द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियां अधर में, शास्त्री चुनेंगे नया स्टाफ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 16 जुलाई 2017

द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियां अधर में, शास्त्री चुनेंगे नया स्टाफ

sashtri-will-select-their-teem
नयी दिल्ली, 15 जुलाई, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने गेंदबाजी कोच जहीर खान और बल्लेबाजी सलाहकार राहुल द्रविड़ की हाल में नियुक्तियों पर अचानक पैर पीछे खींच लिये हैं तो प्रशासकों की समिति(सीओए) ने इन नियुक्तियों को केवल सिफारिशें बताकर पूर्व क्रिकेटरों को अधर में लटका दिया है। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 11 जुलाई को पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था जबकि द्रविड़ को विदेशी दौरों पर भारतीय बल्लेबाजी सलाहकार तथा पूर्व तेज़ गेंदबाज जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाने की घोषणा की थी। लेकिन अब बोर्ड ने अपने इस फैसले पर बड़ा यू-टर्न ले लिया है। वहीं माना जा रहा है कि शास्त्री अब खुद ही अपना सपोर्ट स्टाफ चुनेंगे। बोर्ड का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा है कि द्रविड़ और जहीर के नामों की सपोर्ट स्टाफ में इन पदों पर केवल सिफारिश ही की गयी थी और उनकी नियुक्तियों पर मुहर के लिये सीओए से और मुख्य कोच शास्त्री से सलाह किये जाने की जरूरत है। इस बीच माना जा रहा है कि नवनियुक्त कोच शास्त्री अपना सपोर्ट स्टाफ खुद ही चुनेंगे। वहीं सीओए ने शनिवार को ही एक नयी चार सदस्यीय समिति का गठन किया है जो द्रविड़ और जहीर को लेकर आगे का फैसला करेगी।



सीओए ने शनिवार को जिस चार सदस्यीय समिति का गठन किया है उसमें बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के अलावा सीओए की सदस्य डियाना इडुलजी और बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी शामिल हैं। यह समिति 19 जुलाई को अपनी बैठक में इस पर फैसला करेगी। गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति(सीएसी) ने शास्त्री को भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया है। इस दौरान जहीर और द्रविड़ की सपोर्ट स्टाफ में नियुक्तियों की भी घोषणा की गयी थी। नयी समिति 22 जुलाई को सीओए के सामने अपनी सिफारिशें भी रखेगी। भारत का अगला श्रीलंका दौरा 19 जुलाई से शुरू हो रहा है और उससे पहले द्रविड़ और जहीर की भूमिका स्पष्ट नहीं है। अनिल कुंबले के चैंपियंस ट्राफी के बाद अपने कोच पद से इस्तीफे के बाद से ही भारतीय कोच की नियुक्ति को लेकर काफी ड्रामा देखने को मिला और बीसीसीआई ने भी शास्त्री की नियुक्ति पर पहले मनाही करने के बाद 11 जुलाई को आखिर आधिकारिक बयान जारी करते हुये इसकी पुष्टि कर दी थी। बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में खुद ही शास्त्री को मुख्य कोच बनाने के साथ जहीर को गेंदबाजी सलाहकार तथा द्रविड़ को विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा की थी। बोर्ड के सचिव चौधरी की ओर से जारी इस बयान में उन्होंने कोचिंग स्टाफ चुनने के लिये सीएसी की प्रशंसा भी की थी। वहीं खुद सीओए ने भी हाल में पत्र लिखकर सीएसी को धन्यवाद किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: