बिग बॉस 11 को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म, घर में दिख सकते हैं ये विवादित चेहरे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 6 जुलाई 2017

बिग बॉस 11 को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म, घर में दिख सकते हैं ये विवादित चेहरे

मुंबई. बिग बॉस कलर्स टीवी का आज तक का सबसे ज्यादा प्रसिद्ध रियलिटी शो है. पिछले 10 वर्षों में इसने खूब लोकप्रियता बटोरी है. अभी तक बिग बॉस के 10 सीजन हो चुके हैं और दसवें सीजन के विजेता दिल्ली के मानवीर गुर्जर बने थे जोकि आम आदमी केटेगरी से आये थे. ग्यारहवें सीजन की तैयारियाँ भी खूब जोर-शोर से चल रही हैं. गत वर्ष आम आदमी भी बिग बॉस का प्रतियोगी रहा था. अबकी बार भी बिग बॉस में में सेलेब्रिटी चेहरों के साथ कुछ नए चेहरे भी होंगे, यानि कि आम लोगों को इस बार भी बिग बॉस के घर में आने का चांस मिलेगा. आम जनता के लिए बिग बॉस के रजिस्ट्रेशन आरम्भ हो गए हैं. टीवी के सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि बिग बॉस के प्रोमो के शूट की प्लानिंग भी आरम्भ हो गयी है. बिग बॉस-11 अक्टूबर माह में ब्रॉडकास्ट होना शुरू होने लगेगा.

बिग बॉस के अभी तक के विजताओं के नाम क्रमशः राहुल रॉय, आशुतोष राणा, विन्दु दारा सिंह, श्वेता तिवारी, जूही परमार, उर्वशी ढोलकिया, गौहर खान, गौतम गुलाटी, प्रिंस नरूला और मानवीर गुर्जर हैं. सीजन 11 के लिए आम लोगों के ऑडिशन की तैयारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार सेलेब्रिटी केटेगरी में कुछ स्टार्स के नाम लीक होकर सामने आये हैं जोकि निया शर्मा, राज महाजन, कबीर बेदी, धिन्चक पूजा और गीता फोगाट है और जो आपको बिग बॉस के घर में दिख सकते हैं. चलिए जानते हैं इनके और इनकी ज़िन्दगी के बारे में :


biggboss-new-face
निया शर्मा : एशिया की तीसरी मोस्ट सेक्सी महिला का खिताब पा चुकी निया शर्मा का जन्म 17 सितम्बर 1990 को हुआ था. निया शर्मा काफी बोल्ड और सेक्सी एक्ट्रेस हैं. एशिया की सेक्सिएस्ट वीमेन का खि‍ताब पाने के बाद निया ने हॉट फोटो सेशन भी कराया था. निया ने अपने सोशल मीडिया पर बिना ब्रा के फोटो भी शेयर किया था. सोशल मीडिया पर लोग निया शर्मा को पोर्न-स्टार तक कह चुके हैं. विक्रम भट्ट की वेब सीरिज 'ट्विस्टेड' में निया शर्मा ने बेहद बोल्ड सीन किए हैं. इसमें वे अपनी फीमेल को-स्टार के साथ लिप-लॉक करने के कारण अच्छी-खासी ख़बरों में रह चुकी हैं. टीवी पर पहले एक आम कलाकार से एशिया की तीसरी सेक्सिएस्ट महिला बनने वाली टीवी की इस बहू ने कई हदों को तोड़ा है. ‘जमाई राजा’ में रोशनी के नाम से प्रसिद्ध और ‘एक हजारों में मेरी बहना’ है नामक सीरियल से {निया|निया शर्मा| ने अपने करियर की शुरुआत की. जब निया शर्मा बिग बॉस में होंगी तो पक्का है कि बिग-बॉस के घर का माहौल भी गर्म ही रहेगा.

राज महाजन : राज का नाम भी पिछले साल टीवी और न्यूज़ मीडिया में बिग बॉस में एंट्री को लेकर काफी चर्चित रहा था. 21 अक्टूबर, 1977 को दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकार, गीतकार, कवि, एक्टर, गायक और टीवी होस्ट हैं और मशहूर म्यूजिक लेबल मोक्ष म्युज़िक कंपनी और बिनाकाट्यून्स के संस्थापक भी हैं. छोटे परदे पर इनका टॉक-शो ‘म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ आता था. लाभ जंजुआ का अपनी मृत्यु से पहले राज के साथ इंटरव्यू बहुत चर्चा बटोर चुका है. इसके अलावा, आजकल राज महाजन का दो समलैंगिक लड़कियों के कहानी पर आधारित ‘यारा वे’ काफी विवादित हो रहा है, जिसका अगला सीक्वल भी राज महाजन बनाने {वाले|की तैयारी कर रहे| हैं. पिछले 4 सालों में संगीतकार के तौर पर 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके हैं. राज महाजन की पत्नी द्वारा अपने घरवालों की बातों में आकर राज पर दहेज़, घरेलु हिंसा, मारपीट, और धारा 377 के अंतर्गत झूठे इलज़ाम लगाए गए थे, हालांकि वो जांच में निरर्थक पाए गए. बहरहाल, राज के घर पर पत्नी के घरवालों ने कब्ज़ा कर लिया. फिलहाल, महाजन अपने परिवार से अलग रहते हैं.

कबीर बेदी : 16 जनवरी, 1946 को मुंबई में जन्में कबीर बेदी बिग-बॉस में आने वाले सबसे ज्यादा उम्र के कलाकार होंगे. उन्होंने फिल्मों, थिएटर और टेलीविजन की दुनिया में काफी काम किया है, वह 1970 के समय के जाने-माने कलाकारों में से हैं. कबीर ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने आकर्षक व्यक्तित्व से कई महिलाओं को अपनी ओर खिंचा, इसके चलते उनके कई लव-अफेयर भी चर्चित रहे हैं. कबीर प्रसिद्ध एक्टर और डायरेक्टर हैं. फिल्म शाहजहाँ में इनका चरित्र काफी ज़ोरदार था. इसके साथ ही, कबीर हॉलीवुड में भी जलवा दिखा चुके हैं. कबीर ने चार शादियाँ की है और इनके तीन बच्चे हुए. महत्वपूर्ण बात यह कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 40 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी हैं. अपनी उम्र का 70वां वर्ष पूरा कर चुके कबीर कहते हैं कि वह अपनी करीबी मित्र परवीन दोसांज के साथ शादी रचाकर खुश हैं और उनका यह भी कहना है कि यह उनकी अंतिम शादी है और इस उम्र में वो फिर पिता बनना चाहते हैं. देखेंगे बिग बॉस में कबीर क्या विवादों से बचे रह पाते हैं.


biggboss-new-face
धिन्चक पूजा : बेमतलब गाने गाकर मशहूर होने वाली धिन्चक पूजा का जन्म दिल्ली में 1990 में हुआ. ‘सेल्फी मेने ले ली आज’, ‘दारू दारु’, ‘मेरा पिंक स्कूटर’ और ‘स्वाग वाली टोपी’ विडियो का यूट्यूब के सेलेब रोस्टर अजय नागर यानि कैरी मिनाटी ने जमकर के मजाक उड़ाया था जिसके बाद से धिन्चक पूजा बाकी यूट्यूब सिंगर्स की लाइन से हटकर स्पेशल केटेगरी में आ खडी हुई और उसके विडियो के हिट्स तेजी से बढ़ने लगे और पुरे सोशल मीडिया पर अच्छे-खासे वायरल हो गए. इसके बाद, सारे न्यूज़-चैनल पर धिन्चक पूजा के बारे में कवरेज होने लगी और इंटरव्यू आने लगे. इस प्रकार धिन्चक पूजा सोशल मीडिया की सेलेब्रिटी बन गई. धिन्चक पूजा की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई भी की जाती है, लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। उनका कहना है कि जो मशहूर व्यक्ति होता है, उसे शुरुआत में ऐसी परेशानियाँ झेलनी पड़ती हैं. फिलहाल देखते हैं कि धिन्चक पूजा बिग-बॉस के घर में आने के बाद गाने सुना-सुनाकर सबको घर से भागने पर हालात न बना दे या फिर कहीं ऐसा न हो कि धिन्चक पूजा बिग बॉस के घर में संगीतकार राज महाजन के साथ सुर मिलाती हुई नज़र आये. अगर ऐसा हो गया तो राज महाजन खुद ही बिग बॉस छोड़ कर भाग लेंगे.

गीता फोगाट : गीता फोगट का जन्म हरियाणा के भिवानी जिले के छोटे से गाँव बलाली के हिन्दू-जाट परिवार में 15 दिसम्बर 1988 में हुआ था। उनके पिता महावीर सिंह फोगट हरियाणा के प्रसिद्ध पहलवान है, गीता अंतर्राष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवान है. 2009 में,  जब गीता ने इतिहास रचते हुए जालंधर कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल पप्राप्त किया, तो ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला पहलवान थी. इसी तरह 2010 के न्यू दिल्ली कॉमनवेल्थ खेलों में लगातार गोल्ड मैडल, 2012 के वर्ल्ड रेस्टलिंग चैंपियशिप में ब्रोंज मैडल, 2013 के कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक और 2015 के एशियन चैंपियनशिप में ब्रोंज मैडल जीतकर गीता ने जीत हासिल की. महिला रेसलिंग (55 किलो) में भारत को पहला गोल्ड मैडल देने वाली पहलवान गीता हरियाणा पुलिस में DSP के पद पर हैं. गीता ने इस पद के लिए कोर्ट में जाकर संघर्ष किया था और {छह|6)साल बाद उनको यह पद मिला है. गीता के कुश्ती करियर पर आधारित अभिनेता आमिर खान ने दंगल फिल्म बना डाली, जिसके बाद गीता का नाम चहुँ ओर फ़ैल गया. फिलहाल, पहलवान गीता फोगाट के बिग बॉस के घर में आने पर बिग बॉस के बाकी मेहमान गीता से पंगा लेने से परहेज करेंगे. 




--मेघा वर्मा --

कोई टिप्पणी नहीं: