शरद गुट के असली जदयू होने की हवा निकली - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 अगस्त 2017

शरद गुट के असली जदयू होने की हवा निकली

sharad-have-no-big-leader
पटना 19 अगस्त, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव गुट के असली जदयू होने की हवा निकल गयी जब आज उनके शक्ति प्रदर्शन में पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही कोई भी बड़ा चेहरा नजर नहीं आया। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता अजय आलोक ने शरद गुट के असली होने के दावे पर चुटकी लेते हुए कहा, “शक्ति किसी और की और प्रदर्शन कोई और कर रहा है।” उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर इशारा करते हुए कहा कि शरद गुट दूसरे की खेती को अपनी खेती बता रहे हैं। श्री आलोक ने कहा कि बुढ़ापे में जो अपना घर छोड़ दूसरे के घर जाने की सोचते हैं वह किसी घर के नहीं रह जाते। यह जरूरी है कि बड़ों ने जो रास्ता दिखाया है बढ़ती उम्र में वह भी उसी राह पर चलें अन्यथा वह न तो पूजनीय रहेंगे और न ही आदरणीय। 


वहीं, श्री यादव गुट के जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटाये गये अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी संभालने के बाद पहली बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की है। उन्होंने कहा कि हालांकि बिहार में जदयू का जानाधार जरूर है लेकिन उनकी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है। श्री कुमार 13 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे लेकिन एक दिन का समय भी पार्टी के लिये अब तक नहीं दिया है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि उनके नेता श्री यादव के साथ 14 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष मजबूती के साथ खड़े हैं। जिन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष उनके साथ हैं उनमें केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उड़ीसा, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पांडीचेरी, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के अध्यक्ष श्री कुमार के साथ बैठक में देखे गये है लेकिन यह समझने वाली बात होगी कि किन मजबूरियों में वह गये। पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि कुछ प्रदेश अध्यक्ष श्री कुमार के साथ रह गये हैं। श्री कुमार जिन प्रदेशों के अध्यक्ष को अपने साथ होने का दावा कर रहे हैं उन्हें ठीक से उनका नाम तक मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता उनके नेता के साथ हैं और यदि आवश्यकता हुयी तो चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटायेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: