आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा बिहार के प. चम्पारण से गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 20 अप्रैल 2017

आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा बिहार के प. चम्पारण से गिरफ्तार

bettiah-isis-connection-to-bihar
बेतिया 20 अप्रैल, आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा संदिग्ध एताशामुल हक को आज नेपाल से लगे बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के साठी थाना क्षेत्र से आतंक निरोधक दस्ता (एटीएस) ने गिरफ्तार कर लिया। पश्चिम चम्पारण के पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने यहां बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) को सटीक इनपुट मिली थी कि हक इन दिनों साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव स्थित अपने घर पर आया हुआ है। इसी आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश एटीएस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से संयुक्त रूप से छापेमारी की। श्री कुमार ने बताया कि छापेमारी के बाद हक को गिरफ्तार कर लिया गया। हक के पास से एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ( टैबलेट) बरामद किया गया है । इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसे साठी थाना ले जाया गया ।  बाद में दिल्ली और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार हक से गहन पूछताछ की । 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि  इसके बाद उन्होंने भी हक से पूछताछ की। पूछताछ में उसकी गतिविधि संदिग्ध पायी गयी। जब्त टैबलेट को दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। टैबलेट को खंगालने के बाद ही पता चल सकेगा कि हक ने उसमें क्या छुपा रखा है। बाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गिरफ्तार हक को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ ले जाया जायेगा । हक की गिरफ्तारी के बाद  स्थानीय पुलिस साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव और उसके आसपास के क्षेत्रों में चौकसी बरत रही है। पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि हक के साथ कौन लोग मिलने आया करते थे । उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के सह संथापक रहे यासिन भटकल को 29 अगस्त 2013 को जिले की सीमा से लगे पूर्वी चम्पारण के रक्सौल से गिरफ्तार किया गया था। 

कोई टिप्पणी नहीं: