बिहार : सृजन घोटाले में सीबीआई ने सरकारी विभागों और बैंकों को नोटिस दिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 सितंबर 2017

बिहार : सृजन घोटाले में सीबीआई ने सरकारी विभागों और बैंकों को नोटिस दिया

cbi-notice-in-srijan-scam
भागलपुर 06 सितंबर, बिहार में करोड़ों रुपये के चर्चित सृजन घोटाला मामले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज यहां के कई सरकारी विभागों और बैंकों को नोटिस जारी कर आवश्यक कागजातों के साथ उपस्थित होंने का निर्देश दिया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सीबीआई ने इस घोटाले से जुड़े जिलाधिकारी कार्यालय, नजारत, जिला भू-अर्जन विभाग, सिविल सर्जन, जिला कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, जिला परिषद के अलावा बैंक आॅफ बड़ौदा, इंडियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक को नोटिस जारी किया। नोटिस के माध्यम से उनके अधिकारियों को आवश्यक कागजातों के साथ सबौर स्थित सीबीआई के कैंप कार्यालय में पहुचने का निर्देश दिया है। सूत्रों ने बताया कि नोटिस के जरिए सभी बैंकों को कहा गया है कि जिला प्रशासन और अन्य विभागों के खातों से जुड़ी राशियों के जमा-निकासी से संबंधित सभी कागजातों को सीबीआई को उपलब्ध कराये । 


सीबीआई की टीम ने आज ही जिले के बरारी स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में छापेमारी कर सरकारी खातों के सिलसिले में विस्तृत जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने बैंक अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि इस घोटाले के मद्देनजर जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने आज जिले के सभी प्रखंडों मे चल रहे बैंक खात़ों की भी जांच करने का निर्देश जारी किया है। वहीं जिला स्तर पर सभी विभागों के बैंकखातों की जांच तीन सदस्यीय टीम ने शुरू कर दी है। गौरतलब है कि करीब बारह सौ करोड़ रुपये के सरकारी राशि घोटाले में लिप्त सृजन के पदाधिकारियों, कुछ कथित राजनेताओं और सरकारी कर्मचारियों के फरार रहने के मामले को सीबीआई ने गंभीरता से लिया है तथा उनलोगों की इस मामले में भूमिका को खंगालने मे जुट गई है। वहीं, बिहार की आर्थिक अपराध इकाई और जिला पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) भी इस मामले की प्रारंभिक जांच कर चुकी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: