बिहार में राजद-जदयू के बीच सियासी घमासान थमने का नाम नहीं - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 जुलाई 2017

बिहार में राजद-जदयू के बीच सियासी घमासान थमने का नाम नहीं

mahagathbandhan-fight-continue
पटना 18 जुलाई, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफे के मसले पर राज्य में सत्तारुढ़ महागठबंधन के दो प्रमुख घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अपने रुख पर आज भी अड़े रहने के कारण नीतीश सरकार में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है । महागठबंधन के प्रमुख घटक जद यू के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद के सदस्य संजय सिंह ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी भी भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया है और न करेंगे । भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति शुरु से ही रही है । श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार राजनीति में रहे या न रहे भ्रष्टाचार से वह कभी समझौता नहीं करने वाले हैं । संकेत में ही कहा कि इंतजार कीजिये , नतीजा सामने आ जायेगा । उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को चार दिन पहले ही दीवार की लिखावट पढ़ने को कहा गया था , जिसे वह नहीं पढ़ पायें । जद यू के ही प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष श्री यादव को नसीहत देते हुए कहा कि हठधर्म से बड़ा होता है गठबंधन धर्म । जद यू को आज भी राजद से सफाई की उम्मीद है । हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला जद यू नेतृत्व को ही लेना है ।  वहीं राजद के विधायक सर्वजीत ने कहा कि महागठबंधन को गरीबों ने बड़ी उम्मीद के साथ जनादेश दिया था । गरीबों का भरोसा हर हाल में टूटने नहीं दिया जायेगा ।  राजद के ही विधायक मुद्रिका सिंह यादव ने कहा कि जद यू दूसरे को दीवार की लिखावट पढ़ने का सलाह दे रहा है लेकिन वास्तव में उसे ही यह लिखावट पढ़ने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव पहले ही तेजस्वी के त्यागपत्र के मामले में पार्टी का रुख स्पष्ट कर चुकी है और इसमें अब कोई परिवर्तन नहीं होगा । 


राजद विधायक ने कहा कि उप मुख्यमंत्री श्री यादव के जिम्मे तीन विभाग है और इन सभी विभागों में बेहतर कार्य हुआ है । उन्होंने कहा कि राजद विधायक दल ने भी एक प्रस्ताव पारित कर स्पष्ट कर दिया है कि श्री यादव को त्यागपत्र देने का कोई सवाल ही नहीं उठता । उन्होंने कहा कि राजद अपने रुख में कोई परिवर्तन नहीं करेगा । वहीं दूसरी ओर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार सत्ता के लिए नौटंकी कर रहे हैं । राजद अध्यक्ष श्री यादव और मुख्यमंत्री श्री कुमार के बीच झगड़ा दिखावे का है । श्री माझी ने कहा कि महागठबंधन सरकार की विफलताओं से ध्यान भटकाने के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है । मुख्यमंत्री श्री कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव सार्वजनिक मंच पर दूर लेकिन मंत्रिमंडल की बैठक में एक साथ बैठते हैं । उल्लेखनीय है कि उप मुख्यमंत्री श्री यादव के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो के प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जदयू ने विधानमंडल दल की बैठक कर उन्हें जनता के बीच जाकर लगे सभी आरोपों का तथ्यपरक जवाब देने का मौका दिया था वहीं, पिछले सप्ताह राजद अध्यक्ष श्री यादव ने प्राथमिकी को वाजिब कारण नहीं मानते हुये स्पष्ट कर दिया था कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: