झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 14 मई

नगर पालिका चुनाव को लेकर शहर कांग्रेस की बैठक संपन्न

jhabua news
झाबुआ । आगामी नगर पालिका चुनाव को लेकर कल दिनांक 12 मई शुक्रवार की शाम 7 बजे स्थानीय जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में आगामी नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने हेतु चुनावी रूप रेखा तैयार करने के साथ योग्य उम्मीदवार के चयन को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस से नियुक्त राजेन्द्र रघुवंशी थे। बैठक की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने की। सर्वप्रथम जिला कांग्रेस पदाधिकारी द्वारा मुख्य अतिथ का फुलमाला से स्वागत किया गया ततपश्चात शहर कांग्रेस अध्यक्ष बंटु अग्निहोत्री ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए बैठक की रूपरेखा प्रस्तुत की। श्री अग्निहोत्री ने कहा कि विगत कई वर्षों से हम झाबुआ नगर पालिका में हम जीत नहीं पाए है। इस बार पूरा माहोल कांग्रेस के पक्ष में है। ऐसे में पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ हमें इस चुनाव में पूरी ताकत से चुनाव लड कर कांग्रेस समर्थित परिषद को बनाना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं नगर पालिका चुनाव पर्यवेक्षक श्री राजेन्द्र रघुवंशी अपने उदबोधन में कहा कि कांग्रेस हमारी मॉं है और मॉ की इज्जत करना और सम्मान दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है। भाजपा ने कभी भी हमें हराया है वरन हम आपसी फुट एवं गलत निर्णय की वजह से चुनाव हारते है। हमें नए सिरे से और नई सोंच के साथ एक-जुट होकर इस चुनाव को लड़ना है एवं कांग्रेस के पक्ष में पूरा माहोल भी तैयार करना है। चुनाव जीताने हेतु आप और हम सब मिलजुल कर एक ऐसी रणनीति बनाए जिसके बल पर नगर पालिका चुनाव में फतह हासिल कर सकें। श्री रघुवंशी ने कहा कि कांग्रेस का 130 साल का इतिहास रहा है। हमारे पूर्वजों ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिए है तथा कांग्रेस की सरकारों ने पूरी ईमानदारी एवं लगन के साथ जनता के बीच जाकर जनता के हितों की रक्षा के लिए तथा देश की अखंडता के लिए ही कार्य किए है। कांग्रेस ने हमेशा धर्म निरपेक्षता के सिद्धांतों का पालन करते हुए सर्वरहारा वर्ग के लिए कार्य किया है। मैरी आप लोगों से यह कहना है कि अहंकार और आपसी छोटी-मोटी मनमुटाव को त्याग कर एवं आपसी लड़ाई को भुल कर सब मिलजुल कर इस चुनाव से गंभीरता से लें तभी हमें सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्रम का संचालन शहर कांग्रेस अध्यक्ष बंटु अग्निहोत्री ने किया एवं आभार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमचंद्र डामोर ने माना। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि डॉ.विक्रांत भूरिया, समन्वयक समिति के चैयरमेन प्रकाश रांका, सदस्य वीरेन्द्र मोदी, राजेश भट्ट, पूर्व विधायक जेवियर मेडा, गंगाबाई बारिया, प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव शायरा बानो, लोकसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर, महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मालु डोडियार, शीला मकवाना, शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष गौरव सक्सेना, प्रवक्ता आचार्य नामदेव, साबीर फिटवेल, हर्ष भट्ट, पार्षद अविनाश डोडियार, धुमा भाई डामोर, वरूण मकवाना, कांग्रेस नेता जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, नाथु भाई ठेकेदार, गोपाल शर्मा, रिंकु रूनवाल, राकेश सोनावा, विशाल राठौर, विजय भबोर, ऋषी डोडियार, विवेक येवले सहित जिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस, शहर कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।


जिला  पेंशनर एसोसिएशन की कार्यकारिणी एवं पदाधिकारियों के घोषणा की गई
  • पेंशनरों के हित में संगठन मुश्तैदी से करेगा काम - रतनसिंह राठौर

jhabua news
झाबुआ  । जिला पेंशनर एसोसिएशन के नव नियुक्त अध्यक्ष रतनसिंह राठौर द्वारा वर्ष 2017-18 के लिये नवीन  कार्यकारिणी एवं पदाधिकारियों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी गई है । संगठन के जिला प्रचार -प्रसार सचिव राजेन्द्रकुमार सोनी ने जानकारी ने देते हुए बताया कि 8 मई को पेंशनर कार्यालय में आहूत जिला कार्यकारिणी की बैठक में रतनसिंह राठौर को आगामी एक वर्ष के लिये पुनः संगठन के जिलाध्यक्ष के पद पर सर्वानुमति से चयन किये जाने के बाद श्री राठौर ने अपनी नवीन कार्यकारिणी एवं पदाधिकारियों की घोषणा की जिसमें संरक्षक विजयसिंह भयजी, डा. केके त्रिवेदी, विद्यारामजी शर्मा, बशीरूद्दीन सैयद एवं गौरीशंकर दुबें को को बनाया गया है, वही परामर्शदाता  डा. लोकेन्द्रसिंह राठौर, अरविंद व्यास, केएन गुप्ता, मांगीलाल सोलंकी एवं राजेश नागर रहेगें । कार्यकारणी में संयोजक कार्यकारीणी अध्यक्ष एमसी गुप्ता रहेगें , 5 उपाध्यक्ष बनाये गये है जिसमें बालमुकुंदसिंह चैहान, भगवतीलाल शाह, एनएल रावल पेटलावद, पीएल मोड थांदला, गोपाल शर्मा मेघनगर को लिया गया है । जिला समन्वयक का दायित्व एमएल दुर्गेश्वर को सौपा गया है । सचिव पीडी रायपुरिया तथा सह सचिव केएल गेहलोत रहेगें, कोषाध्यक्ष श्रीनाथसिंह चैहान एवं सह कोषाध्यक्ष सुभाषदुबे, प्रचार सचिव राजेन्द्र सोनी, अल्प संख्यक प्रकोष्ठ में हाजी समीउद्दीन सैयद एवं अब्दूल अजीज तथा महिला प्रकोष्ठ में मुन्नीदेवी बाजपेयी, हसुमति परिहार, सुशीला भट्ट एवं रूकमणी वर्मा को लिया गया है । वही 21 सदस्यीय कार्यकारिणी सदस्यों के नामों की भी घोषण की गई है जिसमें पुष्पेन्द्रव्यास, हुकमीचंद जैन, छगनलाल व्यास, एसएस यादव, जयंतीलाल राठौर, केके शुक्ला, सज्जनसिंह चैहान, प्रकाशचन्द्र चैहान, श्याम सुंदर कसेरा, गोपालसिंह चैहान, मणीलाल पडियार, केएल आसदेवा, विट्ठल उपाध्याय, रणछोडलाल राठौर, मांगीलाल राठौर, मणीलाल पांचाल, रमणलाल पांचाल, निरंजनसिंह चैहान, जनार्दनशुक्ल, एकके भानपुरिया एवं मांगीलाल टेलर को शामील किया गया है । नवनियुक्त अध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने बताया कि जिले भर के पेंशनरों की समस्या के निवारण एवं त्वरित निदान में जिला पेंशनर एसोसिएशन पूरी तरह कृत संकल्पित है तथा प्रत्येक पेंशनर की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करना ही मुख्य ध्येय रहेगा ।

मला सांईदीप फ्यूल्स कल्याणपुरा पेट्रोल पंप का फर्जी दस्तावेजो के आधार पर प्राप्त डीलरषीप कंपनी ने की निरस्त

झाबुआ। कल्याणपुरा ग्राम में स्थित सांईदीप फ्यूल्स पेट्रोल पंप मालिक भरत षर्मा को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एचपी (हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ) कंपनी की डीलरषीप प्राप्त करने के मामले में कंपनी ने निर्णय लेते हुए दिनांक 09.05.2017 को उनकी डीलरषीप निरस्त कर दी। ज्ञात रहे कि ग्राम कल्याणुपरा में एचपी कंपनी का पेट्रोल पंप पिछले 6 वर्शो से चल रहा था लेकिन कंपनी को यह नही मालूम था कि डीलर भरत षर्मा ने डीलरषीप प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का उपयोग किया है। जब फर्जी दस्तावेजों की जानकारी पेट्रोल पंप की जमीन मालिक राजकुमारी पति मोहनसिंह सोलंकी को पता चली तो उन्होंने कंपनी के उच्चस्तरीय अधिकारियो ंको षिकायत करी कि हमारी जमीन पर जो पंप स्थापित किया गया है वह डीलर ने फर्जी दस्तावेजों जिसमें झूठे षपथ पत्र का उपयोग करके डीलरषीप प्राप्त करी है। पंप मालिक ने मेरे साथ धोखाधडी की है अतः इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिये। कंपनी को षिकायत के अलावा जमीन मालिक ने उक्त धोखाधडी को लेकर उच्च न्यायालय खंडपीठ इंदौर में भी एक याचिका दायर की थी जिस पर कंपनी को हाईकोर्ट ने निर्देष दिया था कि उक्त मामले की जांच कर पंप डीलर के खिलाफ कार्यवाही करें। झूठा अनुभव प्रमाण पत्र व भागीदारी लेख की कंपनी ने करी जांच पंप की जमीन मालिक राजकुमारी सोलंकी की षिकायत को कंपनी ने गंभीरता से लेते हुए विजिलेंस षाखा से इसकी जांच कराई। जांच के दौरान डीलरषीप प्राप्त करने के लिए लगाया अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। वही पंप मालिक ने जमीन मालिक व कंपनी को बिना बताये व ना ही उनकी सहमति से एक व्यक्ति विषेश के साथ दिनांक 23.03.2011 को भागीदारी लेख ( पार्टनरषीप डीड ) बाले बाले कर ली। जिसे जांच के दौरान कंपनी ने नियम व षर्तो का उल्लंघन बताया। कंपनी के नियमो के अनुसार लीज डीड में स्पश्ट लिखा है कि यदि षर्तो का उल्लंघन किया जाता है तो लीज डीड स्वतः निरस्त मानी जावेगी। कंपनी की जांच में अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। इसके अलावा जो भागीदारी लेख किया गया वो कंपनी के नियम व षर्तो का खुला उल्लंघन मानकर पंप डीलर भरत षर्मा की डीलरषीप दिनांक 09.05.2017 को निरस्त कर दी गई।

डीलरषीप निरस्त होने से पता चला कौन सही था और कौन झूठा
कहावत है कि सत्य परेषान हो सकता है लेकिन पराजित नही ........... डीलरषीप निरस्त होने के बाद इतना स्पश्ट है कि पंप डीलर भरत षर्मा ने अपने एक झूठ को छुपाने के लिए सौ झूठों का सहरा लिया। उन्होंने अपनी डीलरषीप बचाने के लिए जमीन मालिक पर फिरौती का झूठ केस लगाकर उन्हें बदनाम करने का असफल प्रयास किया। लेकिन कंपनी की जांच में कौन झूठा था और कौन सच्चा सब सामने आ गया।

शादी देखने गया लडका घर नही आया
        
झाबुआ । फरियादी राकेश पिता रूमाल डामोर उम्र 23 वर्ष नि. चिकलिया ने बताया कि मेरा भतीजा राहुल पिता मन्नु उम्र 18 साल घर से उदयपुरिया में शादी देखने जाने का कहकर गया था जो वापस घर नही आया संदेह है कि अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। प्रकरण में थाना काकनवानी में अपराध क्रं. 146/17 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

हाट बाजार करने गई लडकी घर नही लोटी
       
झाबुआ ।  फरियादी भीमा पिता भुरजी मावी उम्र 40 वर्ष नि. आम्बा ने बताया कि मेरी लड़की कमला उम्र 17 साल घर से पारा बाजार करने गई थी जो वापस घर नही आयी संदेह है कि आरोपी हरिश पिता किलान मखोडिया नि. मोहनपुरा ने बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 406/17 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

गो वंश का का अपराध पंजीबद्ध

झाबुआ । फरियादी धन्ना पिता तेजिया गमार उम्र 33 साल निवासी झरणिया ने बताया कि आरोपी पांगला पिता मन्जी,टेटिया पिता पांगला व अन्य 05 नि.गण झरणिया ने पांगला के खेत में गाय को कुल्हाडी से काट रहे थे व काटे हुए मांस को खाने के लिये बटवारा कर रहे थे फरि. व अन्य लोगो को देख कर आरोपीगण भाग गये। प्रकरण में थाना कल्याणपुरा में अपराध क्रं. 151/17 धारा 4/9, 5/9 म.प्र.गो वंश वध प्रतिषेध अधि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अवैध शराब का अपराध पंजीबद्ध
       
झाबुआ ।  आरोपी दिपक पिता पुनमसिंह मचार निवासी भुरीमाटी के अवैध कब्जे से 700 रूपयें की  शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना राणापुर में अपराध क्रं. 214/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

रिजल्ट देखने गई का हुआ अपहरण
       
झाबुआ ।  फरियादी बादु पिता पिदीया मोरी उम्र 48 वर्ष नि. हडमतिया ने बताया कि मेरी लडकी विश्मा मोरी उम्र 17 साल घर से 10 वीेें का रिजल्ट देखने का कहकर झाबुआ गई थी जिसे अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 401/17 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घर के सामाने खडी मोछर सायकल लेगए चोर 

झाबुआ । फरियादी विजय पिता मांगीलाल गवली उम्र 32 साल निवासी थांदला ने बताया कि मेरी मो.सा. क्र. एमपी-45 एमएच-5572 को घर के सामने खडी की थी जिसे अज्ञात बदमाश चुराकर ले गया। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रं. 203/17 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अग्नि दग्धा की ईलाज के दोरान मोत
        
झाबुआ । समुबाई पति जोगा उम्र 19 साल निवासी गवसर की जलने से दौरान ईलाज मृत्यु हो गयी। प्रकरण में थाना राणापुर में मर्ग क्रं. 22/17 धारा 174 जा.फौ. की कायमी कर विवेचना में लिया गया।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...