पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि की पार्टी ससपा का रालोसपा में विलय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 जुलाई 2017

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि की पार्टी ससपा का रालोसपा में विलय

nagmani-join-rlsp
पटना 29 मई, पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि की समरस समाज पार्टी (ससपा) का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में आज विलय हो गया। रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की उपस्थिति में यहां के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित मिलन समारोह में ससपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि के साथ ही उनकी पार्टी के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता रालोसपा में शामिल हो गये। इसके बाद शामिल हुए नेताओं और कार्यकर्ताओं को श्री कुशवाहा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी। इस मौके पर श्री नागमणि ने कहा कि बिहार में अबतक सभी प्रमुख समाज से मुख्यमंत्री बनते रहे हैं , लेकिन जनसंख्या में तीसरे नम्बर पर कुशवाहा समाज के होने के बावजूद अबतक इस पद पर कोई नहीं बैठा है। आजादी के बाद से अबतक कुशवाहा समाज ने अपनी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कभी भी वोट नहीं किया । उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कुशवाहा समाज से अबतक बिहार में कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सका । 


पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उनके पिता शहीद जगदेव प्रसाद ने शोषित दल का गठन किया था जिसकी प्रदेश में सरकार बनी लेकिन वह स्वयं मुख्यमंत्री नहीं बने और बी.पी. मंडल को इस पद पर बैठा दिया। समाज के हित में बगैर किसी लालसा के उन्होंने बिहार का अगला मुख्यमंत्री श्री उपेन्द्र कुशवाहा को बनाये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कुशवाहा समाज के एकजुटता के कारण ही वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी। केन्द्रीय मंत्री श्री कुशवाहा ने ससपा का उनकी पार्टी में विलय किये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे रालोसपा और मजबूत होगी तथा देश एवं राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगी । उन्होंने कहा कि जब वह जिलों के दौरे पर जाते तब समाज के लोग पूछा करते थे कि कुशवाहा जाति के अन्य नेता दूसरे दलों में हैं तो फिर एकजुटता की बात नहीं बनती। अब श्री नागमणि के अलावा कुछ दिन पहले पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा के कारण राज्य में रालोसपा की ताकत बढ़ गयी है । श्री कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जनता को बतायेगी । उन्होंने कहा कि केन्द्र के साथ ही बिहार में राजग की सरकार बनने से राजनीतिक परिस्थिति बदल गयी है , अब राज्य का विकास तेजी से होगा । समारोह को रालोसपा के सीतामढ़ी से सांसद राम कुमार शर्मा , पूर्व सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी , पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद और राष्ट्रीय प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने भी संबोधित किया । 

कोई टिप्पणी नहीं: