अगले पांच वर्ष देश के लिए महत्वपूर्ण होंगे: मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 5 अगस्त 2017

अगले पांच वर्ष देश के लिए महत्वपूर्ण होंगे: मोदी

next-five-years-important-modi
नयी दिल्ली. 04 अगस्त, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि अगले पांच वर्ष देश के लिए महत्वपूर्ण होने के साथ ही यह भी उल्लेखनीय रहेगा कि 2017-22 के दौरान देश में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) का होगा। श्री मोदी उपराष्ट्रपति पद के कल हाेने मतदान के परिप्रेक्ष्य में यहां राजग सांसदों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उपराष्ट्रपति चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व भाजपा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू राजग के उम्मीदवार हैं, जबकि 18 विपक्षी दलों ने श्री गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार बनाया है। श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार को 30 वर्षों के बाद लोकसभा में स्पष्ट बहुमत मिला है और राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए सरकार ने वर्ष 2022 का लक्ष्य रखा है। इसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सांसदों की महती जिम्मेदारी है। 


श्री मोदी ने राज्यसभा का उल्लेख करते हुए कहा कि संसद के उच्च सदन को संविधान सभा में प्रेरित करने वाले विषयों पर हुई चर्चा से देश के 125 करोड़ लोगों को अवगत कराने के अलावा उनका मार्गदर्शन करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि सदन में श्री वेंकैया नायडू हमारा नेतृत्व कर रहे हैं। बैलेट पेपर पर श्री नायडू के नाम के आगे सीधी रेखा खींचकर अगले पांच वर्षों तक हमें चट्टान की भांति उनके साथ खड़े रहना चाहिए।” विधायिका के कामकाज को लेकर लोगों के बीच व्याप्त चिंता का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि संसद की गरिमा और उसकी उच्च परंपराओं को बनाए रखने में उसके सदस्यों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि श्री नायडू हिंदी, अंग्रेजी और तेलुगु में दक्ष होने के साथ एक ऊर्जावान व्यक्ति एवं कुशल वक्ता हैं। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपने संबोधन में श्री नायडू की प्रशंसा की। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता एवं केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने श्री नायडू के रूप में उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार चुना है। 

कोई टिप्पणी नहीं: