देश में अघोषित आपातकाल, मोदी ने कराई छापेमारी : लालू प्रसाद यादव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 3 अगस्त 2017

देश में अघोषित आपातकाल, मोदी ने कराई छापेमारी : लालू प्रसाद यादव

raid-was-made-by-modi-lalu-yadav
रांची 03 अगस्त,  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी. के. शिवकुमार के रिसॉर्ट समेत अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुये आज कहा कि श्री मोदी ने ही विपक्षी दलों के नेताओं के घर छापेमारी कराई है, जो यह साबित करता है कि देश में अघोषित आपातकाल लागू हो गया है। श्री यादव ने चारा घोटाला मामले में यहां केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में पेशी के बाद कहा, “श्री मोदी ने ही श्री शिवकुमार के रिसॉर्ट सहित अन्य ठिकानों पर छापे मरवाए हैं। हम लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है।” उन्होंने सवालिया लहज में कहा कि अदानी जैसे बड़े-बड़े लोग भी हैं, उनके यहां से पैसा क्यों नहीं निकाला जा रहा। उन्होंने कहा कि कालाधन घूम रहा है और प्रधानमंत्री इसे विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं के ठिकानों पर ढूंढ रहे हैं। राजद अध्यक्ष ने कहा, “छापामारी करवाकर तानाशाह मोदी अपने विरोधियों को डरा रहे हैं। डकैत के यहां छापेमारी क्यों नहीं होती। उन्होंने कहा कि पनामा लीक मामला केवल पाकिस्तान तक ही नहीं है बल्कि इसमें 424 भारतीयों के भी नाम है जिसमें अभिनेत्री ऐश्वर्या राय, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभिषेक सिंह, अमिताभ बच्चन, के. पी. सिंह, अनुराग केजरीवाल, मोहन लाल लोहिया, मल्लिक श्रीवासन, इकबाल मिर्ची और उद्योगपति गौतम अडानी के बड़े भाई भी शामिल हैं।” उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इनलोगों के यहां छापा क्यों नही पड़ रहा है। 


श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2013 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, ‘मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि इसके बावजूद श्री कुमार भाजपा की अगुवाई वाले राजग में शामिल हो गये। राजद अध्यक्ष ने श्री कुमार को राजनीति का ‘पलटूराम’ बताया और कहा, “मुझे पता था कि राजनीतिक लाभ के लिए श्री कुमार ‘नमो (नरेंद्र मोदी) शरणम् गच्छामि’ होंगे। मेरी बात सच हुई और आखिर मुख्यमंत्री भाजपा और श्री मोदी की शरण में चले ही गये। उल्लेखनीय है कि सीबीआई के प्राथमिकी दर्ज करने के बाद तत्कालीन उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफे को लेकर राजद और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) में मचे घमासान के बीच श्री यादव के जनता के बीच जाकर तथ्यपरक जवाब देने की जदयू की मांग नहीं माने के बाद 26 जुलाई को श्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद श्री कुमार ने राजग के सहयोग से राज्य में नई सरकार भी बना ली। 

कोई टिप्पणी नहीं: