आईपीएल का यह सत्र भूलने वाला है : विराट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 12 मई 2017

आईपीएल का यह सत्र भूलने वाला है : विराट

bad-ipl-session-virat-kohli
बेंगलुरु ,11 मई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल 10 में टीम के बेहद खराब प्रदर्शन पर निराशा जाहिर करते हुए इसे भूलने वाला सत्र बताया। गत उपविजेता बेंगलुरु की टीम के लिये इस सत्र में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा। दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर देने वाली विराट ,क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाजों की तिकड़ी के विफल रहने के अलावा गेंदबाजी में भी कोई धार नहीं दिखी। बल्लेबाज टीम को बड़ा स्कोर दे नहीं पा रहे और गेंदबाज स्कोर का बचाव नहीं कर पा रहे हैं। विराट ने कहा,“ आपको तब बेहद निराशा होती है जब आपकी टीम के ऐसे खिलाड़ी असफल होते हैं जिनके बारे में आपको पूरी उम्मीद रहती है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ऐसे खिलाड़ी जब अच्छा खेलते हैं तो वे दूसरे खिलाड़ियों को भी अच्छा करने के लिये प्रेरित करते हैं।” उन्होंने कहा,“ गत वर्ष हमने शानदार प्रदर्शन किया था और दर्शकों के साथ साथ हमारी खुद की उम्मीदें भी इस सत्र के लिये बढ़ गयी थी लेकिन टीम निराशाजनक तरीके से एक के बाद एक मैच गंवाते हुए प्लेआफ से बाहर हो गयी। हम टूर्नामेंट के इस सत्र को जल्द ही भूलना चाहेंगे।” 


विराट ने कहा,“ यह बेहद हैरानी भरा है कि हम खुद को घरेलू दर्शकों के सामने भी नहीं प्रेरित कर सके। प्रशंसकों ने हमें अंत तक समर्थन दिया और उन्हें टीम की वापसी की उम्मीद थी लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि हम लचर प्रदर्शन के लिये कोई बहाना नहीं बना सकते।” बेंगलुरु को अपने छह घरेलू मैचों में पांच में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा,“ हमारी वापसी की हर कोशिश नाकाम होती गयी और ड्रेसिंग रूम में समय के आगे बढ़ने के साथ सन्नाटा बढ़ता गया। इसे हताशा की स्थिति ही कहा जा सकता है कि टीम के एक या दो नहीं बल्कि सभी खिलाड़ी एक ही समय में खुद को इतना असहाय पायें। हमें इससे उबरना होगा।” स्टार बल्लेबाज ने कहा,“ इस सत्र से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। हमें सीखने को मिला कि हमें खुद पर विश्वास करना चाहिये लेकिन इसके लिये प्रदर्शन करना भी जरूरी है। हम यहां के बुरे अनुभव को पीछे छोड़ते हुए नयी शुरुआत के लिये आगे बढ़ेंगे।” उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु ने अब तक 13 मैचों में सिर्फ दो में जीत हासिल की है और वह अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है। उसे अपना अंतिम लीग मैच रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलना है। 

कोई टिप्पणी नहीं: