विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 26 मई

कलेक्टर द्वारा बायपास रोड का जायजा

vidisha news
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने सागर बायपास रोड का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण ऐजेन्सी को निर्देश दिए कि बारिश के पहले आवागमन की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हो सकें को ध्यानगत रखते हुए कार्य शीघ्रतिशीघ्र पूर्ण कराएं। जिसमं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान बताया गया कि सागर बायपास रोड़ जो कमापार से अहमदपुर हाइवे से जुड़ जाएगा। जिसकी कुल लम्बाई 12.793 किलोमीटर है। लागत 63.90 करोड़ है। इसकी चैड़ाई 10 मीटर, डामरीकरण सडक के दोनो तरफ एक-एक मीटर के सोल्डर का निर्माण कराया जा रहा है। बायपास मार्ग में कुल 42 पुल पुलियांे का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें बड़े पुल की लागत 11 करोड और एक छोटे पुल की लागत एक करोड रूपए है। कलेक्टर श्री सुचारी ने निर्माण एजेन्सी और कार्य का सुपरविजन कर रहें अधिकारियों से कहा कि वे समयावधि का विशेष ध्यान रखेें। इस अवसर पर एसडीएम श्री आरपी अहिरवार भी साथ मौजूद थे।



दिशा की बैठक आज

सागर सांसद श्री लक्ष्मीनारायण यादव की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक शनिवार 27 मई को आयोजित की गई है। यह बैठक जिला पंचायत के सभागार कक्ष में दोपहर एक बजे से प्रारंभ होगी।

राज्यमंत्री श्री मीणा द्वारा जनसुनवाई आज

उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) वन,  राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा के द्वारा आज शनिवार को दो स्थलों पर जनसुनवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्यमंत्री श्री मीणा नटेरन जनपद पंचायत में प्रातः 11 बजे से तथा शमशाबाद के फाॅरेस्ट रेस्ट हाउस में दोपहर दो बजे से जनसुनवाई करेंगे। इसके पश्चात् शमशाबाद नगर का भ्रमण करेंगे।

कलेक्टर द्वारा समीक्षा

vidisha news
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज ग्र्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत प्राप्त आवेदनों के निराकरण के कार्यो की लटेरी और सिरोंज जनपद पंचायत के कार्यालयों में अलग-अलग समीक्षा की। उन्होंने विभागवार प्राप्त आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों के द्वारा निराकरण हेतु की गई कार्यवाही की समीक्षा की।  कलेक्टर श्री सुचारी ने अधिकारियों से कहा कि पोर्टल पर जो आवेदन संख्या दर्ज की गई है उन सभी आवेदनों पर शत प्रतिशत निराकरण कराया जाना अनिवार्य है। जिसकी जानकारी पोर्टल पर अंकित की जाएगी। वही निराकरण का ब्यौरा पंजी में भी संधारित किया जाएगा। ताकि आगामी ग्रामसभा में आवेदनों पर क्या कार्यवाही हुई है के संबंधित आवेदको को अवगत कराया जा सकें। कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि जनपदों के सीईओ की महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः वे इस जिम्मेदारी का निर्वहन समयावधि में करना सुनिश्चित करंे। यदि किसी भी अधिकारी के द्वारा लापरवाही बरती गई तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। समीक्षा बैठक में स्थानीय एसडीएम, जनपद के सीईओ और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

अनिल जैन को विदिशा शहर अध्यक्ष के पद पर नियुक्त

vidisha news
समाजवादी पार्टी म.प्र.के प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री गौरी सिंह यादव जी स.पा. प्रदेश सचिव श्री रघुवीर सिंह जी दांगी की अनुशंसा पर युवा व्यवसायी श्री अनिल जैन को विदिशा शहर अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया । अनिल जैन ने बताया कि आगामी चुनावो को मददेनजर रखते हुये अभी से 39 वार्डो मे सदस्यता अभियान एंव वार्ड समितियो का गठन किया जाना है अनिल जैन वर्तमान मे श्री ता.त.दिग.जैन समाज के महामं़त्री भी है समाज के वरिप्ठजनो ने एंव मित्रो ने बधाई देते हुये स्वागत किया बधाई देने वालो मे ओमप्रकाश गोस्वामी.रामबाबू सेन नवीन जैन .कस्तूरचंद जैन. धर्मेद्र यादव .अंशुल जैन  संजय कुर्मी. मोंहर सिंह  कैलाश रघुवंशी लक्ष्मीनारायण साहु रवि विश्वकर्मा सचिन छीपा वीरू महाराज महेंद्र जैन सुनील शर्मा देवेद्र रघुवंशी भगतसिंह रघुवंशी आदि ने बधाईयां दी एंव स.पा.प्रदेश अध्यक्ष श्री गौरी सिहं यादव जी का आभार प्रकट किया ।

शनि जयंती महोत्सव
vidisha news
विदिशा। मंदिर के पुजारी श्री राधेलाल जोषी ने बताया कि दिनांक 25 मई 2017 दिन गुरूवार को वैतत्रवती तट, पुल के पास विदिषा स्थित नवग्रह शनिदेव जयंती महोत्सव का आयोजन किया गया था। जिसमें सभी भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और सैकड़ों की संख्या मंे भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। यह विदिषा जिलें का एक मात्र प्राचीन मंदिर हैं, जहाॅं दूर दूर से भक्तगण दर्षन करने आते है। शनि जयंती के उपलक्ष्य में सुंदरकांड का आयोजन व भण्डारा का आयोजन किया गया था। 

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...