बिहार : ईसाई समुदाय ने एक सुर से चर्च परिसर में तोड़फोड़ की है निंदा, शेखपुरा के डी.एम.का दौरा

attack-on-curch-barbigha
बरबीघा। राजराजेश्वर मिशन स्कूल के सड़क हादसा में छात्र की मौत और रोमन कैथोलिक चर्च में व्यापक तौर पर तोड़फोड़ का मामला दर्ज किया गया है। एफ.आई.आर.में 52 नामदज और 200 को अज्ञात लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज है। किसी की गिफ्तारी की खबर नहीं है। डी.एम.ने भरोसा दिलवाया,जल्द होगी कार्रवाई। सनद रहे कि गुरुवार 13 जुलाई की सुबह शहर के महावीर चौक पर सड़क हादसे में राजराजेश्वर मिशन स्कूल के छात्र प्रियांशु कुमार की मौत हो गयी थी। दादा साइकिल चला रहे और छात्र बैठा था। पीछे से ट्रैक्टर की ठोकर लगने से प्रियांशु की मौत और दादा के साथ एक अन्य छात्र घायल हुआ। इसके बाद जबरदस्त हंगामा हुआ और उपद्रव करने वालों ने पुलिस  पर पथराव भी किया। इस मामले में पुलिस ने 52 लोगों को नामजद करते हुए 200 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। एफ.आई.आर. मिशन ओपी प्रभारी संजीत कुमार द्वारा दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में उपद्रव करने वाले स्कूल के कई छात्रों को भी चिन्हित किया गया है, जबकि स्थानीय लोगों को भी चिन्हित कर नामजद किया गया है । नामजद अभियुक्तों में सिंडाय निवासी मुकेश कुमार, शशिकांत, नवीन, दीपक, सिंपल, दिलीप रावत, मोहित, गुरुदेव राम, अमित कुमार, रॉकी, राजेंद्र दास , खेतलपुरा निवासी किशन, उपेंद्र सिंह, गोपाल, बिट्टू सहित अन्य शामिल हैं। जबकि 200 अन्य अज्ञात पर भी मामल दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि साजिश के तहत उपद्रवी तत्वों ने एकजुट होकर मामले को शांत कराने गई पुलिस पर पथराव किया, जिसमें जयरामपुर थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार, पुलिस जवान अधीन कुमार घायल हो गए, जबकि कुछ अन्य जवानों को भी हल्की चोटें लगीं। इसी मामले में उपद्रव करने वालों को वीडियो फुटेज के आधार पर नामजद अभियुक्त किया गया है, जबकि 200 अन्य अज्ञात लोगों की पहचान वीडियो फुटेज के आधार पर की जा रही है।


क्या है मामला : महावीर चौक पर सड़क हादसे में छात्र की मौत के बाद 5 घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा और पुलिस सहित आम लोगों पर भी पथराव किया गया। साथ ही कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए और कुछ अन्य को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं मिशन स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की गयी थी।

चर्च में तोड़फोड़: इस मामले में अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज बरबीघा में दायर किया गया। बताते चले कि गुरुवार को सड़क हादसे के बाद उपद्रवी तत्वों द्वारा मिशन स्कूल परिसर में बने चर्च में तोड़फोड़ करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी मिशनरी स्कूल (राजराजेश्वर हाईस्कूल) के सचिव फादर सुसाइराज द्वारा कराई गई है। प्राथमिकी के अनुसार उपद्रवी तत्वों ने सुनियोजित तरीके से लाठी, डंडे और रॉड लेकर स्कूल का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया और मिशनरी स्कूल परिसर में प्रवेश कर चर्च में तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं धार्मिक मूर्तियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि उपद्रवी तत्वों की इस करतूत से धार्मिक आस्था को ठेंस पहुंची है। प्राथमिकी में यह भी आरोप लगाया गया है कि उपद्रवी तत्वों ने स्कूल के किचेन में आग लगा दी, जिसकी वजह से पचास हजार का सामान जलकर राख हो गया। जबकि स्कूल परिसर में तोड़फोड़ करने से अस्सी हजार का नुकसान हुआ। वहीं आठ हजार रुपये उपद्रवी तत्वों ने लूट लिए। थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि प्राथमिकी अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराई गई है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर दोषी लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करेगी।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...