झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 04 अगस्त

झाबुआ के विकास को गति देगी भाजपा की नपा परिषद - श्रीमती गौड़
  • वार्ड क्रमांक 6 और 13 में भाजपा ने किया सघन जनसम्पर्क

jhabua news
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग और जीवन के प्रत्येक पहलू से जुड़ी अनेक योजनाए ना केवल बनाई बल्कि उन्हें धरातल पर लागू कर परिणाम जनता के सामने लाई है। प्रदेश भर में हो रहे नगर निकायों के चुनावो में विकास और केवल विकास यही एक मुद्दा है।झाबुआ नगर का भी सर्वांगीण विकास भाजपा द्वारा किया जा रहा है आगामी 16 तारीख को एकबार पुनः यहाँ नगर पालिका में  भाजपा काबिज होकर नगर विकास को तेज गति प्रदान करेगी।    उक्त विचार इंदौर नगर निगम महापौर और विधायक श्रीमती मालिनी गौड़ ने वार्ड क्रमांक 6 में जनसम्पर्क के दौरान कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।यह जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने बताया भाजपा द्वारा किए जा रहे सघन जनसम्पर्क के तहत शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी श्रीमती बसंती धनसिंह बारिया ने वार्ड क्रमांक 6 और 13 में वार्ड पार्षद प्रत्याशी श्री अजय सोनी ष् सोनू ष् और श्री जुवानसिंह गुंडिया के साथ दोनों ही वार्ड क्षेत्र में घर - घर पहुँच मतदाताओ से भाजपा प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा झाबुआ के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा की पिछली नपा परिषद द्वारा विकास का जो बीड़ा उठाया गया है , उसे आगामी दिनों में तेज गति प्रदान की जाएगी।दोनों ही क्षेत्रो में किए गए जनसम्पर्क में श्री पुष्पकरण सोनी , श्री खुजैमा बोहरा , श्री शांतिलाल पालीवाल , श्री अब्बास बोहरा , श्री प्रमोद परमार , श्री इरशाद कुरैशी , श्री गोपाल बुन्देला , श्री शिवा डामोर , श्री सूर्या अमलियार , श्री दिनेश बारिया , श्री दिलीप बारिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।


सांसद भूरिया ने लोकसभा में इंदौर-अहमदाबाद मार्ग के निर्माण को लेकर परिवहन मंत्री एवं राज्‍य सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया

झाबुआ । क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया ने दिनांक 3 अगस्‍त 2017 को लोकसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान रा‍ष्‍ट्रीय राजमार्ग के निर्माण पर तारांकित प्रश्‍न की अनूपूरक जानकारी के समय चर्चा में भाग लेते हुए श्री नितिन गडकरी, परिवहन मंत्री से जानना चाहा कि इंदौर-अहमदाबाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग कब तक पूर्ण कर लिया जाएगा। श्री भूरिया ने मंत्री को स्‍मरण कराया कि बार-बार आश्‍वासन दिए जाने के पश्‍चात भी निर्माण कार्य में कोई प्रगति नहीं हुई है जिससे प्रतीत होता है कि सरकार इस हेतु बिल्‍कुल भी गंभीर नहीं है। जब भी आपसे मंत्रालय में इस बारे में मुलाकात हुई है आपने अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों के समक्ष मुझे यही आश्‍वासन दिया है कि अब इस योजना की सभी समस्‍याएं सुलझा ली गई है तथा इस कार्य हेतु सरकार ने 119 करोड़ रूपए भी स्‍वीकृत कर दिए है, निर्माण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। श्री भूरिया ने मंत्री जी को आडे हाथों लेते हुए कहा कि आपकी कथनी और करनी में बहुत अधिक फर्क है अन्‍यथा यदि सरकार इस ओर गंभीर होती तो यह कार्य कभी का पूरा किया जा सकता था। भाजपा सांसद एवं लोकसभा अध्‍यक्ष श्रीमती सुमीत्रा महाजन ने भी इस मामले को गंभीरता से लेकर पूरा करने की बात कही थी किंतु उनकी बात को भी केन्‍द्रीय मंत्री एवं राज्‍य सरकार ने दरकिनार कर दिया। वहीं धार की सांसद भी इस मामले में पूरी तरह से मकदर्शक बनी हुई है। ऐसे में इसका दूषरिणाम इस ओर से गुजरने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। आखिर क‍ब तक ऐसे ही लोगों की जाने जाती रहेगी। सरकार को इस मामले में गंभीर मंथन कर सार्थक कदम उठाने की जरूरत है ना कि कोरा आश्‍वासन देने की।   श्री भूरिया ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस सड़क मार्ग पर इंदौर-धार, झाबुआ-पिटोल की जर्जर हालत के कारण 200 से अधिक सड़क दुर्घटनाओं में जान-माल की बहुत अधिक हानी हुई है और दुर्घटनाओं का यह सिलसिला अभी भी जारी है। बरसात के मौसम में तो ओर अधिक अव्‍यवस्‍था हो जाती है जिससे कई किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है तथा यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार स्‍थानीय निवासियों द्वारा धरना प्रदर्शन कर सरकार का ध्‍यान आकर्षित किया है लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। मंत्री जी ने लोकसभा में एक बार फिर आश्‍वासन दिया कि इंदौर-अहमदाबाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर लिया जाकर निर्माण कार्यशीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा एवं सितंबर के माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। उक्‍त जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्‍ता हर्ष भट्ट ने दी।

कांग्रेस प्रत्‍याशियों को शहर में मिल रहा है अपार जनसमर्थन

jhabua news
झाबुआ । जैसे-जैसे नगर पालिका निर्वाचन नजदीक आते जा रहें है वैसे-वैसे हर वार्ड में कांग्रेस प्रत्‍या‍शी को घुमने पर उनका स्‍वागत किया जा रहा है तथा मतदाताओं द्वारा उनसे अपेक्षा की जा रही हे कि वे चुनाव में जीत कर आए और एक अच्‍छी साफ सुतरी छबी वाली परिषद का निर्माण करें। जो लोगों की समस्‍याओ को उनके वार्ड में जाकर त्‍वरित गती से निराकरण करें। जहां-जहां भी पार्षद एवं अध्‍यक्ष प्रत्‍याशी चुनाव प्रचार हेतु जा रहें है वहां उन्‍हें मतदाताओं की ओर से अपेक्षा वाली नजरों से देखा जा रहा है। मतदाताओ का कहना है कि पिछले 20 वर्षों से नगर में भाजपा की परिषद रही है लेकिन पिछले 5 वर्षों से नगर पालिका पूरी तरह से निरंकुश हो गई है। भाजपा की परिषद ने पिछले चुनाव में जो आश्‍वासन दिए थे उसे पूरी करने में वे पूरी तरह नाकाम रहें है। इसी तरह के समाचार वार्ड क्रमांक 12 गोपाल कॉलोनी में जनसंपर्क करने पर देखने को मिला। शाम 5 बजे से शुरू हुए इस जनसंपर्क में अध्‍यक्ष पद प्रत्‍याशी मालुबेन डोडियार एवं पार्षद प्रतयाशी कु.आयुषी भाबोर ने अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ घर-घर जाकर गहन जनसंपर्क किया। वार्ड के वरिष्‍ठ लोगों ने दोनों प्रत्‍याशियों को अपना भरपूर आर्शिवाद देते हुए इनके जीतने हेतु शुभकामनाएं दी तथा कांग्रेस की परिषद बनने पर उन्‍हें पिछले कई वर्षों से लंबित कार्यों को पूर्ण करवाने की बात कही। जनसंपर्क के दौरान दोनो प्रत्‍याशियों ने सांसद कांतिलाल भूरिया की धर्मपत्नि कल्‍पना भूरिया से भी अपना आर्शिवाद प्राप्‍त किया। रात्रि 9.30 बजे गोपाल मंदिर में जाकर दोनो प्रत्‍याशियों ने पूजा अर्चना की एवं भजन में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर डॉ.विक्रांत भूरिया, आशीष भूरिया, हर्ष भट्ट, बंटु अग्निहोत्री, शरद कांठेड, मुकेश शर्मा, जितेन्‍द्र वर्मा, मनीष शाह, रूपक त्रिवेदी, विजय भाभर, विनय भाभर, हेमेन्‍द्र व्‍यास, लोकेनद्र पंवार, आभा शर्मा, संध्‍या साहु, नेहा डावर, फटिया मेडम, चतुर्वेदी मेडम, टिव्‍ंकल, कलावती मेडा, नर्मदा भाभर, श्रीमती मंजु शाह, श्रीमती बेबी बारिया, गोपाल शर्मा, राजेन्‍द्र अग्निहोत्री, ऋषि डोडियार, दिपु डोडियार, लोकु माली, राकेश सोनावा, प्रशांत बामनिया, आदि कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं गणमान्‍य नागरिक उपस्थित थे।


कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कि बालीकाओ द्वारा किया गया सफाई अभीयान  

पिटोल - गुरुवार को शासकिय कन्या उच्चतर माध्यमीक विद्यालय कि छात्राओ एवं रेड़  क्रास स्काउड गाइड़ एवं इको क्लब के तहत शाला परीसर में कई कायेक्रम हुए जिसके तहत ईको क्लब कि सभी छात्राओ ने स्वच्छ भारत अभीयान के तहत शाला परीसर एवं घर के आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के साथ शौचालय निर्माण व पौधाराोपण करना , शौचालय निर्माण करना आदी कार्यो को करने कि शपथ ली। इसके पश्चात् सभी छात्राओ ने शाला परीसर में वृक्षारोपण भी किया। रेड़ क्रास एवं स्काउड़ गाइड़ कि छात्राओ ने डेस कोड़ पहन कर यह कार्य किया यह कार्यक्रम संस्था प्राचार्य सविता गुप्ता के निर्देशन में हुआ। प्रभारी शिक्षीक कविता तिवारी , श्रीमती अचीका बारीया व सुश्री दीपमाला ड़ामोर तथा शाला के अतिथी शिक्षक कु. पे्रक्षा शाह  , कु. कविता , कु. अनिता नायक , एव. हितेन्द्र कुण्ड़ल आदी शिक्षक मौजुद थे। 

जनसुनवाई आवेदन की जांच करने गयंे पटवारी के साथ हुई मारपीट, पटवारी संघ ने सौपा ज्ञापन

झाबुआ। मध्यप्रदेष पटवारी संघ झाबुआ के अध्यक्ष अखिलेष मुलेवा के नेतृत्व में शुक्रवार कों कलेक्टर झाबुआ को राणापुर के पटवारी विक्रम सिंह सोलंकी हल्का क्रमांक 4 के साथ की गयी मारपीट को लेकर ज्ञापन सौंपा। गुरूवार को राजस्व निरीक्षक राजेन्द्र जमरा अखिलेष भाबर पटवारी,जौरावर सिंह सिसौदिया उपनिरीक्षक, के साथ ग्राम दौतड में जनसुनवाई मे प्राप्त आवेदनों की मौका स्थल पर जांच के लियें श्री सोलंकी गये थें। जहा ंपंचनामा तैयार करनेे के बाद मौके पर मौजुद 10 से 15 व्यक्तियों ने विक्रम सिंह सोलंकी के साथ मारपीट कर अपषब्दों का प्रयोग किया व पत्थर उठाकर मार दिया। जिससे श्री सोलंकी की कमर में गंभीर चोट पहुची तथा उनकी मेडिकल जांच राणापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कि जाकर उन्हे भर्ति करना पडा। इस घटना की नामजद रिपोर्ट पुलिस चैकी कुंदनपुर राणापुर मे की गयी। पटवारी संघ नें कलेक्टर से मांग की की दोषियों के विरोद्ध तत्काल दंडात्मक कार्यवाही की जायें तथा जनसुनवाई एवं अन्य विवादित आवेदनो केी जांच जिला स्तर से जांचदल बनाकर करवाई जाये। हल्का पटवारियों को पूर्व मंे भी धमकाया जाता रहा है। तथाा ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों मंे जाकर उनके लिये काम करना जोखिम भरा हो गया है। पीडित पटवारी की जान माल की सुरक्षा को देखते हुए श्री सोलंकी के प्रभार में परिवर्तन करने की मांग की गई है। तथा दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग के साथ ही पटवारियों को शस्त्र लाईसेंस स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया है।ेे

हाजियांे की उड़ान 14 अगस्त से प्रारंभ

झाबुआ। हज वर्ष 2017 हेतु हज उडानो के लिए म,प्र,राज्य हज कमेटी द्वारा इन्दौर इम्बो्रकेशन पाईन्ट से जाने वाली हज उडानों का टाईम टेबल प्राप्त हुआ है। इस संबंध मे जानकारी देते हुए जिला हज कमेटी काॅ-आॅर्डिनेटर मोहम्मद हुसैन मंसुरी (पाकीजा़) ने  बताया कि इन्दौर इम्बो्रकेशन पाईन्ट से जाने वाली पहली फ्लाईट 14 अगस्त को प्रातः 11ः35 बजे रवाना होकर सउदी अरब के जद्दा एयरपोर्ट पर शाम 4ः00 बजे तक पहुचेगी तथा दुसरी फ्लाईट दोपहर 2ः55 बजे रवाना होकर शाम 7ः20 बजे तक पहुंचेगी। आखिरी दिन     19 अगस्त को भी दोनों फ्लाईट इसी समय पर रवाना होगी। प्रत्येक फ्लाईट में 150 हज यात्री उडान भरेंगे। इसी प्रकार प्रतिदिन 300 हज यात्री यात्रा पर जाएंगे। इस वर्ष  इन्दौर से 12 फ्लाईट जाएगी एवं हज यात्रा पूर्ण करने के बाद हज यात्री पहली फ्लाईट  से 27 सितम्बर को मदीना (सउदी अरब)  एयरपोर्ट से ही सुबह 7ः15 बजे निकलकर शाम 4ः55 बजे इन्दौर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे तथा दुसरी फ्लाईट शाम 8ः15 बजे रवाना होकर प्रातः 6ः00 बजे इन्दौर एयरपोर्ट पर पहुंचेगी एवं आखिरी दिन 2 अक्टुंबर को भी दोनो फ्लाईट इसी समय पर रवाना होकर इन्दौर एयरपोर्ट इम्बोर्केशन पाईन्ट पहुंचेगी।       
   
कल होगी ट्रेनिंग व टीकाकरण
श्री मोहम्मद हुसैन मंसुरी (पाकीजा) ने बताया कि यात्रीयों को इस वर्ष अरब का सीमकार्ड इन्दौर इम्बोर्केशन पाॅईन्ट पर ही दे दिया जाएगा। सभी यात्रीयों की यात्रा 45 दिन की रहेगी। हर वर्ष की तरह हाजियों के लिए प्रशिक्षण व टीका करण केंप झाबुआ जिला मुख्यालय के हुसैनी चैक,मुस्लिम जमाअत खाना (हुड़ा) में ही 5 अगस्त 2017, शनिवार सुबह 09ः00 बजे से लगाया जाएगा जिसमे हज ट्रेनर द्वारा सभी यात्रियों को हज से संबंधित जानकारियाॅ दी जावगी।

सोनोग्राफी मशीन का पीसीएण्डपीएनडीटी एक्ट में पंजीयन अनिवार्य
  • अस्पताल में मशीन/उपकरण खराब होने पर टोल फ्री नम्बर पर काल करे
  • स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य आयुक्त पल्लवी जैन ने दिये निर्देश

jhabua news
झाबुआ । जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने पहुंची स्वास्थ्य आयुक्त डाॅ. पल्लवी जैन गोविल एवं संचालक स्वास्थ्य सेवाएॅ श्री धनराजू एस ने आज कलेक्टर कार्यालय में बैठक आयोजित कर महिला, बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली जन कल्याणकारी सेवाओं की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में जिले में डाॅक्टर एवं स्वास्थ्य सेवको के रिक्त पद, टी.बी.कार्यक्रम, पोषण पुनर्वास केन्द्र परिवार कल्याण कार्यक्रम, टीकाकरण, बाल एवं महिला स्वास्थ्य तथा सिलीकोसिस पीडितो को दी जाने वाली सेवाओ की समीक्षा की। बैठक में निर्देश दिये कि एएनएम एवं स्वास्थ्य सेवक जिन्हें स्थानांतरित किया गया है एवं उन्होने ज्वाईन नहीं किया तो उनका वेतन आहरण नहीं किया जाये। जिले में सभी स्वास्थ्य केन्द्रो पर तार्किकता के आधार पर एएनएम की व्यवस्था कर लिये जाने पर आयुक्त जैन ने कलेक्टर की सराहना की। बैठक में कलेक्टर श्री सक्सेना ने जिले में चलाये गये 15 दिवसीय डे-केयरसेन्टर की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के डे केयर सेन्टरों पर 3 हजार अतिकम वजन के बच्चों की 15 दिवस तक नियमित देखभाल की गई परिणाम स्वरूप 1900 बच्चों के वजन में बढोतरी दर्ज की गई। इस वर्ष भी जिले में डेकेयर सेन्टर संचालित करने के निर्देश दिये गये। जिले में किये गये नवाचार की आयुक्त ने प्रशंसा की। बच्चों एवं महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग को समन्वय के साथ काम करने हेतु निर्देशित किया। दस्तक अभियान के दौरान निर्धारित बिंदुओ के साथ बच्चों में कुपोषण, महिलाओं एवं बच्चों को कोई अन्य बीमारी हो, तो वह भी चिन्हित करने के निर्देश दिये गये। जिले में सिलिकोसिस बीमारी से पीडित परिवारों को नियमित स्वास्थ्य सेवाएॅं दी जाने के निर्देश दिये। हाट-बाजार के दिन संबंधित ग्राम का स्वास्थ्य केन्द्र अनिवार्यतः खोला जाये एवं हाट-बाजार के दिन आने वाले ग्रामीणो को स्वास्थ्य सेवाएॅ दी जाए। पेटलावद में पदस्थ दन्त चिकित्सक को झाबुआ में पदस्थ कर सेवाएॅ ली जाये। कोई भी शासकीय डाॅक्टर अपने निवास स्थान पर मरीज को परामर्श दे सकते है। सोनाग्राफी एवं अन्य व्यावसायिक गतिविधियों का संचालन नहीं कर सकते है। निजी सोनोग्राफी सेन्टरों का पीसीएण्डपीएनडीटी अधिनियम के तहत आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है। जिले के सभी सोनोग्राफी सेन्टरों का आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाये, एक माह में यदि रजिस्ट्रेशन नहीं होगा तो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। पीसीएण्ड पीएनडीटी एक्ट के तहत गठित समिति द्वारा औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएॅ सुनिश्चित की जाये। नियमानुसार सोनोग्राफी सेन्टर का संचालन नहीं हो, तो सोनोग्राफी सेन्टर को सील कर वैधानिक कार्यवाही करे। यदि चिकित्सालय में कोई मशीन अथवा उपकरण खराब हो, तो तत्काल टोल फ्री  नम्बर पर काॅल करे। सात दिवस में यदि समस्या दूर नहीं होती है, तो संबंधित वेण्डर पर शासन द्वारा जुर्माना लगाकर वसूली की जाएगी। बैठक में डाॅ. अतुल खरे संयुक्त संचालक भोपाल, कलेक्टर आशीष सक्सेना, सीएमएचओ श्री चैहान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री जमरा सहित स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

पेड न्यूज एवं विज्ञापन के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न

झाबुआ । निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 में पेड न्यूज के संबंध में जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति की बैठक आज 4 अगस्त 2017 को कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में एम.सी.एम.सी. समिति के अध्यक्ष श्री दिलीप कापसे सदस्य सचिव श्रीमती अनुराधा गहरवाल उप संचालक जनसम्पर्क, सुधीर कुशवाह सांख्यिकी अन्वेषक जिला पंचायत एवं श्री रतनसिंह राठौर वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। विज्ञापन की अनुमति के लिये अभ्यर्थी आवेदन संबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रारूप ‘‘क‘‘ में प्रस्तुत करे अभ्यर्थी प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित करने के लिए विज्ञापन की अनुमति लेने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप ‘‘क‘‘ में सबंधित नगरीय निकाय के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में अथवा झाबुआ में श्री प्रतापसिंह सौलंकी सहायक ग्रेड 03 जिला कार्यालय झाबुआ, श्री जी.एस. चितौडिया सहा.गे्रड 2 आय.टी.डी.पी.झाबुआ, श्री शंकरसिंह पालीवाल सहायक ग्रेड 3 को आवेदन उपलब्ध करवाये। उक्त शासकीय सेवक आवेदन प्राप्त कर परीक्षण हेतु जिला स्तरीय एमसीएमसी समिति को प्रस्तुत करेगे। समिति आवेदनो के परीक्षण उपरांत अभ्यर्थियो को विज्ञापन प्रसारण की अनुमति प्रदान करेगी।

छेड़छाड़ का अपराध पंजीबद्ध
     
झाबुआ । फरि. ने बताया कि वह माण्डली से पैदल पैदल घर जा रही थी कि आरोपी मन्ना पिता रायसिंह डामोर निवासी तोरणीया ने आज तुझे औरत बनाउंगा कहकर बुरी नियत से हाथ लगाया,चिल्लाने पर छोड़ दिया। प्रकरण में थाना काकनवानी में अपराध क्रं. 255/17 धारा 354 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

32 हजार की अवैध शराब जब्त आरोपी गीरफतार

झाबुआ । आरोपी शान्तु पिता भुरचंद सिंगाड़िया उम्र 26 साल व आशीष पिता शेलु सिंगाड़िया निवासी गण देवीगढ़ को अवैध रूप से बिना नंबर की मोटर सायकल पर शराब परिवहन करते  कब्जे से 140 क्वार्टर मैक्डावल व्हिस्की, 65 क्वार्टर गोवा व्हिस्की, 96 क्वार्टर देशी मदिरा कुल किमती 32,000/-रू0 व मय मोटर सायकल जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रं0 370/17 धारा 34(2),36,46 आब. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध
       
झाबुआ । आरोपी तानसिंह पिता धुलिया बामनिया उम्र 25 साल निवासी खालखण्डवी को अवैध रूप से एक धारदार चाकु लेकर घुमते, कब्जे से चाकु जप्त कर गिर. किया गया। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रमांक 369/17 धारा 25(2),आम्र्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दुर्घटना मे घायल की उपचार के दोरान मोत

झाबुआ ।  वालचंद पिता भीमा उम्र 40 साल निवासी छागोला की एक्सीडेंट में आयी चोटों के कारण मृत्यु हो गई। थाना रानापुर में मर्ग क्रमांक 45/2017 धारा 174 जा.फौ. की कायमी की गयी।

गुम इंसान के दो प्रकरण कायम

झाबुआ । पारू पिता जेमाल मचार उम्र 50 साल निवासी बेडावली ने घर से मेघनगर बाजार जाने का कहकर गया था जो वापस नहीं आया। प्रकरण में थाना मेघनगर में गुम इंसान 33/17 में कायमी की गई। मीरा पिता सतरू भाबोर उम्र 19साल निवासी बडी गेहलर घर से झाबुआ काॅलेज जाने का कहकर गया था जो वापस नहीं आयी। प्रकरण में थाना कोतवाली में गुम इंसान 108/17 में कायमी की गई।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...