झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 01 अगस्त

भाजपा की जीत हेतु मतदान के लिए घर घर पिले चावल दे मनुहार करेगा महिला मोर्चा

jhabua news
झाबुआ । हमारी संस्कृति में निमन्त्रण और मनुहार का विशेष महत्व है जिसे शायद ही कोई टालता है ए भारतीय लोकतंत्र में चुनाव रूपी पर्व में हम मतदाता को अपना मत देने के लिए पीले चावल देकर आमन्त्रण और मनुहार करेंगे। यह बात भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री और इंदौर संभाग प्रभारी सुश्री श्रेष्ठा जोशी ने अपने झाबुआ प्रवास के दौरान कही।गौरतलब है की सुश्री जोशी झाबुआ और आलीराजपुर जिले जिले के नगर निकायो के चुनावो में सघन जनसम्पर्क के लिए इंदौर से अपनी साथी कार्यकर्ताओ के साथ प्रवास पर है।उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने बताया भाजपा महिला मोर्चा नगर पालिका चुनाव के तहत वार्डवार दल गठित कर प्रत्येक परिवार की महिलाओ से संपर्क करेगा। इस सम्बन्ध में सुश्री श्रेष्ठा जोशी ने कहा ष् मोर्चा की महिला कार्यकर्ता और पदाधिकारी पीले चावल लेकर एक . एक परिवार में महिला मतदाताओं से  रूबरू होंगी।वे भाजपा सरकार की अनेकानेक लोककल्याणकारी योजनाओ की जानकारी देते हुए इन योजनाओ का देश हित में लाभ लेने का आह्वान करते हुए अपने क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजय दिलाने की अपील करेंगी। इस सम्बन्ध में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया ने बताया की प्रदेश संगठन के निर्देश पर नगर निकाय चुनावो के लिए जिले के पेटलावद ए थांदला ए झाबुआ और राणापुर में महिला मोर्चा सक्रिय होकर अपनी भूमिका का निरन्तर निर्वाह कर रहा है ए हम अब घर . घर पहुँच कर प्रत्येक परिवार में महिलाओं और सभी मतदाताओं से भाजपा के लिए मतदान का निवेदन करेंगी।


कलेक्टर-एसपी को भेट की मेधा

jhabua news
झाबुआ । आईबीसी 24 न्यूज चैनल द्वारा स्थापित स्वर्ण शारदा स्काॅलरषीप 2017 के तहत् हौनहार विद्यार्थीयों तथा उनकी शैक्षणिक संस्थाओं को 50 हजार से लेकर 1 लाख की सहायता राषी प्रदान की गई । विद्यार्थीयांे की सफल वास्तविक श्रृखलाओं को मेधा नामक पुस्तक में चैनल ने सहेजा है जिसमें झाबुआ की शुरभी हाड़ा को भी स्थान मिला । चैनल के राजेन्द्र सिंह सोनगरा ने जिला कलेक्टर आषीष सक्सेना , पुलिस अधिक्षक महेषचंद्र जैन सहित एमपी टुरिज्म के प्रभारी एसके अग्रवाल को मेधा स्मारिका2017 भेट कर बालिका षिक्षा के लिए संस्थान द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी । संस्थान द्वारा षिक्षा के क्षेत्र में प्रदेष के छात्र-छात्रओं को प्रदान की जा रही स्काॅरषीप की कलेक्टर आषीष सक्सेना और एसपी महेषचंद्र जैन ने प्रषंसा करते हुए इसे षिक्षा के क्षेत्र मंे मील का पथ्थर बताया । ये है स्काॅलरषीप: आईबीसी24 प्रति वर्ष मध्यप्रदेष के सभी जिलों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को स्वर्णषारदा स्काॅलरषीप प्रदान करता है । इस स्काॅरषीप के तहत् छात्रा को 50 हजार का चैक और प्रषस्ती पत्र प्रदान किया जाता है । संभाग स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा तथा उसके विद्यालय को 1 लाख की राषी दी प्रदान की जाती है । इसी तरह छात्र वर्ग में संभाग स्तर पर प्रथम स्थान रखने वाले छात्र को वर्ष 2017 से इस स्काॅलरषीप के तहत् 50 हजार की राषी उच्च षिक्षा के लिए प्रदान की गई हैं ।

सांसद कांतिलाल भूरिया ने झाबुआ नगर के वार्डों में सघन जनसंपर्क किया तथा कांग्रेस प्रत्याषियों के समर्थन में वोट मांगे

jhabua news
झाबुआ । सांसद कांतिलाल भूरिया ने अपने झाबुआ जिले के दौरे के दौरान सोमवार की शाम 6 बजे वार्ड क्रमांक 12 की अधिकृत कांग्रेस प्रत्याषी आयुशी भाभर एवं कांग्रेस अधिकृत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार मनुबेन डोडियार के समर्थन में सघन जनसंपर्क किया। साथ ही उन्होने वार्ड क्रमांक 12 में कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का रिबन काट कर उदघाटन किया। नगर के मतदाताओं ने श्री भूरिया को वार्ड की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि वर्तमान परिषद में इस क्षेत्र में कोई कार्य नहीं किए साथ ही बार-बार कहने के बाद भी पार्षद और अध्यक्ष ने हमारी समस्याओं की ओर ध्यान दिया। श्री भूरिया ने कहा कि वार्ड 12 में माहोल पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में है। गोपाल काॅलोनी एक व्यवस्थित काॅलोनी थी जिसमें कांग्रेस की परिषद द्वारा इस वार्ड को काफी सुविधा मुहैया कराई गई थी। वार्ड के निवासी इस वार्ड में रह कर अपने आप को सुरक्षित महसूस करते थे किंतु वर्तमान नगर पालिका की उदासिनता के चलते वार्ड की स्थिति निरंतर खराब होती जा रही है। वार्ड में निर्माण कार्य के नाम पर केवल बंदरबांट की गई है। वार्ड के मोहल्लों में जगह-जगह गड्डे बने हुए है। भाजपा के नेताओं द्वारा जनसंपर्क करने पर वार्ड के निवासियों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई है। वार्ड में पानी की पाईप लाईन जो बिछाई गई है वह भी नियमानुसार नहीं बिछाई गई है। सभी मतदाताओं ने कांग्रेस उम्मीदवार को आर्शिवाद देते हुए भारी मतों से विजय बनाने का आष्वासन दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया, युवा नेता डाॅ.विक्रांत भूरिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाष रांका, रमेष डोषी, पूर्व विधायक जेवियर मेडा, कांग्रेस नेता विजय पांडे, नाथु भाई ठेकेदार, आशीष भूरिया, शरद कांठेड, यशवंत पंवार, अविनाश करडिले, दिनेश जैन, कपिल जैन, रूपक त्रिवेदी, मुकेष बैरागी, प्रवक्ता हर्ष भट्ट, राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, गोपाल शर्मा, विजय भाभर, विनय भाभर, ऋषी डोडियार, प्रदीप डोडियार, विजय भाबोर, विनय भाबोर, राकेश राठौर, श्रीमती मंजू शाह, सहित कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं बडी संख्या में वार्ड के गणमान्य भी उपस्थित थे।

वार्ड क्र. 14 में कांतिलाल भूरिया ने किया जनसंपर्क, कांग्रेस उम्मीदवारों को विजय बनाने की मतदाताओं से की अपील
 सांसद कांतिलाल भूरिया ने अपने झाबुआ जिले के दौरे के दौरान सोमवार की शाम 7.30 बजे वार्ड क्रमांक 14, रामकृष्ण नगर में अधिकृत कांग्रेस प्रत्याषी हेमेन्द्र कटारा एवं कांग्रेस अधिकृत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार मनुबेन डोडियार के समर्थन में सघन जनसंपर्क किया। श्री भूरिया एवं प्रत्याषी अपने सैकडों समर्थकों के साथ गहन जनसंपर्क किया। मतदाताओं ने सांसद भूरिया से कहा कि भाजपा की परिषद ने पिछले 5 वर्षों से  चुनाव जितने के बाद भी इस वार्ड के साथ सौतेला व्यवहार किया तथा इन वार्डों के विकास में कोइ विशेष रूचि नहीं दिखाई। मतदाताओं ने श्री भूरिया एवं प्रत्याषियों को आर्षीवाद देते हुए भारी मतों से जीताने का आष्वासन दिया एवं साथ ही कहा कि कांग्रेस प्रत्याषी जीत कर इस वार्ड के विकास में समुचित योगदान देंगेे एवं वार्डों की समस्याओं को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। श्री भूरिया ने कहा कि आप हमारे प्रत्याषियों को चुनाव में जिताएं, हम इस वार्ड के विकास के लिए हमेषा ही तत्पर रहतें है तथा हमें इस विकास के लिए जहां भी लडाई लडनी पडें हमें लडेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया, युवा कांग्रेस नेता डाॅ.विक्रांत भूरिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाष रांका, रमेष डोषी, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष शांतिलाल पडियार, पूर्व विधायक जेवियर मेडा, कांग्रेस नेता आशीष भूरिया, विजय पांडे, नाथु भाई ठेकेदार, प्रवक्ता हर्ष भट, गोपाल शर्मा, गौरव सक्सेना, रषीद खाॅन, कांग्रेस नेता प्रशांत बामनिया, ऋषि डोडियार, भारत सिंह बिलवाल, विवके येवले, रामला गुंडिया, सहित कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं बडी संख्या में वार्ड के गणमान्य भी उपस्थित थे।

सांसद भूरिया एवं जिला कांग्रेस ने झुला-चकरी कांड में लिप्त आरोपियों के खिलाफ की कडी कार्यवाही की मांग

झाबुआ। जिला कांग्रेस एवं सांसद कांतिलाल भूरिया ने उच्चतम न्यायालय द्वारा झुला चकरी मामले में आरोपित लोगों पर एफआईआर दर्ज कर छः माह में जांच करने का निर्देश का स्वागत किया है। वहीं न्यायालय को गुमराह कर गुमी हुई फाईल अब कोर्ट में भी पहुंच चुकी है। इस फाईल को गुमाने का नाटक रचने में भाजपा के तथाकथित नेताओं का कुसित प्रयास था किंेतु समय रहते यह प्रयास किसी काम ना आया। श्री भूरिया ने इस झुला चकरी मामले में दोषियों के खिलाफ प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने के खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही करने की मांग को दोहराते हुए कहा कि भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है और नित नए घोटाले उजागर होते जा रहें है। उन्होने इसकी गहराई से जांच करते हुए मांग की है कि निष्पक्ष जांच में कई भाजपा नेताओं एवं दलालों के भी इसमें लिप्त पाए जा सकते हैं। श्री भूरिया ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से इस मामले को लेकर ज्ञापन के माध्यम से जिला कलेक्टर को शिकायत की जाएगी साथ ही इस मामले को जनता के बीच ले जाकर भाजपा के चाल चरित्र को भी उजागर किया जाएगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया, जिला कांग्रेस कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष डाॅ.विक्रांत भूरिया, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष हेमचंद्र डामोर, ने इस झुला चकरी कांड को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग की है।


नगर पालिका निर्वाचन को लेकर जिला कांग्रेस की एक विशेष बैठक संपन्न

jhabua news
झाबुआ। स्थानिय जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आज एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से आगामी 11 अगस्त को होने वाले निर्वाचन को लेकर एक विशेष रणनीति बनाई गई। इस बैठक में सर्वसहमति से नगर पालिका निर्वाचन 2017 हेतु मुख्य प्रभारी सुश्री कलावती भूरिया एवं डाॅ.विक्रांत भूरिया को नियुक्त किया गया। नगर पालिका चुनाव के संचालन हेतु रमेश डोशी को नियुक्त किया गया। प्रकाश रांका एवं आशीष भूरिया को संयुक्त रूप से चुनाव संयोजक की जिम्मेदारी सोंपी गई है वहीं कार्यालय प्रभारी का दायित्व मानसिंह मेडा एवं हर्ष भटट को दिया गया। नगर पालिका निर्वाचन की देखरेख हेतु प्रदेश कांग्रेस से पर्यवेक्षक अरविंद जोशी इंदौर एवं राजेश भरावा नामली भेजे गए है। बैठक में सर्वसहमति से सभी 18 वार्डों के लिए भी वार्ड प्रभारी नियुक्त किए गए है। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद कांतिलाल भूरिया थे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने की। इस अवसर पर सांसद कांतिलाल भूरिया ने बैइक को संबोधित करते हुए कहा कि विगत 20 वर्षों से झाबुआ नगर में भाजपा की परिषद रही है। आज झाबुआ नगर की हालत बद से बदतर हो गई है। झाबुआ नगर के आम नागरिक अपनी मुलभूत समस्याओं से जुझ रहें है। वहीं भाजपा के पदाधिकारी एवं नेता सत्ता के मद में चुर होकर विकास की बात कर रहें है जो केवल कागजों पर ही सीमित है। विकास के नाम पर भाजपा परिषद द्वारा 300 करोड रूपये खर्च करने का दावा किया जा रहा है किंतु 300 करोड रूपये का कहां कार्य हुआ यह समझ से परे है। भाजपा के राज मे ंआए दिए नए-नए घोटाले उजागर हो रहें है। भाजपा के नेताओं के वार्डों में जाने पर उन्हें आम नागरिकों द्वारा सवाल दागें जा रहें है जिनका उत्तर इन नेताओं के पास नहीं है। वे केवल अगली बार चुनाव में जीताने की बात करते है और उसे पूरा करने की बात कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहें है। जनता अब इनकी कथनी करनी के अंतर को समझ चुकी है। भाजपा के झुठे वादों पर जनता गुमराह नहीं होने वाली है और आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाने के मुड में है। उन्होने सभी प्रत्याशी एवं कार्यकर्ताओं से आव्हान किया है कि अपनी पूरी ताकत लगाकर इस भ्रष्ट परिषद को उखाड फैंकने का संकल्प लें। एवं कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष एवं वार्ड के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीताने का संकल्प भी लिया। बैठक का संचालन निर्मल मेहता एवं आभार प्रकाश रांका ने माना। इस अवसर पर सुश्री कलावती भूरिया, डाॅ. विक्रांत भूरिया, रमेश डोशी, आशीष भूरिया, हेंमंचद्र डामोर, मानसिंह मेडा, जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, मनीष व्यास, विजय पांडे, विरेन्द्र मोदी, रफीख शेख, राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, गोपाल शर्मा, विजय भाभर, विनय भाभर, नाथुभाई ठेकेदार, मनुबेन डोडियार, बसंती डामोर, मालुबेन डोडियार, श्रीमती नुरजहां शेख, गुलबानो अली, तबस्सुम मंसुरी, उशा येवले, शशी डामोर, कुं.आयुषी भाभर, दिव्या मकवाना, रोशनी डोडियार, मालुबेन डोडियार, राजेश भट, साबीर फिटवेल, रिंकु रूनवाल, विशाल राठौर, रशीद खाॅन, विवके येवले, रामला गुंडिया, बबलु कटारा, पियुश वाल्मिकी, शरद कांठेड , मुकेश बैरागी, सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

विधार्थी परिशद ने प्रवेष प्रक्रिया चालु करने हैतु उच्च षिक्षा मंत्री के नाम दिया ज्ञापन

jhabua news
झाबुआ । अखिल भारतिय विधार्थी परिशद विष्व का सबसे बडा छात्र संगठन है जो छात्र हित मे काम करता आया है, अ.भा.वि.प. ने पुर्व  मे सरकार को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया था की प्रवेष प्रक्रीया सरल की जाये। पर उच्च षिक्षा विभाग मे बैठे अधिकारियो को कहा समझ आता है कि छात्र कितना भी परेषान हो रहा प्रवेष सरकार के मुख्य एंव छात्रो को षिक्षा मिले इसको लेकर घर घर जाकर कालेज चलो अभियान के माध्यम से छात्रो को प्रोत्साहित किया जा रहा है। पा प्रवेष प्रक्रिया इतनी जटील कर दी गई है जिसको छात्र का प्रवेष तो दुर की बात हे वह प्रवेष प्रक्रिया को ही नही समझ पारहा है। उक्त जानकारी देते हुए जिला मिडीया प्रमुख चिराग नाहर ने बताया की  दिनांक 31.07.2017 को उच्च षिक्षा विभाग द्वारा आदेष जारी कीया जाता है की स्नातकोत्तर एंव स्नातक मे प्रवेष हैतु पंजीयन की दिनांक 1 से 4 अगस्त कर दी गई है और वही 31.07.2017 को पंजीयन आवेदन का निरस्त पत्र आता है इससे उच्च षिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रष्न खडा होता है, उच्च षिक्षा विभाग एंव उनकी इस प्रकार की कार्य प्रणाली हमे हिटलरषाही निर्णय की याद दिलाती है। ऐसे अधिकारी उच्च षिक्षा विभाग की छवी को निसंकोच खराब कर रहे है जिससे की स्पश्ट होता है सरकार छात्रो को लेकर कीतना संवेदनषील है। जिसको लेकर प्रान्त कार्यकारणी सदस्य विपीन गंगराडे के नेत्रत्व मे उच्च षिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के नाम महा विधालय मे प्राचार्य को ज्ञापन सौपा गया जिला संहसयोजक यष पंवार ने कहा  छात्रो की समस्या को लेकर कहा की प्रवेष के लिये महाविधालयो मे अभी भी 40 प्रतिषत सीटे खाली है। तो क्यो बार बार लिंक बंद की जा रही एक बार मे छात्रो प्रवेष मिले ऐसी व्यवस्था की जाए साथ ही महाविधालय मे पांचवे एंव छठे सेमेस्टर की ऐटीकेटी की परिक्षा देरी से करवाई गई तो स्वभाविक बात है की परिक्षा परिणाम भी देरी से ही आयेगा जो की महा विधालय की गलती है अखिल भारतीय विधार्थी परिशद मांग करती है की सभी छात्रो को प्रवेष मिले ऐसी व्यवस्था लागु की जाए एंव विषेश एटीकेटी छाात्रो को अस्थाई प्रवेष दिया जाये यदि इन मांगो को जल्द ही पुरा नही कीया गया तो अखिल भारतीय विधार्थी परिशद द्वारा उग्र आन्दोलन कीया जायेगा जिसकी समस्त जवाबदारी प्रषाषन की होगी इस मौके पर अ.भा.वि.प. के प्रान्त कार्यकारणी सदस्य विपीन गंगराडे, जिला मिडीया प्रमुख चिराग नाहर ,जिला सहसंयोजक यष पंवार, मयंक कहार, पवन परमार, पुनित जोषी, यषपाल भुरीया, दिपक सिसौदीया,अमित राठौर, आदित्य अमलीयार, लक्की राठौड, हेमराज अमलीयार, आदी कार्यकर्ता एंव छात्र छात्राए उपस्तिथ थे।

पेड न्यूज एवं विज्ञापन के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न

झाबुआ । निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 में पेड न्यूज के संबंध में जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति की बैठक आज 1 अगस्त 2017 को कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में एम.सी.एम.सी. समिति के अध्यक्ष श्री दिलीप कापसे सदस्य सचिव श्रीमती अनुराधा गहरवाल उप संचालक जनसम्पर्क, सुधीर कुशवाह सांख्यिकी अन्वेषक जिला पंचायत, सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री राजेन्द्र रघुवंशी, श्री वीरेन्द्र व्यास स्वतंत्र पत्रकार एवं श्री रतनसिंह राठौर वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। विज्ञापन की अनुमति के लिये अभ्यर्थी आवेदन संबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत करे अभ्यर्थी प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित करने के लिए विज्ञापन की अनुमति लेने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप में सबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में अथवा झाबुआ में श्री प्रतापसिंह सौलंकी सहायक ग्रेड 03 जिला कार्यालय झाबुआ, श्री जी.एस. चितौडिया सहा.गे्रड 2 आय.टी.डी.पी.झाबुआ, श्री शंकरसिंह पालीवाल सहायक ग्रेड 3 को आवेदन उपलब्ध करवाये। उक्त शासकीय सेवक आवेदन प्राप्त कर परीक्षण हेतु जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति को प्रस्तुत करेगे। समिति आवेदनो के परीक्षण उपरांत अभ्यर्थियो को विज्ञापन प्रसारण की अनुमति प्रदान करेगी।

सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणो का एल 1 पर ही निराकरण सुनिश्चित करे-कलेक्टर
  • समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ । सभी कार्यालय प्रमुख सी.एम. हेल्प लाइन के प्रकरणो का निराकरण एल-1 स्तर पर ही शिकायतकत्र्ता से बात करके करना सुनिश्चित करे। सरपंच ग्राम पंचायत स्तर पर एफटीओ कर पाये इसके लिये सरपंच को ट्रेनिंग देकर प्रक्टिकली एफटीओ  की प्रक्रिया समक्ष में करवाये। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री सक्सेना ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिये। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विभागवार लंबित समयावधि पत्रो जनसुनवाई, सी.एम.हेल्पलाइन की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये गये।

बलात्कार का अपराध पंजीबद्ध
     
झाबुआ । पीड़िता ने बताया कि पेटलावद बाजार से वापस झोसर मातापाडा जा रही थी कि रास्ते में आरोपी निलेश मेड़ा निवासी माही काॅलोनी पेटलावद ने मोटर सायकल पर बैठाकर उसके घर माही काॅलोनी ले गया व मर्जी के विरूद्ध जबरन खोटा काम (बलात्कार) किया व बात बताने पर जान से मारने की धमकी दी। प्रकरण में थाना पेटलावद में अपराध क्रं. 362/17 धारा 376, 505 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध
       
झाबुआ । फरि. नंदिनी पति दुलेसिंह भयडिया उम्र 26 साल निवासी हाल मुकाम बोरी अलीराजपुर ने बताया कि आरोपी दुलेसिंह पिता रेमला भयड़िया व राधेश्याम पिता रेमला भयड़िया निवासी गण मोजीपाडा ने फरि. के साथ दहेज नही लाने की बात को लेकर दहेज की मांग कर प्रताड़ित कर मारपीट करता रहता था, बाद बिना तलाक दिये फरि. का पति दुलेसिंह ने दुसरी शादी कर ली व फरि. को घर से भगा दिया। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 620/17 धारा 498(ख), 494,34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दुकान मे चोरी नकदी सहीत इलेक्ट्रानिक का माल उडाया चोरोने
    
झाबुआ । फरि. मुस्तुफा पिता अब्दुल्ला बोहरा उम्र 25 साल निवासी थांदला ने बताया कि अज्ञात बदमाश मेरी दुकान की तीसरी मंजिल के पिछे का दरवाजा खोल कर अन्दर घुसकर निचे उतरे व 02 एलीडी डायनोरा कंपनी की, 01 लेपटाप डेल कंपनी का, सीसीटीवी का डीवीआर, 01 मोबाईल आईफोन जिसमें सिम नम्बर 9752661086 लगी व नगदी करीब 50,000 रू./- चुराकर ले गये। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रं0 363/17 धारा 457,380 भादवि का प्रकरण मे पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...