विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त

मुख्यमंत्री जी ने एसडीएम को पुरस्कृत किया

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने भोपाल में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के मुख्य समारोह में विदिशा एसडीएम श्री रामप्रसाद अहिरवार को पुरस्कृत किया। श्री रामप्रसाद अहिरवार के द्वारा विदिशा जिले में भू-अर्जन के प्रकरणों में उल्लेखनीय तथा उत्कृष्ट कार्यो के सम्पादन के साथ-साथ युवा छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कोचिंग ‘‘नई रोशनी एक पहल’’ की शुरूआत करने जिससे जिले में राजस्व अधिकारियो के कार्यो में एक नया आयाम उनके द्वारा जोडा गया है। शासन द्वारा उनके कार्यो की प्रशंसा की गई है और पुरस्कार के रूप में प्रशंसा पत्र एवं मोमंटो प्रदाय किया गया है।

शमशाबाद निकाय के परिणाम घोषित

नगर परिषद शमशाबाद में अध्यक्ष को वापिस बुलाए जाने हेतु 11 अगस्त को मतदान सम्पन्न हुआ है। मतगणना का कार्य शमशाबाद के शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल के कक्षो मेें 16 अगस्त को सम्पन्न हुआ है। रिटर्निंग आफीसर श्री आरडीएस अग्निवंशी ने मतो की गणना के परिणाम की जानकारी देते हुए बताया कि खाली कुर्सी, भरी कुर्सी के लिए हुए मतदान उपरांत अध्यक्ष को वापिस बुलाने के पक्ष में कुल दो हजार 46 मत प्राप्त हुए है जबकि अध्यक्ष को वापिस बुलाने के विरोध में दो हजार आठ सौ आठ मत प्राप्त हुए है। 


सीएम हेल्प लाइन आवेदनों के निराकरण हेतु विशेष शिविर 

मुख्यमंत्री हेल्प लाइन 181 के तहत विभिन्न विभागोें को प्राप्त होने वाले आवेदनों के निराकरण हेतु जिले में कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के मार्गदर्शन में नवाचार किया गया है। उनके द्वारा सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को दिए गए निर्देशो के अनुपालन में आज एक साथ विशेष शिविरों का आयोजन तीन अनुविभागों में किया गया था। शिविर आयोजन की सूचना सभी आवेदकों को उनके मोबाइल नम्बर पर दो दिन पूर्व में ही प्रेषित की गई थी साथ ही शिविर में उपस्थित होने का आग्रह किया गया था। इस प्रकार के शिविर विगत तीन दिन तक लगातार आयोजित किए जाएंगे। इसी प्रकार का शिविर विदिशा के जनपद सभागृह में एसडीएम श्री आरपी अहिरवार की उपस्थिति में आहूत किया गया था। जिसमें मुख्य रूप से एल-वन से लेकर एल-फोर तक के कुल 204 आवेदनों को शिविर में रखा गया था जिसमें से मौके पर 105 आवेदनों में, आवेदक के द्वारा निराकरण की सहमति, संतुष्टी व्यक्त की गई है।

कैंसर एंव दंत मुंहरोग उपचार निदान षिविर 20 अगस्त को

सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 20 अगस्त रविवार को सुबह11 बजे से कैंसर रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल रिसर्च सेंटर भोपाल के डाॅ महेन्द्र पाल सिंग दृारा की जायेगी एंव दंातो एंव मुंह के रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष दंत सर्जन डाॅ खुषबू छाबडि.या द्वृारा की जायेगी। सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने ऐसे मरीज जो कैंसर रोग से पीड.ीत एंव दंातो एंव मुंह के रोग से पीड.ीत हों, अपना पंजीयन 20 अगस्त रविवार को सुबह 10बजे से 12 बजे तक सेवा भारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में करा सकते हैं।

आईटीसी चैपाल सागर की गायन प्रतियोगिता में नन्हीं सौम्या प्राप्त किया प्रथम पुरस्कार 

vidisha news
विदिषा 16 अगस्त 2017/स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आईटीसी चैपाल सागर द्वारा क्षेत्र की प्रतिभाओं को एक मंच देकर उन्हें जनता के बीच एक बड़े मुकाम तक पहुंचाने के उद्देष्य से गायन, नृत्य, पेंटिंग-ड्राॅइंग और फेंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विदिषा म्यूजिकल ग्रुप के सहयोग से आयोजित इस समारोह में सभी विधाओं में अनेक प्रतियोगियों ने भाग लिया। गायन प्रतियोगिता में विदिषा की जानी-मानी नन्हीं गायिका सौम्या शर्मा प्रथम, कुहू जोषी द्वितीय तथा प्रियांष ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। स्मरणीय है कि सौम्या शर्मा जी टीवी के सारेगामपा लिटिल चेम्प्स में सिलवर मेडल सहित कलर टीवी, स्टार प्लस चैनल और दूरदर्षन के विभिन्न चैनलों पर उच्च स्तरीय उत्कृष्ट प्रस्तुतियां देकर बड़ा स्थान अर्जित कर चुकी हैं। आईटीसी चैपाल सागर परिवार सहित सभी निर्णायकों और इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने सौम्या के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। चैपाल सागर परिवार के मुखिया संजय ओक ने जानकारी दी कि फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता में रूचि पचैरी और अर्नव को क्रमषः प्रथम, द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। स्कूल स्तर की पेंटिंग-ड्राॅइंग और गु्रप नृत्य प्रतियोगिताओं में ब्राइट फ्यूचर स्कूल तथा सनषाइन स्कूल के बच्चों को संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया गया।  

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...