पटना हवाईअड्डे पर इंडिगो विमान का टायर फटा, एक बड़ा हादसा हाेने से टला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 1 जुलाई 2017

पटना हवाईअड्डे पर इंडिगो विमान का टायर फटा, एक बड़ा हादसा हाेने से टला

tyre-blast-indigo-in-patna
पटना 30 जून, पटना से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की विमान संख्या 6ई415 का आज टायर फट जाने से जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि दिल्ली जाने वाली इंडिगो का विमान जैसे ही हवाईपट्टी पर उड़ान भरने की तैयारी में था तभी जोरदार आवाज के साथ उसका एक टायर फट गया। इसके बाद विमान के चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुये हवाईपट्टी पर ही विमान को किसी तरह संभाल लिया। विमान में कुल 174 यात्री सवार थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि विमान का टायर फटने की जोरदार आवाज को सुनकर तत्काल ही हवाईअड्डा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने विमान को अपने घेरे में ले लिया। इसके बाद हवाईअड्डा पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। आवाज सुनने के बाद परिजनों को छोड़ने आये लोगों में जानकारी लेने के लिए आपाधापी मची रही। इस दौरान सीआईएसएफ के जवानों को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। 


सूत्रों ने बताया कि हवाईअड्डा के कर्मचारियों द्वारा टायर फटने की सूचना देने के बाद परिसर में मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। इसके तत्काल बाद ही विमान में सवार केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जहानाबाद से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के सांसद प्रो. अरुण कुमार समेत कई विशिष्ट लोगों के साथ ही अन्य यात्रियों को आपात द्वार से बाहर ले जाया गया। सभी नेता वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लांचिंग समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। सूत्रों ने बताया कि विमान से सुरक्षित बाहर निकाले गये सभी नेताओं के साथ ही अन्य यात्रियों को हवाईअड्डा के अति विशिष्ट कक्ष में बैठने की व्यवस्था की गई है। पूछताछ से यह पता चला है कि तीन घंटे तक दिल्ली के लिए अभी कोई अगली उड़ान नहीं है। हवाईपट्टी पर विमान को रोके रखा गया है। हवाईपट्टी पर खड़े विमान की जांच के लिए अभियंताओं के एक दल को लगाया गया है। टायर फटने के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों का एक दल भी मौके पर पहुंच चुका है। इस बीच भाजपा नेता श्री मोदी ने बताया कि उड़ान भरते समय विमान का टायर फटने की घटनाएं कम ही देखने को मिलती है। अभी उन्हें हवाईअड्डा परिसर में ही इंतजार करने को कहा गया है। उनके साथ कई अन्य नेता भी जीएसटी के लांचिंग समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुये कहा कि तीन घंटे तक कोई उड़ान नहीं होने के कारण वह संभवत: समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: