बिहार भाजपा ने बड़े पैमाने पर राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के लिए उपलब्ध करायी: राय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 23 सितंबर 2017

बिहार भाजपा ने बड़े पैमाने पर राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के लिए उपलब्ध करायी: राय

bjp-donate-flood-relief-nityanand-rai
पटना 22 सितम्बर, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि राज्य में इस वर्ष बाढ़ की विभिषिका को देखते हुए पार्टी की ओर से बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत एवं बचाव कार्य के साथ ही बड़े पैमाने पर खाद्य सामग्रियों के साथ ही आवश्यक उपभोक्ता सामान मुहैया कराये गये। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नित्यानंद राय ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी एक राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि सामाजिक सरोकार का संगठन भी है जो देश एवं प्रदेश में आपदा की स्थिति में लोगों के बीच सक्रियता बनाये रखती है । केन्द्र एवं बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार होने के बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का संगठनात्मक कार्यों में लगे रहना भाजपा की सबसे बड़ी खासियत है । श्री राय ने कहा कि राज्य में बाढ़ की विभिषिका के आने के साथ ही प्रदेश में पार्टी संगठन के सभी कार्यक्रमों को तत्काल स्थगित कर दिया गया था । पार्टी के सभी सांसद , विधायक और पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में रहकर बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने में लगे रहे । उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त जिलों में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की टीम जिला स्तर पर बनाये गये राहत केंद्रों का संचालन भी किया । 


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष सेलार ने बिहार में आपदा के लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये का चेक दिया था । इसी तरह कई अन्य छोटे-छोटे संस्थाओं की ओर से 69 लाख 68 हजार 837 रुपये की राशि चेक के माध्यम से पार्टी को प्राप्त हुआ । उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों में 765 ट्रक राहत सामग्री उपलब्ध करायी गयी है । श्री राय ने कहा कि इसी तरह प्रभावित इलाकों में पार्टी की ओर से सैकड़ों की संख्या में राहत सामग्री पहुंचायी गयी । पार्टी मुख्यालय से प्रभावित इलाकों में अबतक 6225 क्विंटल चावल , 3695 क्विंटल चूड़ा , 1932 टन आलू, और 34 क्विंटल दाल समेत अन्य सामग्रियों को भेजा जा चुका है । प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरान करने के बाद 500 करोड़ रुपये तत्काल राहत की घोषणा के अलावा बाढ़ में हताहत हुए लोगों के परिजनों के लिए दो लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता की घोषणा की थी । पार्टी की ओर से मुख्यंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपये का चेक भी दिया गया है । 

कोई टिप्पणी नहीं: