बिहार : नीट एवं एस॰एस॰सी॰ परीक्षा में व्यापक धांधली के खिलाफ पूरे देश में ए॰आई॰एस॰एफ॰ का प्रदर्शन कल

  • परीक्षा रद्द कर ब्ठप् जाँच की मांग, 17 को ब्ठैम् दफ्तर पर मेडिकल स्टूडेन्ट्स के प्रदर्शन को भी ए॰आई॰एस॰एफ॰ का समर्थन, जनशक्ति प्रेस मंे संवाददाता सम्मेलन से ए॰आई॰एस॰एफ॰ का एलान।

aisf-protest-for-neet-ssc-corruption
पटना:- आॅल इण्डिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन ;।प्ैथ्द्ध ने कल पूरे देश में एक साथ प्रदर्शन का एलान किया है। नीट एवं एस॰एस॰सी॰ (एम॰टी॰एस॰) परीक्षा में व्यापक धांधली, पेपर लीक के होने के बावजूद पूरे मामले को दबाने को लेकर पूरे देश में ए॰आई॰एस॰एफ॰ के बैनर तले छात्र आक्रोश मार्च निकालेंगे और प्रदर्शन करेंगे। कल 16 मई को आक्रोश मार्च निकाल दोनों परीक्षाओं को रद्द कर ब्ठप् जाँच की मांग करेंगे। पटना मंे कल 16 मई को आक्रोश मार्च पटना वि॰वि॰ गेट से किलेगा और पी॰एम॰सी॰एच॰ मुख्य द्वार पर सी॰बी॰एस॰ई॰ चेयरमैन एवं प्रधानमंत्री का पुतला दहन ए॰आई॰एस॰एफ॰ के छात्र करेंगे। आज जनशक्ति प्रेस में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ए॰आई॰एस॰एफ॰ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि मेधावी छात्रों को जी-तोड़ मेहनत के बाद हर बार निराशा हाथ लगती है। मेधा की लूट के खिलाफ केन्द्र सरकार मौन है। सिलसिलेवार धांधली एवं पेपर लीक के प्रकरण जारी है। बी॰एस॰एस॰सी॰ के बाद पहले नीट एवं फिर एस॰एस॰सी॰ (एम॰टी॰एस॰) में एक ही तरह से पेपर लीक एवं धांधली की घटनाएँ होती हैं बावजूद राज्य सरकार गंभीर नहीं है। सुबह में पटना एस॰एस॰पी॰ का नीट के मामले में जो बयान आता है। शाम होते-होते बदल जाता है। इसमें राजनीतिक दबाव से इंकार नही किया जा सकता। इसी के खिलाफ कल 16 मई को पूरे देश में ए॰आई॰एस॰एफ॰ के बैनर तले छात्र आक्रोश मार्च निकालेंगे। उन्होंने इस मौके पर छात्रों को न्याय दिलाने के लिए सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर आने की अपील की। 

मौके पर मौजूद मेडिकल स्टूडेन्ट्स के नेता आलोक तिवारी ने कहा कि हर बार धांधली एवं गड़बड़ी का तरीका भी एक ही होता है और करनेवाले भी लगभग एक। देश के अंदर किसी भी कोने में घटना घटती है उसके तार बिहार और पटना से ही जुड़े होते हैं। अब यह बर्दाश्त के बाहर है। इसी के खिलाफ 17 मई को पटना के सी॰बी॰एस॰ई॰ कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन होगा। राज्य उपाध्यक्ष सुशील उमाराज ने कहा कि 17 मई के प्रदर्शन में भी ए॰आई॰एस॰एफ॰ के साथी हिस्सा लेंगे और मेडिकल एवं एस॰एस॰सी॰ (एम॰टी॰एस॰) के छात्रों को न्याय दिलाने की लड़ाई तेज करेंगे। इसके बाद सरकार सचेत नहीं होती है तो उग्र प्रदर्शन के लिए तैयार रहे।मौके पर प्रतियोगी परीक्षार्थी संघ के राज्य संयोजक सुभाष पासवान, ए॰आई॰एस॰एफ॰ के राज्य कार्यकारिणी सदस्य महेश कुमार, जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रणय मौजूद थे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...