बिहार : रिकॉड वोटों से जीतने वाली चैयरमैन की लड़ाई में परास्त

  • पुत्रवधु अन्नु कुमारी चैयरमैन और ससुर राजकिशोर सिंह बने डिप्टी

chairman-fight-danapur
दानापुर. नगर परिषद दानापुर निजामत में 40 सीट है. विषम परिस्थिति में 7 जून को वोट डाला गया. रामजीचक मोहल्ला में वर्षा रानी रूक-रूक कर तपती गर्मी और चुनावी गर्मी को कम से कमतर करने पर अमादा. इसी माहौल में मतदान किया गया. मतदान समाप्त होने के बाद 9 जून को मतगणना के बाद परिणाम सामने आया. वार्ड नम्बर- 30 से मुन्नी देवी, वार्ड नम्बर - 31 से गोपाल प्रसाद और वार्ड नम्बर- 32 से दीलिप पासवान विजयी हुए. वार्ड पार्षद मुन्नी देवी के लिए विजयी ऎतिहासिक रहा. आजतक कोई भी वार्ड पार्षद 1411 मत से विजयी न हो सके थे, जो मुन्नी देवी ने कर दिखायी और कीर्तिमान स्थापित कर दीं. कुल 2690 मतदान हुआ. मुन्नी देवी के पक्ष में 1806 मत पड़े. अन्य उम्मीदवारों की थैली में मिलाकर 1794 मत पड़े और अकेले मुन्नी देवी को 1806 मत पड़े. इसका श्रेय नव निर्वाचित वार्ड पार्षद मुन्नी देवी ने सामाजिक कार्य करने वाले पतिदेव राजू राय को जाता है, जो 20 से बीस वर्षो से मानवीय सेवा करते आ रहे हैं. अभी बाटा कम्पनी कामगार यूनियन के अध्यक्ष राजू राय हैं.


अपने वार्ड पार्षद को जानिए : अपने निकटवर्ती प्रतिद्वदी अमरजीत महतो को धूल चटाने के बाद रिकॉड मतों से विजयी होने वाली हैं मुन्नी देवी. 31 साल की हैं. आठवीं कक्षा तक पढ़ी हैं. वर्ष 2008 में वैवाहिक बंधन में राजू राय के साथ बंध गयी. दोनों के सहयोग से एक संतान हुआ. नाम है अंकित राज. वर्ग 1 में संत माइकल हाई स्कूल में अध्ययनरत हैं. आठ साल के है. वार्ड पार्षद का कहना है कि पेयजल की किल्लत है. दूर्षित जल निकासी की समस्या है. राशन-किरासन की अहम समस्या है. सूबे के सीएम नीतीश कुमार के सात कदमों को कदम से कदम मिलाकर पूर्ण करेंगे. घर-घर जाकर सर्वें करेंगे.इसके आलोक में ठोस कदम उठाएंगे.

 मजे की बात है कि वार्ड पार्षद ने अपने वक्तव्य में सफाई के बारे में जिक्र नहीं की. बताते चले कि रामजीचक में है विख्यात बाटा जूता कम्पनी. विख्यात कम्पनी ने अपने 'कम्युनिटी वर्क' के दरम्यान 2 नल लगा दिया है. यह नल कम्पनी की दीवार में लगी है.इसी नल के पास जाकर लोग लघुशंका करते हैं. चुनाव के दिन 7 जून को वार्ड नं. 31 के उम्मीदवार राम अवधार पाल पैशाब करने लगे. इनके बाद पिछलग्गु भी पैशाब कर दिया. इस उम्मीदवार की प्रतीक चिन्ह 'नल 'था. जब दोनों बेशर्मों से पत्रकार की हैसियत से सवाल दागा गया कि आम आदमी नल पर आकर पेयजल ले जाते हैं और आप लोग गंदगी प्रसार कर रहे हैं? इस पर प्रत्याशी राम अवधार पाल का कहना था कि 2 बूंद अंडरवियर में पैशाब हो गयी. आगे कहा कि सभी लोग नल के पास आकर लघुशंका करते हैं. बाटा शो रूम के आगे दीवार पर मोटी मोटी अक्षर में लिखा गया है कि पैशाब करना मना है, यहां मंदिर है. इसे पालन करने के कारण नल के पास पैशाब किया जा रहा है. नगर परिषद दानापुर निजामत की अकर्मयणता के कारण ही नल के सामने गंदगी का अम्बार है. यही नहीं पार्षद महोदया के आवास जाने वाले नुक्कड़ पर कूड़ों के ढेर से पटा है. इस बीच नगर परिषद दानापुर निजामत के चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन का चुनाव हुआ. इसमें रिकॉड वोटों से विजयी मुन्नी देवी,अन्नु कुमारी, राजकिशोर सिंह आदि वार्ड पार्षद भाग्य अजमा रहे थे. इस चुनाव में चेयरमैन अन्नु कुमारी और डिप्टी चेयरमैन राजकिशोर सिंह घोषित हुए. दोनों रिश्ते में पुतौहू और ससुर हैं.

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...