विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 जून

ग्रामीण मार्गो पर वाहन संचालन हेतु आवेदन आमंत्रित 

vidisha map
जिले के ग्रामीण मार्गो पर जन सुविधा हेतु वाहन संचालित किए जाएंगे। इच्छुुक आवेदकों से आवेदन जिला परिवहन कार्यालय के द्वारा आमंत्रित किए गए है। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि विदिशा जिले के 51 ग्रामीण मार्गो पर वाहन संचालन किया जाएगा। ततसंबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए परिवहन कार्यालय में कार्यालयीन अवधि, दिवसों मेें सम्पर्क किया जा सकता हैै। जिले की जिन ग्रामीण मार्गो पर वाहन संचालन होंगे तदानुसार अटारीखेजडा से बासौदा, गुलाबगंज से ग्यारसपुर, गुलाबगंज से अटारीखेजडा, पठारी से त्योंदा, विदिशा से छीरखेडा, बासौदा से आटासेमर, छिरारी से सिरोंज, मानोरा से हैदरगढ़, मुंगवारा से ग्यारसपुर, शमशाबाद से मदनखेडी, लटेरी से बैरागढ़, लटेरी से रानीधर, लटेरी से मलानिया, लटेरी से पीपलखेडा, सिरोंज से इकलोद, वर्धा से लटेरी, विदिशा से गुलाबगंज, विदिशा से हिनोतिया, कुरवाई से मलहारगढ़, कुरवाई से वैरूअल, कुरवाई से ईसाखेडी, उदयपुर से दाउदबासौदा, उदयपुर से त्योंदा, बासौदा से उदयपुर, नटेरन से आमखेडा, बासौदा से गमाखर, सीहोद से बासौदा, छकपटनी से बासौदा, वन से बासौदा, विदिशा से गेहूंखेडी, बासौदा से पबई, हैदरगढ से बागरोद, मानोरा से मुन्नोरा हैदरगढ़, देवखजूरी से गुलाबगंज, सोमवारा से चम्पकखेडी, सुमेर से हथियाखेडी, ईमलावदा से चिरावठा, अनूपपुर से महाराजखेडी, शमशाबाद से सूखासेमरा, गिरात से बालाबरखेडा, झूकर उमरिया, से भूखादेव, विदिशा से देवराजपुर, सिरोंज से सखदर, तोनकारा से सिरोंज, जमालपुर से सिरोंज, पठारी से बंदरावठा, बासौदा से आमाछार, बामोरा से हैदरगढ़, विदिशा से लटेरी, नौलास से अटारीखेजडा और मुगलसराय से सिरोंज मार्ग शामिल है। 


मतदाता सूची में नाम जोड़ने का विशेष अभियान जुलाई से

जिले मेे छूटे हुए युवा मतदाता का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष अभियान एक जुलाई से जिले में क्रियान्वित किया जाएगा। अभियान की जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एचपी वर्मा ने बताया कि जुलाई माह तक अभियान का श्रृंखलाबद्व क्रियान्वयन किया जाएगा। जिसका मुख्य उद्वेश्य 18 से 21 वर्ष आयु का कोई भी युवा वोटर का नाम मतदाता सूची में दर्ज करने से छूट ना पाए। एक जनवरी 2017 की स्थिति में प्रकाशित मतदाता सूची के आधार पर बूथवार फार्मेट एक से लेकर आठ में सांख्यिकी विश्लेषण की जानकारी बेण्डर से प्राप्त कर मतदान केन्द्रवार वृहद अंतर जिसमें मुख्यतः ईपी रेशयों, जेण्डर रेशयों, आयु वर्ग जनसंख्या के असंतुलन में सुधार इत्यादि का क्रियान्वयन किया जाएगा। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशो का अभियान क्रियान्वयन के पहले व्यापक प्रचार-प्रसार और स्वीप प्लान के तहत जिले में जून माह के दौरान गतिविधियो का क्रियान्वयन किया गया है। जिसमें मुख्य रूप से विश्लेषण, प्रचार अभियान, प्रशिक्षण, कार्यनीति, बैठके, फार्मो की प्राप्ति और निराकरण, मोबाइल एप, मेगा ईवेंट, डोर-टू-डोर विजिट, स्पेशल केम्प और मल्टीमीडिया केम्पेन जारी है। 

कंट्रोल रूम गठित

विदिशा नगरपालिका क्षेत्र में बाढ, अतिवर्षा की स्थिति से निपटने एवं बचाव के दृष्टिकोण से निकाय कार्यालय के श्रमिक कक्ष में बाढ़ नियंत्रण कक्ष संचालित होने लगा है। नियंत्रण कक्ष के नोड्ल अधिकारी सहायक यंत्री श्री आरसी शुक्ला को बनाया गया है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी के द्वारा दल गठित किए गए है। प्रत्येक दल को वार्ड सौंपे गए है। रात्रिकालीन दल डंडापुरा स्थित गैरिज मंे मौजूद रहेगा यह दल प्रातः आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक क्रियाशील रहेगा। प्रत्येक दल का प्रभारी उपयंत्री को बनाया गया है। रात्रिकालीन दल जो डंडापुरा स्थित गैरिज में मौजूद रहेगा। इस दल का प्रभारी स्वास्थ्य पर्यवेक्षक श्री ओमकार सिंह रघुवंशी को बनाया गया है।

पुरस्कार हेतु आवेदन आमंत्रित

पदम पुरस्कार वर्ष 2017 के लिए अनुशंसायुक्त आवेदन पत्र 15 अगस्त तक आमंत्रित किए गए है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2017 के लिए पदम पुरस्कार दिए जाने हेतु अनुशंसा सहित प्रस्ताव आमंत्रित किए गए है। जिले के आवेदन कलेक्टर की अनुशंसा पर राज्य शासन को प्रेषित किए जाएंगे।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...