झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 19 जुलाई

आजाद सााहित्य परिषद् का ‘आजाद रत्न’ सम्मान समारोह आजाद जयंती पर 23 को
  • समारोह की आमंत्रण-पत्रिकाओं का हुआ विमोचन

jhabua news
झाबुआ। आजाद साहित्य परिषद् झाबुआ द्वारा वर्ष 2017 में अलंकरण हेतु ‘आजाद रत्न’ सम्मान समारोह का आयोजन 23 जुलाई को आजाद जयंती पर स्थानीय पैलेस गार्डन में किया गया है।। उक्त समारोह की आमंत्रण पत्रिकाओं का विमोचन बुधवार शाम को समारोहस्थल पर किया गया। यह जानकारी देते हुए परिषद् के संरक्षक विरेन्द्र मोदी एवं अध्यक्ष डाॅ. केके त्रिवेदी ने बताया कि यह संस्था का दसवां सम्मान समारोह है। संस्था द्वारा इस अवसर पर जिले के दो वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल एवं डाॅ. जय बैरागी को ‘आजाद रत्न’ सम्मान 2017 एवं वरिष्ठ रचनाकारों सुरेष समीर, प्रकाष त्रिवेदी, भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’, डाॅ. सीमा शाहजी एवं मो. निसार पठान को उनकी सत्त रचना धर्मिता पर साहित्य सजृन सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।


श्री राठौर को विषिष्ट सेवा सम्मान
इस समारोह में शहर के वरिष्ठ समाजसेवी, पर्यावरण संरक्षक एवं साहित्य गतिविधियों को प्रोत्साहित करने में अमूल्य योगदान देने पर नीरजसिंह राठौर को विषिष्ट सेवा सम्मान प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम में उज्जैन के प्रसिद्ध अभा टेपा सम्मेलन के प्रर्वतक डाॅ. पिलकेंद्र अरोरा विषिष्ट अतिथि होंगे। अध्यक्षता पुलिस अधभ्क्षक महष्ेाचन्द्र जैन करेंगे। इसके साथ ही इस अवसर पर रचनाकार देवयानी नायक के काव्य संग्रह ‘शब्द पलाष’ का भी विमोचन होगा।

आमंत्रण पत्रिकाओं का हुआ विमोचन
बुधवार शाम 6 बजे आयोजनस्थल पैलेस गार्डन पर समारोह की आमंत्रण पत्रिकाओं का विमोचन जिला आजाद साहित्य परिषद् के मुख्य संयोजक यषवंत भंडारी, अध्यक्ष डाॅ. केके त्रिवेदी, सचिव शरत शास्त्री, संगठन सचिव पीडी रायपुरिया, एचसी टेलर आदि द्वारा किया गया। इस अवसर पर एक बैठक का आयोजन कर समारोह की रूपरेखा भी तैयार की गई एवं आवष्यक विचार-विर्मष किया गया। कार्यक्रम की वृहद स्तर पर तैयारियां जारी है। समारोह में शहर एवं जिले के समस्त साहित्यकारों, संस्कृति कर्मी, षिक्षाविद्, समाजसेवी, वरिष्ठ नागरिकों, पत्रकारों को आमंत्रित किया गया है।

ललीत पारिक अंतर्राष्ट्यि हुमन राईट जिला झाबुआ के अध्यक्ष मनोनीत

jhabua news
झाबुआ । अंतर्राष्ट्यि हुमन राईट के अखिल भारतीय अध्यक्ष ए.डेविट ने झाबुआ जिला हुमन राईट के जिलाअध्यक्ष पद पर जिले के युवा पत्रकार ललित पारिक को मनोनित किया है। मानव अधिकारों के लिये किये जाने वाले कार्यो की रक्षा के लिये ललित पारिक झाबुआ जिले में संस्था के नियमों के अंतर्गत कार्य करेगें । पारिक की इस नियुक्ति पर भारतीय पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप सिंह वर्मा,जिला प्रेस क्ल्ब के अध्यक्ष मनेाज मेहता,पत्रकार ओम प्रकाश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष दौलतराम भावसार सहित ईष्ट मित्रों ने बधाईयां दी है।

राज्य सहायक अध्यापक (गुरूजी) संघ की बैठक सम्पन्न

झाबुआ । राज्य सहायक अध्यापक (गुरूजी) संघ की बैठक का आयोजन 18 जुलाई की शाम झाबुआ मंे किया गया। बैठक मंे झाबुआ एवं अलिराजपुर जिले के समस्त संगठन पदाधिकारी एवं सदस्य सम्मिलित हुऐ। बैठक को संम्बोधित करते हुए संघ के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष तेजनारायण द्विवेदी ने विगत सप्ताह भोपाल मंे हुई बैठक एवं संगठन की कार्य योजना के विषय मंे विस्तृत जानकारी दी। जिसमंे मंत्रालय मंे रमेश शर्माजी म.प्र. कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त सुल्तान सिंह शेखावत एवं भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री श्री के.पी. सिंहजी के साथ हुई बैठक की जानकारी दी। द्विवेदी ने बताया कि गुरूजियों की मात्र एक सूत्रीय मांग गुरूजियों को भी शिक्षा कर्मियों, संविदा शिक्षको की भांति गुरूजी के पद पर नियुक्ति दिनंाक से वरिष्ठता प्रदान करना है। इस एक सूत्रीय मांग को लेकर अगले सप्ताह संगठन का प्रतिनिधि मण्डल माननीय मुख्यमंत्रीजी जिनसे मुलाकात करेगा एवं प्रमुख सचिव को अपनी समस्याओं से अवगत करायेंगे। सम्भागीय अध्यक्ष प्रकाश पालीवाल एवं जिलाध्यक्ष सोहन सिंह नलवाया ने गुरूजी से सहायक अध्यापक बने अपने समस्त साथियों से अपील की कि आप लोग ऐसे संगठनो के कार्यक्रमों मंे भाग नहीं ले जो सिर्फ भीड बढ़ाने एवं अपना उद्देश्य हल करने के लिये हमारा उपयोग करते है। कोई भी संविदा शिक्षक शिक्षाकर्मी हमारी वरिष्ठता की मांग को क्यों रखेंगे उन्हें पता है गुरूजियों को गुरूजी पद पर नियुक्ति दिनंाक से वरिष्ठता मिलने पर वो हमसे पीछे हो जायेंगे इसलिये अपनी मांग, अपने संगठन के बैनर तले लडे जिसका एक मात्र उद्देश्य गुरूजियों को वरिष्ठता मिलना हो। अगले सप्ताह माननीय मुख्यमंत्रीजी से मिलने एवं आगामी रणनीति के लिये 23 जुलाई को प्रातः 10 बजे राजगढ़ नाका परिसर झाबुआ मंे बैठक आयोजित होगी जिसमें झाबुआ एवं अलिराजपुर जिले के गुरूजी सहायक अध्यापक संघ के पदाधिकारी एवं समस्त गुरूजी सहायक अध्यापक सम्मिलित होंगे। बैठक मंे सम्भागीय अध्यक्ष प्रकाश पालीवाल, जिलाध्यक्ष सोहनसिंह नलवाया, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष सौरभ पोरवाल, संयोजक उदयसिंह बिलवाल, बहादूरसिंह भूरिया, रामसिंह डामोर, कैलाश बिलवाल, रणछोर राठौर, धन्ना हामड, गब्बुसिंह दांगी दिलीप टाक, महेन्द्र चैहान, सिक्का कटारा, नियाज खान, अशोक प्रजापति, दिनेश ठकराला, राजकुमार किराड, कलमसिंह डावर आदि सम्मिलित हुए।

सत्य ही तत्व है और आत्मा ही सत्य है - आचार्य ऋषभचन्द्र सूरीष्वरजी
  • चातुर्मास मंे तप एवं आराधनाओं का दौर जारी

jhabua news
झाबुआ। परम् पूज्य दादा गुरूदेव श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीष्वरजी मसा द्वारा प्रतिष्ठित स्थानीय श्री ऋषभदेव बावन जिनालय में आचार्य श्रीजी के चातुर्मास के दौरान धर्म एव ंतपस्याओं, सिद्धी तप, अट्ठम, प्रतिदिन आयमिल की आराधना एवं दोपहर में धर्म चर्चा, सुबह एवं शाम को प्रतिक्रमण तथा ज्ञान चर्चा का आयोजन हो रहा है। इसके साथ ही आचार्य श्रीजी द्वारा समाजजनों एवं गुरू भक्तों को प्रवचनों के माध्यम से धर्म के मार्ग से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार को धर्मसभा को संबोधित करते हुए आचार्य श्री ऋषभचन्द्र सूरीष्वरजी मसा ने तत्व की व्याख्या की एवं बताया कि तत्व ही सत्य है और आत्मा ही सत्य है। जब तक आत्म तत्व शरीर के भीतर रहता है तब तक हमारा यह शरीर शिव कहलाता है। जैसे ही यह आत्म तत्व शरीर से निकला, यह शिव रुपी शरीर शव बन जाता है । शिव में ज्योति विधमान है। शव सड़ जाता है जब तक शरीर में यह दिव्य ज्योति विधमान रहती है। तब तक यह सत्यरुपी तत्व आत्मा को जीवन यात्रा में आत्म कल्याण हेतु प्रेरित करता है। जीवन में संशय नही रखे।


मंत्रो के प्रयोग आरोग्यता हेतु किए जाते है
आचार्य श्रीजी ने आगे कहा कि श्री नमस्कार महामंत्र के उच्चारण के साथ ही सबसे पहले हमारे दिमांग में मंत्र शब्द प्रवेश करता है । हमारे जैन शास्त्र में कई विद्याएं आज भी मोजुद है और वे सारी विद्याएं हमारे संयमी पुरुष ग्रहण करके उनका उपयोग संकट के समय ही करते है। जैन मंत्र कीले हुए नहीं है। हमारा समाज विवेकी है और मंत्रों का कभी भी दूरुपयोग नहीं करते है। मंत्रों के प्रयोग आरोग्यता हेतु किये जाते है। हम आराधना के माध्यम से मंत्रों का उपयोग आरोग्यता के लिए करते है। श्रद्धा से प्रेम लोट आता है। अश्रद्धा दुख व शोक का करण बनती है। यदि हमारी भावनाएं जुड़ी है तो वह शब्द मंत्र बन जाया करते है।

परमात्मा ही आत्मा को परमात्मा पद तक ले जाने में सक्षम है
इस अवसर पर मुनिराज श्री रजतचन्द्रविजयजी म.सा. ने धर्मसभा मे श्री शंखेश्वर पाश्र्वनाथ प्रभु की महिमा बताते हुये कहा कि 24 तीर्थंकरों में सिर्फ 23वें तीर्थंकर श्री पाश्र्वनाथ प्रभु की आराधना में अट्ठमतप की आराधना की जाती है। साथ ही भगवान श्री पाश्र्वनाथ प्रभु के 108 और 1008 नाम भी प्रचलन में है। भगवान के नाम गुण की दृष्टि से, क्षेत्र एवं ग्रांम की दृष्टि से प्रतिमा की दृष्टि से देखने में आते है । गुण की दृष्टि से श्री चिंतामणी पाश्र्वनाथ प्रभु, क्षेत्र एवं ग्राम की दृष्टि से श्री शंखेश्वर पाश्र्वनाथ प्रभु, जीरावला पाश्र्वनाथ प्रभु, प्रतिमा की दृष्टि से श्री नवखण्डा पाश्र्वनाथ प्रभु और श्री सहत्रफणा पाश्र्वनाथ प्रभु के नाम से नाम प्रचलित है। ज्ञान प्राप्ति के लिये नमों नाणस्य और तपस्या में सफलता के लिये नमो तवस्य मंत्रों का जाप करना चाहिए, सिर्फ परमात्मा ही आत्मा को परमात्मा पद तक ले जाने में सक्षम है। दूसरा कोई भी तत्व हमारी आत्मा को परमात्मा पद तक नहीं ले जा सकता है। जो श्री पाश्र्वनाथ प्रभु की भक्ति के रस में डुब जाता है उसे पारस अवश्य मिलते है । साथ ही जो प्रभु के हमेशा पास रहता है वह जीवन में कभी निराश नही रहता है ।

75 से अधिक आराधक आराधना में लीन
दादा गुरुदेव श्रीमद्विजय राजेन्द्रसूरीश्वर जी म.सा. की पाट परंपरा के अष्टठ्म पटधर वर्तमान गच्छाधिपति आचार्यदेवेश श्रीमद् विजय ऋषभचन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. की पावनतम निश्रा एवं पूज्य मुनिराज श्री रजतचन्द्रविजयजी म.सा., मुनिराज श्री जिनचन्द्रविजयजी म.सा., मुनिराज श्री जतचन्द्रविजयजी म.सा., मुनिराज श्री जनकचन्द्रविजयजी म.सा., साध्वी श्री रत्नरेखाश्री जी म.सा., साध्वी श्री अनुभवदृष्टाश्री जी म.सा., साध्वी श्री कल्पदर्शिताश्री जी म.सा. आदि ठाणा की सानिध्यता में झाबुआ शहर में वर्षावास 2017 चल रहा है । वर्षावास में 45 दिवसीय सिद्धितप तपाराधना में 70 से अधिक आराधक आराधना में लीन है । इसका लाभ मनोकामना कटारिया परिवार द्वारा लिया गया है। इसी कड़ी में श्री शंखेश्वर पाश्र्वनाथ अट्ठमतप तेले की तपाराधना चल रही है इस आराधना में भी 50 से अधिक आराधक तपस्या में हिस्सा ले रहे है । इसका लाभ श्री संतोष नाकोड़ा (देवड़ा) परिवार द्वारा लिया गया है। चातुर्मास में धर्मबिंदु ग्रंथ एवं नल दमयंती कथानक के चरित्र पर भी प्रवचन माला चल रही है।

स्थानांतरण पर गुडमार्निंग क्लब ने उद्योग महाप्रबंधक श्री मोरी को दी आत्मीय बिदाई ।

jhabua news
झाबुआ । गुड मार्निंग क्लब के  50 से अधिक सदस्यों ने बुधवार को प्रातः 7 बजे स्थानीय चन्द्रशेखर आजाद महाविद्यालय के मेैदान पर जिला उद्योग केन्द्र झाबुआ के महाप्रबंधक अमरसिंह मोरे का रतलाम स्थानान्तर हो जाने पर उन्हे बिदाई दी । इसके पूर्व मंगलवार की रात्री में गुड मार्निंग क्लब के सभी सदस्यों द्वारा सहभोज का आयोजन करके अमरसिंह मोरी का शाल श्रीफल  एवं पुष्पाहारों से स्वागत कर उनके द्वारा गुड मार्निंग क्लब में उनकी सक्रिय एवं सकारात्मक भूमिका के लिये याद करते हुए उन्हे बिदाई दी । इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष महेन्द्रशर्मा ने कहा कि श्री मोरे एक ऐसा व्यक्तित्व थे जिन्होने कभी भी  पद प्रभाव को अहमीयत नही दी तथा अपने मृदु एवं मिलनसार स्वभाव से  सभी के प्रति भ्रातृत्व भावना रखी । सकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष एवं क्लब के सदस्य नीरजसिंह राठौर ने भी अपने  उदबोधन में श्री मोरे के स्थानान्तरण पर बिदाई के अवसर पर बोलते हुए कहा कि वे जहां भी रहेगें झाबुआ एवं विशेषकर गुड मार्निग क्लब को याद करेगें । इस अवसर पर कमलेश पटेल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री मोरी को एक मिलनसार एवं सर्वप्रिय व्यक्तित्व बताया ।  इस अवसर पर नवागत उद्योग महाप्रबंधक वीरेन्द्रसिंह का भी गुड मार्निग क्लब के सदस्यों से स्वागत किया तथा उन्हे भी श्री मोरे की तरह गुड मार्निंग क्लब में सहभागी होने का आव्हान किया । अपनी बिदाई के अवसर पर अमरसिंह मोरे ने कहा कि झाबुआ में गुड मार्निग क्लब मे आने के बाद उन्हे पूरी तरह पारिवारिक माहौल मिला, यहा सभी सदस्य आपसी समन्वय के साथ सहयोग करते है तथा  जीवन में मुस्कराते रहो यह महामंत्र मैने यही से प्राप्त किया है । स्वस्थ्य जीवन का सूत्रधारन बताते हुए उन्होने सभी का साधुवाद व्यक्त किया । बुधवार को कालेज मैदान पर बडी संख्या में मार्निग क्लब के सदस्य पहूंचे तथा बिदाई के अवसर पर श्री मोरी के व्यक्तित्व की प्रसंशा की । श्री मोरे बरसों से कालेज मैदान पर गुडमार्निग क्लब के सदस्य के रूप  में मार्निग वाक, योगा एवं अन्य गतिविधियों मे सहभागी होते रहे है ।

तीसरे दिन पार्षद के लिये 2 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गये

झाबुआ । रिटर्निगं अधिकारी झाबुआ, राणापुर, थांदला, पेटलावद से प्राप्त जानकारी अनुसार नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 के लिए अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र लेने का कार्य सतत जारी है। आज तीसरे दिन पार्षद पद के लिये दो अभ्यर्थी द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गये। अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र लेने का कार्य आगामी 24 जुलाई 2017 तक प्रातः 11.00 से अपरान्ह 3 बजे तक किया जाएगा। आज तीसरे दिन झाबुआ नगरपालिका परिषद में पार्षद के लिये वार्ड क्र0 11 से श्रीमती शशि पति धूमसिंह ने एवं थांदला नगरपरिषद में पार्षद के लिए वार्ड क्र0 03 से अक्षय पिता बबलू भट्ट ने, आज नाम निर्देशन पत्र भरा। नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2017 के लिये 25 जुलाई 2017 को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने के लिये 27 जुलाई 2017 को अपरान्ह 3..00 बजे तक का समय नियत किया गया है। निर्वाचन लडने वाले अभ्यथियाॅे की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीको का आवंटन 27 जुलाई 2017 को अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद किया जायेगा। मतदान 9 अगस्त 2017 को प्रातः 7.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगा और 12 अगस्त 2017 को मतगणना और निर्वाचन परिणामो की घोषणा की जायेगी।

नगरीय निकाय निर्वाचन के लिये मीडिया प्रतिनिधियो की बैठक संपन्न

झाबुआ । नगरीय निकाय निर्वाचन के संबंध में जानकारी देने के लिये आज मीडिया प्रतिनिधियो की बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिलीप कापसे, श्रीमती अनुराधा गहरवाल उप संचालक जनसम्पर्क, संयुक्त कलेक्टर श्री अली सहित मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में मीडिया प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता, पेड न्यूज, निर्वाचन व्यय तथा विज्ञापन प्रसारण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि अभ्यर्थी को प्रचार वाहन लाउड स्पीकर एव सभा स्थल की अनुमति संबंधित एसडीएम से लेना होगी। सभा स्थल की अनुमति पहले आये पहले पाये के नियमानुसार दी जायेगी। प्रिन्ट मिडिया एवं इलेक्ट्रानिक मिडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने के लिये विज्ञापन जिगंल्स इत्यादि की अनुमति जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति द्वारा निर्धारित प्रारूप में दी जाएगी। विज्ञापन/जिगंल्स की अनुमति लेने के लिये पंजीकृत राजनैतिक दल के अभ्यर्थी को प्रस्तावित प्रकाशन/प्रसारण के लिये 3 दिन पूर्व तथा अपंजीकृत राजनैतिक दल एवं अन्य आवेदक को सात दिन पूर्व आवेदन करना होगा। जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति द्वारा आवेदन का निराकरण दो कार्य दिवस के भीतर किया जायेगा एवं निर्धारित प्रारूप में आवेदक को समिति के निर्णय से अवगत कराया जायेगा। किसी व्यक्ति या प्रेक्षक से प्राप्त पेड न्यूज संबंधी शिकायत के संबंध में अभ्यर्थी को रिटर्निग अधिकारी द्वारा नोटिस भेजा जायेगा। नोटिस का जवाब अभ्यर्थी द्वारा 48 घण्टे के भीतर देना अनिर्वाय होगा। निर्धारित अवधि में जवाब न दिये जाने की स्थिति में समिति का निर्णय अंतिम होगा। बैठक में मीडिया के सदस्यो को पेड न्यूज संबंधी संरकुलर, आदर्श आचार संहिता की पुस्तक प्रदाय की गई। बैठक में बताया गया कि अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी को राष्ट्रीकृत बैंक में अपना बैंक खाता अलग से खुलवाना होगा एवं उसी बैंक खाते से निर्वाचन संबंधी व्यय किया जा सकेगा। इस संबंध में सभी राष्ट्रीयकृत बैंको को भी निर्देश जारी कर दिये गये है। अध्यक्ष पद का उम्मीदवार प्रचार-प्रसार के लिये 4 लाख रूपये तक व्यय कर सकेगा।

अभ्यर्थी आॅनलाईन आवेदन पत्र भर कर रिटर्निंग अधिकारी को समक्ष में देवे
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा यह सुविधा सभी कियोस्क सेन्टर/एम.पी.आॅनलाईन/लोक सेवा केन्द्रो को उपलब्ध कराई गई है कि वे अभ्यर्थी का नाम निर्देशन पत्र आॅनलाइन भरकर उसे आॅनलाईन जनरेट कर बिना काटपीट का त्रुटिरहित नाम निर्देशन पत्र की प्रिंट निकालकर अभ्यर्थी को देगे। साथ ही उसके समस्त दस्तावेजो यथा शपथ पत्र को भी स्कैंन कर सकेगे। आॅनलाईन नाम निर्देशन पत्र जनरेट करने से ही वह भरा हुआ कदापि नहीं माना जावेगा। अभ्यर्थी द्वारा आॅनलाईन जनरेट नाम निर्देशन पत्र रिटर्निंग अधिकारी को निर्धारित समय-सीमा में प्रस्तुत करना होगा। यह सुविधा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार की गई वेबसाईट पर भी उपलब्ध है जिस पर जाकर अभ्यर्थी स्वयं भी अपना नाम निर्देशन पत्र जनरेट कर सकता है।

जिला स्तरीय एमसीएमसी मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति गठित

jhabua news
झाबुआ । नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2017 के लिए म0प्र0 राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वतत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन के उद्देश्य की पूति के जिला स्तरीय एमसीएमसी मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिलीप कापसे है एवं सचिव श्रीमती अनुराधा गहरवाल उपं संचालक जनसम्पर्क को बनाया गया है। गठित समिति मीडिया में प्रसारित होने वाले इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया विज्ञापन प्रचार-प्रसार एवं प्रचार सामग्री आदि का परीक्षण कर ने की कार्यवाही करेगी। श्री आर.एस.रघुवंशी डिप्टी कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी मेघनगर अनुभाग मेघनगर को जिला स्तरीय समिति में दल प्रमुख बनाया गया है। श्रीमती अनुराधा गहरवाल जिला जनसम्पर्क झाबुआ एवं श्री सुधीर कुशवाह अन्वेषक जिला पंचायत को मीडिया प्रमुख बनाया गया है। श्री प्रतापसिंह सौलंकी सहायक ग्रेड 03 जिला कार्यालय झाबुआ नगरीय निकाय झाबुआ के लिये आवदेन प्राप्त करेगे। श्री जी.एस. चितौडिया सहा.गे्रड 2 आय.टी.डी.पी.झाबुआ राणापुर नगरीय निकाय के आवेदन प्राप्त करेगे। श्री शंकरसिंह पालीवाल सहायक ग्रेड 3 थांदला नगरीय निकाय के लिए एवं श्री यशवंतसिंह बिलवाल सहायक ग्रेड 3 जिला कार्यालय झाबुआ नगरीय निकाय पेटलावद के लिए आवेदन प्राप्त कर परीक्षण हेतु जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति को प्रस्तुत करेगे। समिति आवेदनो के परीक्षण उपरांत अभ्यर्थियो को विज्ञापन की अनुमति प्रदान करेगी।

हाथीपावा पहाडी के पौधो की देखरेख के लिए हर सप्ताह जायेगे सेक्टर प्रभारी
  • कलेक्टर की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में बनी कार्य योजना

झाबुआ । जिला मुख्यालय पर स्थित हाथीपावा पहाडी पर 9 जुलाई को स्कूली विद्यार्थियों ने एवं नागरिक गणों ने पौधारोपण किया। पौधो को जीवित रखने के लिए अब पहाडी पर निरंतर प्रति सप्ताह स्कूली विद्यार्थी एवं आम नागरिक अपने सेक्टर प्रभारी के साथ जायेगे एवं पौधो की देख रेख करेगे। इस संबंध में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सेक्टर प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई एवं कार्ययोजना बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री अली सहित सभी 14 सेक्टरों के प्रभारी उपस्थित थे।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री गणेश भाभर ने पदभार ग्रहण किया

झाबुआ । सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्री गणेश भाभर ने आज 19 जुलाई को झाबुआ कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है।

अपहरण का अपराध पंजीबद्व
        
झाबुआ । फरि. सन्नुबाई पति किसन गेहलोत उम्र 38 साल निवासी मोजीपाडा ने बताया की मेरी लडकी दिपीका गेहलोत उम्र 17 साल घर से झाबुआ बाजार काम करने जाने का कहकर गई थी जो वापस घर नही आयी शंका है कि संदेही आरोपी गोलु पिता सज्जन डाबी निवासी हुडा मोहल्ला झाबुआ ने बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 601/17 धारा 363 भादवि. में पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया

अवैध शराब के अपराध पंजीबद्ध 
      
झाबुआ । आरोपिया संगीता पति कानसिंह भाबोर निवासी छोटी बिजलपुर के अवैध कब्जे से 420 रू0 की शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना कल्याणपुरा में अपराध क्रं0 206/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपिया सुकाबाई पति रमेंश भुरिया निवासी छोटी बिजलपुर के अवैध कब्जे से 420 रू0 की शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना कल्याणपुरा में अपराध क्रं0 207/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मोटर सायकल चोरी
     
झाबुआ ।  फरि. राधेश्याम पिता कालूजी प्रजापत उम्र 45 साल निवासी करवड़ ने बताया कि अपनी मोटर सायकल क्रं. एमपी-45 एमएफ-0916 को घर के सामने लाॅक लगाकर खड़ी की थी जिसे अज्ञात बदमाश चुराकर ले गया। प्रकरण में थाना पेटलावद में अपराध क्रं. 338/17 धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

गुम इन्सान का प्रकरण कायम

झाबुआ । फरि. गुलेश पिता मुकेश मेड़ा उम्र 21 साल निवासी छापरी ने बताया कि मेरी पत्नी साजन मेंड़ा 18 साल घर से बिना बताये कही चली गई। प्रकरण में थाना राणापुर में गुम इंसान क्रं. 45/17 में कायमी की गयी।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...