राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जदयू विधायक दल की बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 16 जुलाई 2017

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जदयू विधायक दल की बैठक

jdu-meeting-for-president-poll
पटना 16 जुलाई, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में जारी तनातनी के बीच प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रपति पद के लिये कल हो रहे चुनाव को लेकर अपने विधायकों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक अणे मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आज जदयू विधायकों की बैठक हुयी। मुख्यमंत्री श्री कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में उन्होंने विधायकों को कल राष्ट्रपति चुनाव के लिये विधानसभा परिसर में होने वाले मतदान के संबंध में तकनीकी रूप से जानकारी दी। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिये विधायकों को कई टिप्स दिये ताकि वे सही तरीके से मतदान कर सकें। बैठक में विधायकों को यह जानकारी दी गयी कि चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध कराये गये कलम का ही इस्तेमाल मतदान के दौरान करें। उन्हें अधिकारिक रूप से बताया गया कि बिहार के पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में ही मतदान करना है। इसके साथ ही बैठक में विधायकों को निर्देश दिया गया कि वह मतदान के पूर्व ही विधानसभा परिसर पहुंच जाये और मतदान शुरू होने पर जल्द से जल्द अपने मताधिकार का प्रयोग करें । मतदान सुबह दस से शाम पांच बजे तक होगा। 


बैठक के बाद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में विधायकों को आवश्यक जानकारियों के साथ ही निर्देश भी दिये गये। सबसे अहम बात विधायकों को मतदान शुरू होने से पूर्व ही विधानसभा पहुंचने की हिदायत दी गयी। श्री सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफे की मांग पर बैठक में किसी तरह की चर्चा नहीं हुयी। उन्होंने कहा कि बैठक में सिर्फ राष्ट्रपति चुनाव ही एजेंडा था और किसी अन्य मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं हुयी। इसबीच जदयू के विधायक श्याम रजक ने दावा किया कि श्री कोविंद को उम्मीद से ज्यादा मत मिलेगा। उन्होंने कहा कि कई विधायक पार्टी लाईन से अलग हटकर श्री कोविंद के पक्ष में मतदान कर सकते हैं। श्री कोविंद ने बिहार का राज्यपाल रहते हुए अच्छा कार्य किया था और उनकी छवि भी साफ सुथरी है इसीलिये पार्टी ने उन्हें समर्थन देने का निर्णय लिया। 

कोई टिप्पणी नहीं: