झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 08 अगस्त

मुख्यमंत्री श्री चैहान का रोड शो और विशाल जनसभा आज झाबुआ , थांदला और पेटलावद में

झाबुआ । प्रदेश के विभिन्न जिलो में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान का प्रदेश में लगातार प्रवास जारी है। इसी क्रम में 9 अगस्त को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान झाबुआ जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान 9 अगस्त को झाबुआ -  थांदला - पेटलावद में रहेंगे। यह जानकारी देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार ने बताया मुख्यमंत्री श्री चैहान झाबुआ में प्रातः 8 बजे रोड़ शो पश्चात जन सभा करेंगे। झाबुआ में जनसम्पर्क पश्चात थांदला 11 बजे पहुंचेंगे।यहाँ रोड शो और सभा पश्चात प्रस्थान कर दोपहर 1.30 बजे पेटलावद पहुँचेंगे , यहाँ वे रोड़ शो के माध्यम से सघन जनसम्पर्क कर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।


महिला मोर्चा ने घर - घर पहुँच पीले चावल देकर भाजपा हेतु की मतदान की अपील

jhabua news
झाबुआ । आगामी 11 अगस्त को नगरीय निकाय चुनावो के तहत भाजपा को भारी बहुमत से जीत दिलाने हेतु भाजपा महिला मोर्चा द्वारा नगरीय निकाय चुनाव क्षेत्रो में घर - घर जाकर पीले चावल देते हुए भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदान की अपील की जा रही है।उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने बताया मंगलवार को झाबुआ के वार्ड क्रमांक 8 में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया के नेतृत्व में वार्ड पार्षद भाजपा प्रत्याशी श्रीमती प्रीति जीतेन्द्र पांचाल के साथ बड़ी संख्या में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने सघन जनसम्पर्क करते हुए वार्ड मतदाताओ के घर पहुँचकर पीले चावल भेंटकर 11 तारीख को भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से जीताने हेतु मतदान करने की अपील की।जनसम्पर्क के दौरान श्रीमती दक्षा देवाना नीमच से महिला मोर्चा की छाया,  अर्चना शर्मा ,साक्षी गुप्ता , उषा वसुनिया , निर्मला खपेड , श्रुति व अन्य महिला मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित थी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री का दौरा महज औपचारिक
  • जिले की जनता सब कुछ जानती है -ः जिपं अध्यक्ष सुश्री भूरिया

झाबुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सुश्री कलावती भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेष के मुख्यमंत्री का दौरा महज औपचारिक है। वे चुनाव के दौरान दौरा कर जिले की जनता को पार्टी के पक्ष में लुभाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन मुख्यमंत्री की यह कोषिष सार्थक साबित नहीं होगी। जिपं अध्यक्ष सुश्री भूरिया ने प्रदेष के मुख्यमंत्री को घोषणावीर मुख्यमंत्री की संज्ञा देते हुए आगे कहा कि वे जब भी चुनाव के दौरान आते है, तो अनेक घोषणाएं करके चले जाते है, लेकिन उस पर कोई अमल नहीं होता है। उन्होंने नगरपालिका परिषद् के पिछले चुनाव के दौरान भी कई घोषणाएं की थी, जिन पर अब तक पूरी तरह से अमल नहीं हो पाया है। आखिर वे चुनाव के दौरान ही क्यो आते है। वे घोषणाओं के माध्यम से क्षेत्र की जनता को रिझाने का प्रयास करते है एवं सरकार के पक्ष में माहौल बनाने की कोषिष करते है, लेकिन अब उनके यह प्रयास सफल नहीं होगे, क्योकि क्षेत्र की जनता सरकार एवं पूर्व  नगरपालिका परिषद् की कथनी और करनी में अंतर अच्छी तरह से समझ चुकी है और इसका वह इसका जवाब जरूर देगी।

थांदला - राणापुर के नौ कार्यकर्ता - पदाधिकारी भाजपा से निष्काषित

झाबुआ । जिले की थांदला और राणापुर नगर पंचायत क्षेत्र के नगर पंचायत चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध संगठन से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों व उनके समर्थको सहित 9 लोगो को 6 वर्षो के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित किया गया है। यह जानकारी देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने बताया पार्टी विरूद्ध कार्य करने और बार - बार समझाईश दिए जाने के बावजूद भी लगातार अनुशासनहीनता किए जाने के कारण निम्नांकित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ को संभागीय और प्रदेश संगठन के निर्देश पर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षो के लिए निलम्बित किया गया। निलम्बित किए गए लोगो में राणापुर के वार्ड 10 से श्री राकेश जोशी व श्री शशिकांत जोशी तथा थांदला नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 1 से श्रीमती लिजु दिनेश कटारा , नगर मंत्री श्री दिनेश कटारा वार्ड 2 से नगर उपाध्यक्ष श्री मणीराम ब्रजवासी , कार्यकारिणी सदस्यों में शामिल वार्ड 3 से श्री संदीप उपाध्याय वार्ड 4 से श्री किशोर आचार्य वार्ड 5 से श्री राजू धानक सहित वार्ड 7 से ग्रामीण मण्डल मंत्री श्री गोपाल वैरागी शामिल है।

सांसद कांतिलाल भूरिया ने कांग्रेस प्रत्‍याशियों के समर्थन में घर-घर जाकर किया जनसंपर्क

झाबुआ । नगर पालिका निर्वाचन तिथि के नजदीक आते ही हर वार्ड में कांग्रेस प्रत्‍या‍शी का जनसंपर्क ओर तेज हो गया है। मतदाताओं द्वारा उनसे अपेक्षा की जा रही हे कि वे चुनाव में जीत कर आए और एक अच्‍छी साफ सुतरी छबी वाली परिषद का निर्माण करें। आज सांसद कांतिलाल भूरिया ने अपना अमूल्‍य समय निकाल कर झाबुआ नगर के विभिन्‍न वार्डों में मोटर साइकिल एवं पैदल चल कर नगर के विभिन्‍न वार्डों में नगर के गणमान्‍य मतदाताओ से जनसंपर्क कर उन्‍हें अपनी ओर से कांग्रेस प्रत्‍याशियों को भारी बहुमत से जीताने की अपील की। सर्वप्रथम सांसद भूरिया बार एसोसिएशन में जाकर बार एसोसिएशन के समस्‍त सदस्‍यों से व्‍यक्तिगत मुलाकात की तथा उन्‍हें कांग्रेस की परिषद बनना नगर के विकास के लिए क्‍यों जरूरी है इस बारे में विस्‍तृत रूप से बताते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। वहां पर श्री भूरिया का बार एसोसिएशन के सदस्‍यों द्वारा हार-फूल पहना कर उनका आत्‍मीय स्‍वागत किया गया। बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष रमेश डोशी ने अपने स्‍वागत भाषण में कहा कि जब-जब हम भूरिया जी के पास एसोसिएशन से संबधित कोई समस्‍या लेकर गए तो भूरिया जी ने प्राथमिकता के आधार पर हमारी समस्‍याओं के निराकरण किया। आज जो भूरिया जी ने बात कही है उसे हम पूरी प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने हेतु सहयोग प्रदान करेंगे । इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष एवं बार एसोसिएशन के सदस्‍य निर्मल मेहता ने भी समस्‍त सदस्‍यों के सामने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन मुकेश बैरागी ने किया एव आभार एडव्‍होकेट वीरेन्‍द्र मोदी ने माना। ततपश्‍चात श्री भूरिया ने नगर के विभिन्‍न वार्डो में जाकर मतदाताओं से संपर्क किया एवं नगर के विकास के लिए तथा स्‍वच्‍छ एवं पारदर्शी परिषद बनाने के लिए कांग्रेस को पार्टी को वोट देने की अपील की। सभी जगह गणमान्‍य नागरिकों ने उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया कि इस बार झाबुआ नगर में परिवर्तन की लहर चल रही है तथा यहां के मतदाता भी भाजपा की कथनी एवं करनी के अंतर को समझ गए है। झाबुआ नगर भी आज कई समस्‍याओं से जुझ रहा है। आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी की परिषद बनना तय है। ततपश्‍चात भूरिया जी वार्ड क्रमांक 4 में कांग्रेस प्रत्‍याशी साबीर फिटवेल एवं अध्‍यक्ष पद उम्‍मीदवार मनुबेन डोडियार के समर्थन में ढोल-ढमाकों के साथ जनसंपर्क किया। वहां के मतदाताओं ने भूरिया जी को वार्ड की समस्‍याओं से अवगत कराया। श्री भूरिया ने कांग्रेस की परिषद के बनने पर प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने का आश्‍वासन दिया। इस अवसर पर मध्‍यप्रदेश कांग्रेस कमेटी से नगर पालिका चुनाव हेतु भेजे गए पर्यवेक्षक अरविंद जोशी, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता रमेश डोषी, मनोहर भंडारी, वीरेन्‍द्र मोदी, जितेन्‍द्र प्रसाद अग्निहोत्री, प्रवक्‍ता हर्ष भट्ट, कांग्रेस प्रत्‍याशी रिंकु रूनवाल, विशाल राठौर, राजेश भट्ट, गोपाल शर्मा, विजय पांडे, राजेन्‍द्र अग्निहोत्री, प्रशांत बामनिया, मनीष व्‍यास, दिलीप राठौर सहित अनेक कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


वार्ड क्रमांक 15 में कांग्रेस अध्‍यक्ष पद उम्‍मीदवार मनुबेन डोडियार एवं पार्षद प्रत्‍याशी ने घर-घर जाकर किया जनसंपर्क

झाबुआ  । नगर पालिका निर्वाचन हेतु कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की उम्‍मीदवार  मनुबेन डोडियार ने वार्ड नंबर 15 की कांग्रेस प्रत्‍याशी दिव्‍या मकवाना के साथ आज ढोल-ढमाकों के साथ घर-घर जाकर मतदाताओं का आर्शीवाद लिया। पूरे वार्ड में कांग्रेस पार्टी को जनसमर्थन प्राप्‍त होगा तथा वार्ड प्रत्‍याशी एवं अध्‍यक्ष पद की उम्‍मीदवार को अपना अमूल्‍य वोट देने का आश्‍वासन दिया है। श्री मनुबेन डोडियार ने मतदाताओं को आश्‍वस्‍त किया है कि कांग्रेस की परिषद बननें पर वे वार्ड में प्राथमिकता के आधार पर समस्‍याओं के निराकरण करने के लिए निरंतर प्रयास करेगी तथा किसी भी प्रकार की वार्ड के प्रत्‍याशियों को परेशानी होगी तो न्‍यायोचित तरीके से हर संभव प्रयास करेगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक जेवियर मेडा, लोकसभा युथ कांग्रेस अध्‍यक्ष आशीष भूरिया, बंटु अग्निहोत्री, गौरव सक्‍सेना, मानसिंह मेडा, गोपाल शर्मा, शीला भूरिया, शीला मकवाना, वरूण मकवाना, अरूण मकवाना, जितेन्‍द्र प्रसाद अग्निहोत्री, अविनाश डोंडियार, रोशनी डोडियार, हर्ष मेहता सहित बडी संख्‍या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश
   
jhabua news
झाबुआ । सोमवार 07 अगस्त को चैकी प्रभारी बामनिया उनि सुश्री पल्लवी भाभर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम भूरीघाटी का वालु पिता राधु जाति डिण्डोर रतलाम तरफ से चोरी की मोटर साइकिल चला रहा है। मुखबिर सूचना पर चैकी प्रभारी पल्लवी भाभर द्वारा साथी पुलिस टीम को हमराह लेकर ग्राम भूरीघाटी में आरोपी वालु के घर दबीश दी। आरोपी घर पर मिला जिसके घर के अन्दर तीन मोटर सायकल रखी थी, जिसके बारे में कागजात का पूछने पर नहीं होना बताया। गाड़ियों में नम्बर प्लेट नहीं थी। शंका पर चैकी पर लाये जिससे पुनः बारीकी से पूछताछ करते अपने दो अन्य साथियों मदन पिता गलिया डिण्डोर निवासी भूरीघाटी व लालु पिता कमजी जाति डिण्डोर निवासी भूरीघाटी के साथ चोरी करना बताया। जिनके मकानों पर दबीश दी आरोपी लालु के घर से मोटर साइकिल व आरोपी मदन के घर से दो मोटर साइकिल बिना नम्बर प्लेट की मिली, जिनको चैकी पर लाये सभी मोटर साइकिल के चेचिस नम्बर व इंजन नम्बर की जांच कराते 01-एमपी-43, बीए-8627 सुरेन्द्र पिता चेनसिंह, निवासी 94 सुंयोग परिसर रतलाम, 02-एमपी-43, एमए-6041 रितेश पिता पुनमचन्द धारीवाल, निवासी धान मण्डी रतलाम, 03- एमपी-43, एमडी-6248 श्रीमती शारदा पति रतनलाल व्यास, निवासी 53 राजेन्द्र नगर गौशाला रोड रतलाम, 04-एमपी-43 बीए-7668 संग्रामसिंह पिता दौलतसिंह राठोर, निवासी मुखर्जी नगर रतलाम, 05-एमपी-43 एमए-9947 श्यामलाल पिता देवीराम जोशी, निवासी 09 निराला नगर नयागांव रतलाम, 06-एमपी-44, एमसी-6505 बलराम पिता रामदयाल सालवी, निवासी बगरेड जावद जिला नीमच तथा एक अन्य वाहन जिसका चेचिस नम्बर, इंजन नम्बर स्पष्ट नहीं है। उक्त आरोपियों से धारा 41(102) के तहत जप्त कर एस.डी.ओ.पी. आर.आर.आवास्या, थाना प्रभारी पेटलावद लोकेन्द्रसिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में कार्यवाही की गई। उपरोक्त वाहनो के मिलने की सूचना पुलिस अधीक्षक जिला रतलाम को दी गई है।

आज विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन  

झाबुआ। विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम का उद्देश्य आदिवासी समाज के मानवीय अधिकारों का संरक्षण उसके जल, जंगल, जमीन के अधिकार संरक्षित करने अस्मिता आत्मसमान कला संस्कृति अस्तित्व कायम रखने एवं शिक्षा का प्रचार-प्रसार व् आदिवासी समाज में जन जागृति हेतु इस दिवस का आयोजन किया जाता है। इस दिन संयुक्त राष्ट्रसंघ की मंशा अनुसार आदिवासियों की समस्याओ एवं अधिकारों को लेकर सभी देशो के शासन-प्रशासन द्वारा किये गए प्रयासों की समीक्षा की जाएगी। झाबुआ जिले में उक्त दिवस मनाने का उद्देश्य समाज में व्याप्त बुराइयों जैसे अंग्रेजी शराब का अधिक सेवन, दापे का प्रचलन, शिक्षा का निम्नस्तर, स्वाथ्य के प्रति जागरूकता का अभाव, उन्नत व्यापार का अभाव, उन्नत कृषि का आभाव जैसी बुराइयों को मिटाने हेतु आदिवासी समाज को जागरूक करना एवं शिक्षा का व्यापक प्रचार-प्रसार करना। इसके अलावा संवैधानिक हक अधिकार जैसे पांचवी अनुसूची व पैसा एक्ट का सही रूप से क्रियान्वयन नहीं हो पाना, आरक्षण खत्म करना, पदौन्नति में आरक्षण बंद करना और बेकलॉग पद 2002 से अब तक करीब 1.5 लाख से अधिक की पूर्ति सरकार द्वारा नहीं किया जाना जैसी ज्वलंत समस्याओ निराकरण हेतु कलेक्टर महोदय को माननीय राजयपाल महोदय के नाम ज्ञापन सौपा जाएगा।  कार्यक्रम सुबह 11 बजे उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में शुरू होकर 3 बजे से रैली के रूप में नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ 4 बजे कलेक्टर प्रांगण में ज्ञापन के बाद समापन होगा। उक्त जानकारी अनिल कटारा ने दी।

एक गाॅव की पूरी कार्ययोजना बनाकर दे-- कलेक्टर
  • समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक संपन्न

jhabua news
झाबुआ । सभी कार्यालय प्रमुख सी.एम. हेल्प लाइन के प्रकरणो का निराकरण एल-1 स्तर पर ही शिकायतकत्र्ता से बात करके करना सुनिश्चित करे। थांदला ब्लाक के गाॅवों को गरीबी मुक्त करने के लिए किसी एक गाॅव की पूरी कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिये। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विभागवार लंबित समयावधि पत्रो जनसुनवाई, सी.एम.हेल्पलाइन की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये गये।

पेड न्यूज एवं विज्ञापन के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न

झाबुआ । निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 में पेड न्यूज के संबंध में जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति की बैठक आज 8 अगस्त 2017 को कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में एम.सी.एम.सी. समिति के अध्यक्ष श्री दिलीप कापसे सदस्य सचिव श्रीमती अनुराधा गहरवाल उप संचालक जनसम्पर्क, श्री राजेन्द्र रघुवंशी एसडीएम मेघनगर एवं सदस्य एमसीएमसी, श्री सुधीर कुशवाह सांख्यिकी अन्वेषक जिला पंचायत एवं श्री रतनसिंह राठौर वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। विज्ञापन की अनुमति के लिये अभ्यर्थी आवेदन संबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रारूप ‘‘क‘‘ में प्रस्तुत करे अभ्यर्थी प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित करने के लिए विज्ञापन की अनुमति लेने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप ‘‘क‘‘ में सबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में अथवा झाबुआ में श्री प्रतापसिंह सौलंकी सहायक ग्रेड 03 जिला कार्यालय झाबुआ, श्री जी.एस. चितौडिया सहा.गे्रड 2 आय.टी.डी.पी.झाबुआ, श्री शंकरसिंह पालीवाल सहायक ग्रेड 3 को आवेदन उपलब्ध करवाये। उक्त शासकीय सेवक आवेदन प्राप्त कर परीक्षण हेतु जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति को प्रस्तुत करेगे। समिति आवेदनो के परीक्षण उपरांत अभ्यर्थियो को विज्ञापन प्रसारण की अनुमति प्रदान करेगी।

झाबुआ में मतगणना का प्रशिक्षण संपन्न, राणापुर में कम्यूनिकेशन दल को दिया गया प्रशिक्षण

झाबुआ । नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 को निष्पक्ष संपन्न करवाने के लिए आज मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवक को मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में ईवीएम की बारिकियों सहित निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के संबंध में जारी दिशा निर्देशो की जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई। प्रशिक्षण में नोडल अधिकारी प्रशिक्षण श्री राजेन्द्र रघुवंशी ने मतगणना की प्रक्रिया को विस्तार पूर्वक बताते हुए शासकीय सेवको के सवालो के जवाब भी दिये। राणापुर में शासकीय उ.मा.वि. में कम्यूनिकेशन दल के सदस्यों को रिटर्निंग अधिकारी रानापुर श्री आर.एस. बालोदिया द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। 11 अगस्त को मतदान एवं 16 अगस्त को होगी मतगणना नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2017 के लिये मतदान 11 अगस्त 2017 को प्रातः 7.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगा और 16 अगस्त 2017 को मतगणना और निर्वाचन परिणामो की घोषणा की जायेगी।

मतदान के लिए 11 अगस्त को सामान्य अवकाश घोषित
         
झाबुआ । जिले की झाबुआ, थांदला, पेटलावद एवं रानापुर नगर पालिका परिषद/नगर परिषद के आम निर्वाचन 2017 के लिए मतदान 11/08/2017 शुक्रवार को होना है। मतदान के लिए जिले के उक्त नगरीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रो के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सक्सेना ने सामान्य अवकाश तथा परकाम्य लिखित अधिनियम(निगोशिऐबल इन्स्टूमेंट एक्ट) 1881 (1881 का क्रमांक 26)  की धारा 25 के अन्तर्गत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

शराब की दुकाने मतदान के 48 घण्टे पूर्व से रहेगी बंद

झाबुआ । नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 हेतु जिला झाबुआ में थांदला, पेटलावद, राणापुर झाबुआ में मतदान 11 अगस्त 2017 को संपन्न होगा। मतदान सुचारू निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए मध्यप्रदेश शासन वाणिज्यिक कर विभाग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी मध्यप्रदेश के निर्देशानुसार आबकारी अधिनियम अंतर्गत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी झाबुआ श्री आशीष सक्सेना ने झाबुआ जिले के नगरीय क्षेत्र थांदला, पेटलावद, राणापुर झाबुआ की और नगरीय क्षैत्रो की सीमा से लगी ग्राम पंचायतों में स्थित दुकानो में तथा नगरीय क्षेत्रो से निकलने वाले राज्य मार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग/मुख्य सडक से दोनो सीमा से बाहर 5 किलोमीटर की दूरी में स्थित शराब की दुकाने 48 घ्ंाटे पूर्व से मतदान समाप्ति तक बंद रखे जाने संबंधी आदेश जारी किया है। उक्त अवधि में होटल, ढाबों, रेस्टोरेन्ट में किसी भी व्यक्ति को शराब बेचने परोसने की अनुमति नहीं रहेगी एवं शराब के व्यक्तिगत भण्डारण तथा गैर लायसेंस प्राप्त परिसर में शराब के भण्डारण पर पूर्ण रोक रहेगी।

छेड़छाड़ का अपराध पंजीबद्ध
     
झाबुआ। फरि. ने बताया कि घर के बाहर सो रही थी कि आरोपी मोतीलाल पिता गणपत गणावा निवासी बावडी ने फरि. के खाट पर बैठ गया व बुरी नियत से फरि. के साथ छेड़छाड़ कर हाथ पकड़ा व चिल्लाने पर जान से मारने कि धमकी देकर भाग गया। प्रकरण में थाना पेटलावद में अपराध क्रंमाक 380/17 धारा 354,506 भादवि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

तुफान की टक्कर से एक की मोत दो घायल ेे 
    
झाबुआ । फरि. प्रेमसिंह पिता चुनिया खडिया उम्र 55 साल निवासी बडा जुलवानिया ने बताया कि आरेापी तुफान जीप क्रमांक एमपी-45 बीबी- 1088 का चालक ने तेज गति व लापरवाही पूर्वक तुफान गाड़ी को चलाकर लाया व फरि. के भाई सुभाष की मोटर सायकल केा टक्कर मार दी जिससे फरि. के भाई सुभाष व लड़के गौरव, उमेंश को चोंट आयी व बहु सुरीया पति सुभाष उम्र 30 साल की मृत्यु हो गयी। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रमांक 380/17 धारा 279,337,304-ए भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अवैध शराब का प्रकरण दर्ज
      
झाबुआ। आरोपी प्रविण पिता बालु वसुनिया उम्र 19 साल निवासी सेमलिया के अवैध कब्जे से 1800/-रू0 की शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रं0 383/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...