सांसद दंपति ने दोनों उम्मीदवारों को अपना-अपना मत दिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 जुलाई 2017

सांसद दंपति ने दोनों उम्मीदवारों को अपना-अपना मत दिया

pappu-ranjita-voted-for-president
पटना 17 जुलाई, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में मतभेद से अलग हटकर आज सांसद दंपति में से एक ने जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वहीं दूसरे ने 17 विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट दिया। बिहार में महागठंधन के प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को जहां अपना समर्थन दे रखा है वहीं बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ ही कांग्रेस ने विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन में हैं । इससे हटकर बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जहां श्री कोविंद को अपना मत दिया है वहीं उनकी पत्नी और सुपौल से कांग्रेस की सांसद रंजीत रंजन ने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के पक्ष में मतदान किया है । 


श्री यादव ने जदयू की तरह राजग उम्मीदवार श्री कोविंद को समर्थन देने की पूर्व में ही घोषणा कर दी थी। वहीं, उनकी पत्नी श्रीमती रंजन ने कांग्रेस आलाकमान के दिशा-निर्देश के अनुसार श्रीमती कुमार को मत दिया है। इसबीच बिहार के सासाराम (सु) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद छेदी पासवान न्यायालय के आदेश पर वोट देने से वंचित रहे । श्री पासवान ने ही पिछले लोकसभा के चुनाव में श्रीमती मीरा कुमार को हराया था । मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी , कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, कांग्रेस कोटे से राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन झा और राजद विधान मंडल दल की नेता राबड़ी देवी उन राजनीतिक दिग्गजों में हैं, जो विधान परिषद के सदस्य होने के कारण राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदाता मंडल में शामिल नहीं हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: