विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 23 जून

सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक मंगलवार को

vidisha map
अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक 27 जून मंगलवार को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री अनिल सुचारी की अध्यक्षता में आहूत उक्त बैठक कलेक्टेªट सभाकक्ष में सायं चार बजे से प्रारंभ होगी कि जानकारी देेते हुए आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक श्री नरेन्द्र कुमार अवस्थी ने बैठक एजेण्डा के संबंध में बताया कि अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत स्वीकृत राहत राशि एवं वितरण, आकस्मिकता योजना के तहत पीड़ित व्यक्तियों एवं साक्षियों को दिए जाने वाले यात्रा भत्ता, व्यय, भरण पोषण व्यय, आहार व्यय एवं मजदूरी के साथ-साथ चिकित्सीय सुविधाएं और जीवन निर्वाह भत्ता की समीक्षा की जाएगी। बैठक में पुलिस विवेचना में लंबित प्रकरणों के साथ-साथ विशेष न्यायालय में निराकृत एवं लंबित प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी। 


पेंशन फोरम की बैठक 28 को

जिला स्तरीय पेंशन फोरम की बैठक 28 जून बुधवार को आयोजित की गई है यह बैठक कलेक्टेªट के सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे से प्रारंभ होगी।

आर्थिक सहायता जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने हिट एण्ड रन के चार प्रकरणों में आर्थिक मदद के आदेश जारी कर दिए है। सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर मृतकों के निकटतम परिजनों को क्रमशः 15-15 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है उनमें विदिशा तहसील के ग्राम परसोरिया के श्री रामप्रसाद की मृत्यु होेने पर मृतक की पत्नी श्रीमती सुहागरानी को, ग्राम पालकी के श्री प्रेम सिंह की मृत्यु उपरांत मृतक की पत्नी श्रीमती कमलाबाई को, कुरवाई तहसील के ग्राम ईसाखेडी निवासी श्री जमनाप्रसाद कुशवाह की मृत्यु उपरांत मृतक की पत्नी श्रीमती गिरजाबाई कुशवाह को तथा बासौदा तहसील के ग्राम बरेठ निवासी श्री रोहित प्रजापति की मृत्यु उपरांत मृतक के पिता श्री गुड्डा को आर्थिक मदद जारी की गई है। 

कृषि समिति की बैठक आज

जिला पंचायत की कृषि स्थायी समिति की सभापति श्रीमती गीता सिंह राजपूत की अध्यक्षता में कृषि स्थायी समिति की बैठक आज 24 जून को आयोजित की गई है यह बैठक जिला पंचायत के सभागार कक्ष मंे दोपहर तीन बजे से प्रारंभ होगी कि जानकारी देते हुए समिति के सचिव एवं किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री पीके चैकसे ने बताया कि बैठक में कृषि कार्यक्र्रमों की समीक्षा, खरीफ वर्ष 2017 के कार्यक्रमों पर चर्चा एवं लक्ष्यों का अनुमोदन के अलावा अन्य विभागों के कार्यो की समीक्षा की जाएगी। 

अघोषित बिजली कटौती को लेकर दिया धरना

विदिषाः पिछले एक माह से नगर विदिषा एवं ग्रामीण अंचल में अघोषित विद्युत कटौती की वजह से आमजन परेषान है। कटौती की वजह से उधोग धंधों पर भी विपरित असर पड रहा है आज कल मुस्लिम भाईयों के रोजे भी चल रहें बिजली न होने के वजह से रोजेदार भाईयों को भी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण अंचल में यदि कोई डी.पी. खराब होती है और ग्रामीण जन उसे बदलवाने की गुहार बिजली विभाग से करते है तब बिजली कम्पनी के कर्मचारी अधिकारी 40 प्रतिषत राषि जमा करने की बात कहते है, परंतु जिन ग्रामीणजनों ने बिजली बिल भरें हुये है, बिजली विभाग समस्त गांव को चोर साबित करने में लगा हुआ है। बिजली विभाग ने किसानों को जो अस्थाई कनेक्षन दिये हुये है उन किसान भाईयों को भी अत्याधिक परेषानी का सामना करना पड रहा है। इन्हीं सभी समस्याओं को लेकर आज कांग्रेस पार्टी ने धरना दिया एवं डी.ई. महोदय के नाम ज्ञापन दिया धरना उपरांत कांग्रेस पार्टी गांधीवादी तरीके से धरना दे रहे कांग्रेसजन को देख डी.ई. महोदय भाग खडे हुये। जब 2 घण्टे तक कोई भी बिजली विभाग के अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं आये तब कांग्रेसजनों ने नारेबाजी की एवं मेन गेट को ताला लगा दिया। तब जाकर श्रीमान सी.ई. साहब ने ज्ञापन लिया और आष्वासन दिया की डी.ई. साहब को 3 दिवस में सस्पेंड कर दिया जावेगा और 2-3 दिवस में बिजली कटौती की समस्या का हल कर दिया जावेगा। धरने में शषांक भार्गव, अषोक ताम्रकार, बसंत जैन, कमल षिलाकारी, महेन्द्र यादव, सुरेष मोतीयानी, मोहित रघुवंषी, प्रियंका किरार, वीरेन्द्र पीतलिया, अजय दांतरे, दीवान किरार, श्रीमती प्रीति कुषवाह, राजेष दुबे, गुरमुखदास छुगानी, रमेष तिवारी, सुरेन्द्रसिंह भदौरिया, सुनीलसिंह दांगी, निरंजनसिंह दांगी, भोलाराम अहिरवार, पर्वतसिंह गौड, आषीष महेष्वरी, विनोदसिंह राजपूत, रामराजसिंह दांगी, शेरसिंह दांगी, गजानन बिजवे, सुरेन्द्रपाल चावला, अब्दुल हक, गीताप्रसाद चैबे, राजेन्द्र भार्गव, मोनू पाल, मोहरसिंह रघुवंषी, डोंगरसिंह कुषवाह, लालू लोधी, अनूप अग्रवाल, जयंत अग्रवाल, विष्णुप्रसाद विष्वकर्मा, मुन्नालाल विष्वकर्मा, सचिन सक्सैना, प्रषांत यादव, योगेष सेन, कमलेष पटेल, गुडडू किरार, डालचंद साहू, मनोज कुषवाह, थानसिंह कुषवाह, भूपेन्द्रसिंह, शरीफ खाॅ, डाॅ. अमित ठाकुर, शेरसिंह राजूपत, रवि साहू, ओमप्रकाष सोनी, अभिराज शर्मा, डाॅ. राजेन्द्रसिंह दांगी, मलखानसिंह मीणा, अजीतसिंह षिकरवार सहित सैकडों आमजन एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...