकिन बाद में उन्हें और कई अधिकारियों को जेल जाना पड़ा था। भाजपा नेता ने कहा कि शुरू में 90 लाख रुपये की योजना की बात कही गई, फिर संजय गांधी जैविक उद्यान पटना के निदेशक ने कहा कि पाथ-वे बनाने के लिए 44 लाख रुपये की मिट्टी खरीदी गई है। अब मुख्य सचिव पलट कर कह रहे हैं कि उद्यान में पेड़ काटने से खाली हुई जगह को भरने के लिए नौ लाख रुपये की मिट्टी खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर में जो पाथ-वे बना उसके लिए मिट्टी किस योजना के तहत और कहां से लाई गई। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में श्री यादव एवं उनके परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है तो कुछ माह बाद सेवानिवृत्त होने वाले मुख्य सचिव की क्या हैसियत कि वे राजद अध्यक्ष के मंत्री पुत्रों तेजप्रताप यादव (पर्यावरण एवं वन मंत्री) एवं तेजस्वी प्रसाद यादव (उप मुख्यमंत्री) को मिट्टी घोटाले के आरोप में दोषी करार दें। उन्होंने श्री कुमार को चुनौती देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री में यदि हिम्मत है तो मिट्टी घोटाले की संचिका सार्वजनिक कर सर्वदलीय समिति से जांच कराएं। 


श्री मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि सरकार बताये कि जिस एम. एस. इंटरप्राइजेज को लालू परिवार के राज्य में बन रहे सबसे बड़े शॉपिंग मॉल के बेसमेंट से मिट्टी कटाई एवं ढुलाई का काम दिया गया उसके लिए निविदा कब निकाला गया था। निविदा किस अखबार में छपा था और किन लोगों की कमेटी ने निविदा को स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने कहा कि क्या श्री यादव के 700 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे माॅल और संजय गांधी जैविक उद्यान की मिट्टी की जांच कराई गई। भाजपा नेता ने कहा कि दरअसल अब यह घोटाला केवल मिट्टी का नहीं बल्कि अरबों-खरबों रुपये के माॅल और जमीन का है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार में यदि हिम्मत है तो इस पूर मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) या सर्वदलीय समिति से कराएं। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव ने शनिवार को चर्चित मिट्टी घोटाला मामले में राजद अध्यक्ष एवं उनके परिवार को क्लीनचिट देते हुये कहा था कि संजय गांधी जैविक उद्यान की मिट्टी खरीद में कोई घोटाला नहीं हुआ है और उद्यान के लिए नौ लाख रुपये की मिट्टी मंगवायी गयी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: