झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 07 अगस्त

प्रदेश संगठन महामन्त्री श्री भगत ने दौरा कर की नगर निकाय चुनावो की समीक्षा

  • सम्भागीय संगठन मंत्री और जिलाध्यक्ष के साथ की समीक्षा

jhabua news
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत नगर निकाय चुनावो के मद्देनजर दो दिवसीय झाबुआ जिला प्रवास पर रहे। इस व्यस्त प्रवास में उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष  दौलत भावसार उनके साथ थे। उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी अंबरीष भावसार ने बताया झाबुआ जिले के पेटलावद , थांदला , झाबुआ और राणापुर नगर निकाय में 11 अगस्त को होने वाले मतदान से पूर्व इन चारो स्थानों पर भाजपा संगठन की जारी गतिविधियों की समीक्षा प्रदेश संगठन महामन्त्री श्री सुहास भगत ने स्थानीय संगठन पदाधिकारियों से भेंट कर की। उन्होंने पेटलावद , थांदला , राणापुर में वार्ड प्रभारी , पालक संयोजक और पदाधिकारियों से चर्चा कर कार्यों की समीक्षा की। जिला मुख्यालय झाबुआ के हॉलिडे रिसोर्ट पर आयोजित बैठक में सम्भागीय संगठन मंत्री  जयपालसिंह चावड़ा , जिलाध्यक्ष दौलत भावसार और चुनाव संचालक  प्रवीण सुराणा की मौजूदगी में सभी अपेक्षित पदाधिकारियों के साथ बैठकर उन्होंने नगर पालिका चुनाव के समस्त कार्यो की समीक्षा की।


प्रदेश संगठन महामन्त्री को रक्षा सूत्र बाँधकर मनाया रक्षाबंधन
  • भाजपा अध्यक्ष प्रत्याशी ने प्रदेश संगठन महामन्त्री को रक्षा सूत्र बाँध मनाया रक्षाबन्धन

jhabua news
झाबुआ । प्रेम , सौहार्द और रक्षा का पर्व रक्षाबन्धन नगर में हर्षोल्लास से मनाया गया।भाजपा द्वारा यह पर्व हर्षोल्लास से मनाते हुए प्रदेश , संभाग और जिले के पदाधिकारियों के बीच मनाया गया। यह जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारीश्री अंबरीष भावसार ने बताया नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती बसंती बारिया ने स्थानीय श्री श्वेताम्बर जैन बावन जिनालय मन्दिर परिसर में प्रदेश संगठन महामन्त्री श्री सुहास भगत , सम्भागीय संगठन महामन्त्री श्री जयपालसिंह चावड़ा और भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार को रक्षासूत्र बाँधा। भाजपा प्रत्याशी श्रीमती बारिया ने किशनपुरी क्षेत्र में विभिन्न परिवारो में पहुँच कर राखी बाँधकर समस्त नगरवासियो को पर्व की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश संगठन महामन्त्री ने आचार्य श्री से भेंट कर लिया आशीर्वाद

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामन्त्री श्री सुहास भगत ने अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान स्थानीय श्री श्वेताम्बर जैन बावन जिनालय मन्दिर में चातुर्मास के लिए विराजित आचार्य श्री ऋषभचंद्र जी म. सा. से सौहार्द भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान उनके साथ संभागीय संगठन महामन्त्री श्री जयपालसिंह चावड़ा , भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार , नगर पालिका झाबुआ की अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती बसंती बारिया उपस्थित थी।

अनुशासनहीनता के कारण आठ कार्यकर्ता - पदाधिकारी भाजपा से निष्काषित

झाबुआ । नगर पालिका चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध संगठन से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 8 लोगो को भाजपा प्रदेश संगठन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षो के लिए निष्कासित कर दिया है। यह जानकारी देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार ने बताया पार्टी विरूद्ध कार्य करने और बार - बार समझाईश दिए जाने के बावजूद भी लगातार अनुशासनहीनता किए जाने के कारण निम्नांकित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ के विरुद्ध भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमारसिंह चैहान द्वारा 6 वर्ष हेतु निष्कासन की कार्रवाई की गई है। निष्काषित किए गए लोगो में वार्ड 8 से श्री विजय चैहान , श्रीमती प्रीतिविजय चैहान , श्री संजय डाबी  वार्ड 5 से नगर उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र संघवी , वार्ड 10 से श्री सुनील शर्मा , श्रीमती रेखा शर्मा , वार्ड 17 से भाजपा नगर उपाध्यक्ष श्रीमती जमना वाखला और श्री प्रभव वाखला शामिल हैं।

बंदियों को बांधे षिव बाबा के रक्षा सूत्र, उपहार मंे मांगा अपराध छोड़ने का संकल्प

jhabua news
झाबुआ। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर स्थानीय जिला जेल में प्रजापिता ब्रहा्राकुमारिज ईष्वरीय विष्वविद्यालय संस्था ग्राम गोपालपुर द्वारा सभी बंदियों को षिव बाबा के पवित्र रक्षा सूत्र बांधकर एवं मुंह मीठा करवाकर उनसे उपहार में बुराईयां एवं अपराधों को छोड़ने का संकल्प मांगा। इस अवसर पर केंद्र की ज्योति दीदी एवं जिला सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष यषवंत भंडारी विषेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी बंदी भाईयों को रक्षाबंधन पर्व की बधाते हुए डीपीए अध्यक्ष श्री भंडारी ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में रक्षाबंधन का एक अलग की महत्व है। कच्चे धागे से बंधे यह बंधन लोहे की जंजीरों से भी मजबूत होता है। इस पावन दिवस का प्रत्येक बहन सालभर इंतजार करती है। आप लोग बंदी गृह में रहने के कारण कई परिवार की बहने आपको राखी बांधने यहां तक नहीं आ सकती है, इसलिए प्रजापिता ब्रह्राकुमारिज की बहने आप सभी को भाई समझकर ये रक्षासूत्र बहुत स्नेह एवं प्रेम से बांध रहीं है।


रक्षाबंधन मंे प्र्रेम, समर्पण एवं आत्मिकता का भाव है
अपने प्रेरक एवं ओजस्वी उद्बोधन में केंद्र की ब्रहा्राकुमारी ज्योति दीदी ने उपस्थित बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि बंधन शब्द वैसे तो किसी को प्रिय नहीं है। आज आप सभी यहां पर किसी ना किसी कारणवष बंधन में बंधे हुए है, परन्तु रक्षा बंधन एक ऐसा बंधन है, जिसमें प्रेम, समर्पण एवं आत्मिकता का भाव है। आपको षिव बाबा के रक्षा सूत्र हम बांध रहे है, निष्चित रूप से ये आपके जीवन में आए दुखों को दूर करेंगे एवं आप शीघ्र ही यहां से छूटकर अपने परिवार में आनंदमय जीवन यापन कर सके, ऐसी हम प्रार्थना षिव बाबा से करते हैै।

सभी बुराईयां एवं अपराध छोड़ने का संकल्प ले
आपने कहा कि प्रत्येक आत्मा अपने कर्मों के अनुसार फल भोगती है, यह जरूरी नहीं है कि हमारे कर्मों का फल इसी जन्म का मिले, कई बार हमे हमारे पिछले जन्मों के कमों को भी यहीं भुगतना पड़ता है। तिलक का महत्व बताते हुए आपने कहा कि हमारी भृकुटी के मध्य स्थित सिंहासन पर हमारी आत्मा विराजित होती है, इसलिए मस्तक पर तिलक लगाया जाता है। ज्योति दीदी ने बंदी भाईयों से रक्षाबंधन के उपहार के रूप में सभी बुराईयों को अपराध छोड़ने का संकल्प लेने की बात कहीं। इस अवसर पर जिला जेल के अधीक्षक  सीएल प्रजापति, प्रहरी राजाराम यादवण् सहितं पूरे स्टाॅफ को भी रक्षा सूत्र बांधे गए तथा ईष्वरीय प्रजापति ब्र्रह्राकुमारिज संस्था के रमेषभाई, रमिला, वंदना, मनीषा बहन आदि द्वारा साहित्य भेंट किया गया।

हज जाने पर इस मुल्क की सलामती के लिए मांगे दुआएं -ः मो. शाने-आलम सा.
  • हज पर जाने से पहले तन एवं मन को पूरी तरह करना पड़ता है साफ व पाक -ः डाॅ. केके त्रिवेदी
  • हज पर जाने वाले यात्रियों का सर्व समाज ने किया पुष्पमाला पहनाकर स्वागत

jhabua news
झाबुआ। झाबुआ से हज की यात्रा पर जाने वाली यात्रियों के लिए स्थानीय पैलेस गार्डन पर सर्व समाज के लिए एक सामूहिक स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सर्व समाज के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या मंे शामिल होकर अपने-अपने विचारांे के माध्यम से इस पवित्र यात्रा की महत्वता के बारे मंे जानकारी दी। पश्चात् यात्रा पर जा रहे सभी महिला एवं पुरूष यात्रियों को पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। उक्त समारोह का आयोजन हजरत दीदार शाह वली रे.अ. उर्स कमेटी द्वारा किया गया। आयोजित समारोह में अतिथि के रूप में जामा मस्जिद के मोलाना शाने-आलम सा., मो. रिजवानी सा., ब्राह्राण समाज से वरिष्ठ एवं इतिहासविद् डाॅ. केके त्रिवेदी, श्वेतांबर जैन समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यषवंत भंडारी, राजपूत समाज से एवं सकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर उपस्थित थे। समारोह का संचालन करते हुए मप्र उपभोक्ता हितैषी मंच के जिलाध्यक्ष जयेन्द्र बैरागी ने उपस्थित अतिथियों को बारी-बारी से हज यात्रा के महत्व पर प्रकाष डालते हुए आमंत्रित किया।

यात्रा से पूर्व गलतियों के लिए मांगे माफी
सर्वप्रथम संबोधित करते हुए मोलाना शाने-आलम सा. ने हज यात्रा पर जा रहे यात्रियों से कहा कि आप जाने से पहले यहां से सारे लड़ाई-झगड़े एवं आपनी मन-मुटाव सभी भूलकर बिल्कुल साफ एवं पाक होकर जाए। अपनी गलतियों के लिए दूसरों से माफी मांग ले या दूसरो की गलती होने पर उन्हें माफ कर दे और जैसे ही हज पर पहुंचे तो पहली निगाह काबे पर पड़ने पर हज को कबूल फरमाएं। वहां रो-रोककर दुआएं मांगीे क्योकि रो कर दुआं मांगने से अल्लाह दुआं जल्द कबूल करता है, वहां पर यात्रा करने के दौरान अन्य लोगों को किसी तरह की कोई तकलीफ ना दे।

मन को पवित्र बना ले
वरिष्ठ साहित्यकार एवं इतिहासविद डाॅ. केके त्रिवेदी ने कहा कि जब भी काई व्यक्ति हज पर जाता है, तो पहले अपने तन के साथ मन को भी शुद्ध एवं पवित्र कर लेता है, तभी यात्रा करने पर पूरा लाभ प्राप्त होता है और वहां से यात्रा कर आने पर व्यक्ति निर्मल होकर लौटता है एवं ईष्वर (अल्लाह) की आराधना मंे लीन हो जाता है।

हज मंे जो दुआएं मांगते है, वह कबूल होती है
मोलाना रिजवानी सा. ने फरमाया कि आज यह समारोह सर्व धर्म एकता से परिपूर्ण रखा गया है, उसकी उन्होंने प्रसंषा की एवं कहा कि सभी धर्मों में समानता है। उन्होंने बताया कि हज की यात्रा वहीं कर पाते है, जिन पर ईष्वर की विषेष कृपा होती है। हज में मांगी गई दुआएं अवष्य कबूल होती है। उन्होंने यात्रा पर जा रहे यात्रियों से कहा कि आप पवित्र. तीर्थ स्थान पर जाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता की दुआएं मांगे।

हज का अर्थ है परमात्मा से मिलन
इस शुभ अवसर पर बोलते हुए श्वेतांबर जैन समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यषवंत भंडारी ने बताया कि हज का अर्थ है परमात्मा से मिलन। बहुत पुण्य का कार्य करने वालों को भी यह अवसर मिलता है। उन्होंने आगे बताया कि सभी धर्मों में तीर्थ यात्रा करने का विषेष महत्व रहता है। यात्रा करने वाले यात्री को अनेको-अनेक गुना लाभ प्राप्त होता है तथा वह यात्रा कर असीम सुख, आनंद एवं शांति की प्राप्ति करता है। हम निष्काम भाव से यात्रा करे।

सभी संगठनों की ओर से दी शुभकामनाएं
समारोह में सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने अपने उद्बोधन में सभी यात्रियों को शहर के तमाम सामाजिक, धार्मिक, रचनात्मक संगठनों एवं शहरवासियों की ओर से शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हमारी यह ईष्वर से प्रार्थना है कि आप हज की यात्रा कर सकुषल लौटे एवं इस पवित्र तीर्थ पर पहुंचकर अल्लाह से देष में अमन, चैन एवं खुषहाली की दुआएं मांगे।

पुष्पामालाएं पहनाकर किया गया भव्य स्वागत
पश्चात् हज पर जाने वाली महिलाओं का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत गायत्री परिवार की श्रीमती नलिनी बैरागी, सुश्री रूक्मणी वर्मा, श्रीमती अर्चना राठौर एवं गायत्री परिवार की अन्य महिलाओं द्वारा किया गया। वहीं यात्रा पर जा रहे समाज के पुरूषों का स्वागत उर्स कमेटी के संरक्षक सुभाष छाबड़ा,  सचिव जुनैद्दीन शेख, हाजी समीउद्दीन सैयद, एजाज धारवी, अब्दुल रहीम अब्बु दादा, सकल व्यापारी संघ से पंकज जैन मोगरा, गायत्री परिवार से घनष्याम बैरागी, शंभुसिंह पुरोहित, विनोदकुमार जायसवाल, मीडिया की ओर से राजेन्द्र सोनी, दौलत गोलानी, प्रवीण सोनी, जय भीम जागृति समिति से एमएल फुलपगारे, कैलाष वसुनिया, पेंषनर्स एसोसिएषन से रतनसिंह राठौर सहित अन्य समाज के लोगो द्वारा किया गया। अंत में भारत माता एवं वंदे मातरम् क जयकारों के साथ समारोह संपन्न हुआ।

गायत्री परिवार ने श्रावणी पर्व पर उपवित बदले

jhabua news
झाबुआ। श्रावणी पर्व पर आज ही पहले ब्रहा्रा में ‘एकोहं बहुष्याम’ की ब्रह्रा आंकाक्षा पूरी की थी। एक से बहुत होना, सहयोग, संपर्क, स्नेह के आधार पर आत्मा से उल्लास विकसित होना और एकांकीपन की निरसता को दूर करती हुई, यही ब्रहा्र ने किया। उसे अकेलापन नहीं बहाया। ब्रहा्राजी ने अपने मानस पुत्रों को ज्ञान एवं कर्म (षिखा एवं सूत्र) से युक्त कर ऋषि तुल्य जीवन जीने की प्रेरणा श्रावणी पर्व पर प्रदान की। उक्त महत्व बताते हुए गायत्री परिवार के युग प्रवक्ता विनोदकुमार जायसवाल ने बताया कि जिलेभर की विभिन्न शाखाओं में पेटलावद, नौगांवा, थांदला, मेघनगर, खवासा, झाबुआ तथा आलीराजपुर जिले की कट्ठीवाड़ा, सोंडवा, फुलमाल, जोबट, भाबरा आदि स्थानों पर नदी के तट पर हेमाद्रि संकल्प का पाठ कर तीर्थ आव्हान किया। तत्पष्चात् 10 स्नान, जिसमें भस्म, मृतिका, सर्वोषधि, गौमय, गौमूत्र, शहद, दुग्ध, दधि, धृत, गंगाजल से शौद्धोधक स्नान कर नवीन उपवित धारण कर पुराने उपवित को विसर्जन किया।

गायत्री यज्ञ संपन्न कर पौधारोपण करने का लिया संकल्प
पश्चात् रक्षाबंधन एवं गायत्री मंदिर पर गायत्री यज्ञ संपन्न कर पौधारोपण करने का संकल्प लिया। श्रावण उपाकर्म का संपादक विनोदकुमार जायसवाल ने किया। जिसमें शंभुसिंह पुरोहित, दीपक त्रिवेदी, विनोद गुप्ता, दिनेष डांगी, अर्जुन त्रिवेदी, पियूष जायसवाल, प्रषांत मल्लिक आदि ने नवीन जनेउ धारण किए।

भ्रष्टाचारी कांग्रेस ने जाँच में भी सहयोग नहीं दिया -  भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भावसार
  • भ्रष्टाचारी कांग्रेस को भाजपा पर आरोप लगाने का नैतिक अधिकार नहीं - जिलाध्यक्ष श्री भावसार
  • भाजपा ने झाबुआ की तकदीर और तस्वीर बदली है - भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भावसार

झाबुआ । झूला चकरी मामले को लेकर आरोप लगाने वाली कांग्रेस खुद हास्यास्पद स्थिति में आ गई है क्योंकि भाजपा जनप्रतिनिधियों ने जनहित में इसकी जाँच में शासन को पूर्ण सहयोग करते हुए बयान दर्ज कराए लेकिन जब कांग्रेस के पार्षदों की बारी आई तो भ्रष्टाचारियों के सहयोगी बन कांग्रेसी पार्षद जाँच रूपी मैदान से ही भाग खड़े हुए।नगर पालिका झाबुआ में दशको तक शासन करने के बाद भी विकास नहीं कर सकने वाली कांग्रेस , झाबुआ को लगातार विकसित करती भाजपा पर आरोप लगाने का नैतिक अधिकार भी खो चुकी हैं।भाजपा ने झाबुआ की तकदीर और तस्वीर दोनों बदली है। यह जोरदार पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस की कथनी - करनी और उसकी स्थिति को जनता के सामने पूरी तरह उघेड़ दिया।स्थानीय राजवाड़ा परिसर स्थित पैलेस गार्डन में आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष ने पत्रकारो के सभी सवालो का सिलसिलेवार जवाब दिया। यह जानकारी जिला भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने देते हुए बताया कांग्रेस द्वारा नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर जनता को भ्रमित करने के लिए लगातार आरोप लगाकर दुष्प्रचार किया जा रहा था। जिसका पुरजोर तरीके से भाजपा जिलाध्यक्ष ने जवाब दिया। जिलाध्यक्ष श्री भावसार ने विकास विरोधी कांग्रेस के तमाम आरोपो को बेबुनियाद , अनर्गल बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने कांग्रेस नेत्री द्वारा लगाए आरोप का जवाब देते हुए कहा सत्ता की चाह में चमड़े की जबान हिलाकर आरोप लगाने से कुछ नहीं होता। उनके आरोप स्वयं में अप्रामाणिक है।उन्होंने कहा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा गरीब , किसान और आवश्यक हितग्राहियों के लिए प्रदेश भर में चलाई जा रही ष् राम रोटी योजना ष् से अनेकानेक लोग लाभान्वित हो रहे है कुछेक जगह जिनमें पेटलावद भी शामिल है , ऐसे स्थानों पर कतिपय लोगो द्वारा योजना के माध्यम से अनुचित लाभ लिए जाने की बात भी निकल कर आ रही है। इस सम्बन्ध में शासन और प्रशासन स्तर पर उचित कार्रवाई किए जाने के लिए संबंधितो को नियमित रूप से अवगत कराया जा रहा हैं ताकि मप्र शासन की महती जनकल्याणकारी इस योजना का कोई दुरूपयोग ना कर सके।मीडिया द्वारा अवगत स्थितियों में सुधार के लिए सम्बंधित एजेंसियों को जल्द ही अवगत कराकर शिकायते दूर की जाएगी। उन्होंने कहा झाबुआ में भाजपा की 20 वर्षो की नगर पालिका परिषद के कार्यकाल में नगर में किए गए चहुमुंखी विकास की तुलना दशको तक नपा में काबिज रहने वाली कांग्रेस के कार्यो से कर देखिये आपको स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।इन 20 वर्षो में भाजपा ने जो कार्य कर दिखाए है वो दशको दशको तक कांग्रेस नहीं कर पाई है। आज नगर में विशाल पेयजल योजना , उत्कृष्ट सड़क निर्माण , नगर सौंदर्यीकरण , स्वच्छता हेतु घर - घर पहुँच कचरा संग्रहण , ऑडिटोरियम निर्माण प्रक्रिया का आरम्भ होना , अनेक मार्गो का सीमेंटीकरण , पेयजल हेतु विभिन्न स्थानों पर हैण्डपम्प खनन ,तालाबों का सौंदर्यीकरण सहित अनेकानेक ऐसे कार्य किए है। जिनसे नगरवासियों का रोजमर्रा का जीवन आसान और सुकूनभरा हुआ है और विकास का यह क्रम भाजपा के शासन में लगातार जारी रहने वाला है।भाजपा ने झाबुआ की तकदीर और तस्वीर बदली है।उन्होंने कहा भाजपा की पिछली परिषदों ने सभी घोषणाओ को पूरा किया है और विकास कार्य प्रक्रिया में जारी किए है।नगर में अतिक्रमण सम्बन्धी प्रश्न के जवाब में जिलाध्यक्ष श्री भावसार ने कहा नगर परिषद और जिला प्रशासन के आपसी सामन्जस्य से शहर विकास योजना के तहत भविष्य में जब भी सड़को का चैड़ीकरण किया जाएगा तब अतिक्रमण सम्बन्धी समस्या स्वतः हल होती चली जाएगी।अभी नगर की सड़को पर यातायात के दबाव को कम करने और आवागमन को आसान क्रने के लिए कालिका माता मन्दिर से लेकर नगर पालिका परिसर के निकट तक नाले पर पुल निर्माण की योजना निकट भविष्य में साकार रूप लेगी।कांग्रेस के कार्यकाल में राहत और विकास कार्यो के नाम पर केवल और केवल भ्रष्टाचार ही किया जाता रहा हैं।हम सभी 18 वार्डों और नपाध्यक्ष पद पर भाजपा की विजय के साथ झाबुआ नगर को कांग्रेस मुक्त झाबुआ बनाएंगे।उन्होंने भाजपा में अनुशासनहीनता करने वालो के सम्बन्ध में पूछे जाने पर कहा समय - समय पर ऐसे लोगो की सभी गतिविधियों को वरिष्ठ पदाधिकारियो को व्यवस्थानुरूप अवगत किया जाता रहा है , इसी का परिणाम है की अनुशासनहीनता करने वाले आठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ को प्रदेश संगठन ने 6 वर्षों के लिए निष्काषित कर दिया है।अब भी अगर पार्टी सहित मीडिया को संगठन दृष्टी से भ्रमित करने वाले बाज नहींआए तो उन पर भी अनुशासनहीनता की कार्रवाई सहित पुलिस में उनकी रिपोर्ट करने से भी नहीं चूकेंगे।उन्होंने कहा दशको पूर्व जब झाबुआ की जनसंख्या 8 या 10 हजार थी तब कांग्रेस विकास नहीं करा पाई और आज लगभग 60 हजार जनसंख्या के बीच भाजपा लगातार विकास कार्य नित नवीन रूप में करती जा रही है।झूला चकरी मामले में कांग्रेसी सांसद , विधायक से लेकर पार्षद तक कोई भी कांग्रेसी जाँच में सहयोगी नहीं बना यह भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस का सबसे बड़ा सबूत है।जिलाध्यक्ष श्री भावसार ने कहा यह मामला मेरे नगर पालिका उपाध्यक्ष रहते ही उठा था , उस विशेष सम्मेलन में 15 प्रस्तावों का अनुमोदन ही किया गया था।इस सम्बन्ध में हो रही जाँच में मेरे सहित तत्कालीन पार्षद श्री यशवंत भण्डारी , श्रीमती रीना उपाध्याय और श्री विनोद बारोट ने शासन को जनहित में जाँच में पूर्ण सहयोग दिया गया। नगर पालिका चुनाव हेतु प्रत्याशी चयन को लेकर किए प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा भाजपा में पूर्णतः लोकतान्त्रिक तरीके से सभी क्षेत्रो में कार्यकर्ताओ सहित नागरिको से सुझाव लेने के बाद अलग - अलग स्तर की लम्बी प्रक्रिया पश्चात ही प्रत्याशियों का चुनाव किया गया है और भाजपा में सदैव इस प्रक्रिया का पालन होता रहा है।इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री भावसार सहित नपाध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती बसंती बारिया , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री शैलेष दुबे , जिला भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार , चुनाव संचालक श्री प्रवीण सुराणा , नगर मण्डल अध्यक्ष श्री दिपेश सकलेचा , श्री नरेंद्र जैन द्वारा नगर विकास हेतु झाबुआ विकास संकल्प पत्र 2017 का विमोचन किया गया।
फोटो-- प्रेस वार्ता में झाबुआ विकास संकल्प पत्र 2017 का विमोचन करते भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भावसार व अन्य पदाधिकारी

हमारी पहचान पार्टी से है इसकी जीत में हमारी जीत है - मंत्री श्री आर्य

झाबुआ । आपकी हमारी सबकी पहचान भारतीय जनता पार्टी से है।हम सबके लिए संगठन सर्वोपरि है।इसकी जीत में ही हम सबकी ही नहीं जनहित में संपूर्ण समाज की विजय है क्योंकि भाजपा ही एकमात्र ऐसा संगठन है जिसकी सरकारे बिना किसी भेदभाव के सर्व कल्याण के लिए प्रत्येक तबके के विकास हेतु योजनाएं संचालित कर रही है। यह विचार अलीराजपुर जिले के चुनाव प्रभारी व कैबिनेट मंत्री श्री अंतरसिंह आर्य ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। मंत्री श्री आर्य भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार के आग्रह पर भाजपा कार्यकर्ताओ को मार्गदर्शन देने नगर चुनाव कार्यालय पहुँचे।जिलाध्यक्ष श्री भावसार ने कहा संगठन में अनुशासन सर्वोपरि है , अनुशासनहीनता किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। जो कार्यकर्ता संगठन से ऊपर खुद को समझते हुए पार्टी के निर्देशो और अनुशासन की अवहेलना करता है तो उस पर कार्रवाई होना तय मानिए।यही कारण है की आज पार्टी से आठ लोगो के खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई की गयी है।प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री शैलेष दुबे ने भाजपा की पिछली नगर परिषद द्वारा किए गए विकास कार्यो को जन जन तक पहुँचाते हुए विकास के लिए भाजपा को बहुमत से जिताने का संकल्प कार्यकर्ताओ को दिलाया।इस अवसर पर नगर मण्डल अध्यक्ष श्री दिपेश सकलेचा , उपाध्यक्ष श्री अंकुर पाठक , महामन्त्री श्री किर्ती भावसार , नगर मण्डल मीडिया प्रभारी श्री योगेन्द्र नाहर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

छेड़छाड़ को अपराध पंजीबद्ध
     
झाबुआ । फरि. ने बताया कि थांदला काॅलेज में एडमिशन लेने आयी थी कि आरोपी बसु पिता दिता भूरिया निवासी मियाटी ने फरि. को चल मै तुझे अपनी औरत बनाउंगा कहकर बुरी नियत से हाथ पकड़ा व फरि. का बेग लेकर चला गया। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रंमाक 377/17 धारा 354 भादवि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध
    
झाबुआ । फरि. विनीता पति विकास भगत उम्र 25 साल निवासी पारा ने बताया कि आरोपी विकास पिता दिपकचंद भगत व अन्य-03 निवासी गण-पारा ने फरि. को तेरी मां के घर से कुछ सामान लेकर नही आयी कहकर 05 लाख रूपयें मां के घर से लेकर आने का कहकर मारपीट कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से भगा दिया। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 634/17 धारा 498-क भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अवैध शराब के दोेे अपराध पंजीबद्ध
      
झाबुआ । आरोपी गुलाब पिता नारू मेडा निवासी माछलिया के अवैध कब्जे से 720/-रू0 की शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना कालीदेवी में अपराध क्रं0 152/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी राजु पिता दुलीचन्द राठौर निवासी झकनावदा के अवैध कब्जे से 1000/-रू0 की शराब जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना रायपुरिया में अपराध क्रं0 265/17 धारा 34-ए आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...