झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 01 सितम्बर

नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्‍यक्ष एवं कांग्रेस समर्थित विजयी पार्षदों का कांग्रेसजनों ने किया सम्‍मान

jhabua news
झाबुआ । जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय झाबुआ पर गुरूवार को दोपहर बाद हाल.ही में संपन्‍न हुए नगरपालिका चुनाव में बीस वर्षों बाद नगर परिषद पर पुनरू कब्‍जा करने एवं अध्‍यक्ष सहित 18 वार्डों में से 9 वार्डों पर कांग्रेस के अधिकृत प्रत्‍याशियों ने शानदार विजय हासिल की। जिला कांग्रेसए ब्‍लॉक कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस द्वारा विजयी उम्‍मीदवारों को हार.फुल पहनाकर कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा सम्‍मान किया गया। 20 वर्षों बाद कांग्रेस समर्थित परिषद को जो नगर की जनता ने जो आर्शिवाद प्रदान किया है उसका सम्‍मान करते हुए जनता का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अब झाबुआ में नई परिषद पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ नगर के विकास की ओर अग्रसर होगी तथा अपने कार्यकाल के दौरान निर्विवाद रूप से सभी से सामान्‍जस्‍य स्‍थापित कर नगर के विकास में मील का पत्‍थर साबित होगी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष निर्मल मेहता ने अध्‍यक्ष एवं समस्‍त पार्षदों को सामन्‍जस्‍य के साथ कार्य करने पर अपनी एकजुटत का परिचय देकर पार्टी में अनुशासन बनाने में भूमिका का निर्वाहन करने का आव्‍हान किया। जिला पंचायत अध्‍यक्ष सुश्री कलावती भूरिया ने सभी विजयी उम्‍मीदवारों से एकमत होकर आगामी होने वाले निर्वाचन में पार्टी के निर्देशानुसार कार्य करने पर जोर दिया एवं कहा कि जनता ने जो हमे जनादेश दिया है उसे हम एकजुटता का परिचय देते हुए कार्य करेंगे। जिला कांग्रेस उपाध्‍यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि डॉण् विक्रांत भूरिया ने इस अवसर पर कहा कि नगर एवं वार्ड की जनता ने कांग्रेस पार्टी पर जो विश्‍वास जताया है उनके विश्‍वास पर खरा उतरना ही हमारा लक्ष्‍य एवं कर्तव्‍य होना चाहिए। पूर्व विधायक जेवियर मेडा ने सभी उपस्थित नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि हम सब मिलकर एक ऐसी नगर पालिका चलाएं जिससे आने वाले वर्षों में हमारे उपर जनता का भरोसा यथावत बना रहे। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्‍यक्ष बंटु अग्निहोत्री ने कहा कि जनता ने हमे जनता के बीच में जाकर कार्य करने का जो अवसर दिया है  उसे पूरा करने में किसी भी प्रकार की कोई चुक नहीं करनी चाहिए। तभी जनता का विश्‍वास हम पर बना रहेगा। कार्यक्रम का संचालन ब्‍लॉक कांग्रेस अध्‍यक्ष हेमचंद्र डामोर ने किया एवं आभार प्रवक्‍ता हर्ष भट्ट ने माना। इस अवसर पर नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्‍यक्ष श्रीमती मनुबेन डोडियारए पार्षद श्रीमती नुरजहां बीए साबीर फिटवेलए रशीद खॉनए हेमेन्‍द्र कटाराए श्रीमती उषा येवलेए श्रीमती शशि धुमा डामोरए श्रीमती रोश्‍नि डोडियारए श्रीमती मालुबेन डोडियारए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता नाथुभाई ठेकेदारए लोकसभा युवक कांग्रेस अध्‍यक्ष आशीष भूरियाए एनएसयूआई जिलाध्‍यक्ष विनय भाबोरए कांग्रेस नेता विवेक येवलेए अविनाश डोडियारए दिपू डोडियारए रविन्‍द्र सिंह चौहान सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


सार्वजनिक गणेष मंडल मे हुआ भजन संध्या का आयोजन, सरस्वतीनंदन भजन मंडली ने भजनों से किया धर्ममय माहौल

jhabua news
झाबुआ । बारह दिवसीय गणेशोत्सव में स्थानीय राजवाडा चैक स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर पर सरस्वती नंदन गुरूद्वारा भजन मंडली थांदला द्वारा मध्यरात्रि तक आध्यात्मिक एवं घार्मिक भजनों की प्रस्तुति देकर पूरे वातावरण को धर्ममय कर दिया ।  कार्यक्रम के संयोजक  भागवत शुक्ला, शरद शुक्ला ने बताया कि श्री जी एवं भगवान श्री सत्यनारायण की आरती के बाद गुरूद्वारा थांदला से आई भजन मंडल द्वारा जय गणेश गणनाथ दयानिधि..... आओं तो गुरूदेव, दर्शन दो गुरूदेव.... कीर्तन की है रात सरस्वतीनंदन स्वामी आओ रे.... सदगुरू तेरे चरणों की गर धुल जो मिल जाये ..... जैसे संगीत मय भजनों ने पूरे वातावरण को भक्ति से सराबोर कर दिया । इस अवसर पर गुरूद्वारा भजन मंडली थांदला की डा. जया पाठक, मनीष बैरागी, रमेन्द्र सोनी, अतुल सोनी, मोहन गढवाल , किशोर उपाध्याय, श्रीराम नागर, तुषार भटृ ने एक से बढ कर आध्यत्मिक एवं भक्तिमय नाम संकीर्तन की प्रस्तुति दी । मध्यरात्री तक नाम संकीर्तन का  क्रम चला ।  इस अवसर पर पुष्पकरण सोनी, राजेन्द्र अग्निहौत्री, नानालाल कोठारी, जनार्दन शुक्लर, रविराजसिंह राठौर, सौभाग्यसिंह चैहान, पर्वतसिंह, भेरूसिंह तरंग, गोपालसिंह चैहान, महेश पाण्डे, आषुतोष राठौर  विजयलक्ष्मी शुक्ला, कुंता सोनी, हंसा श्रुक्ला, वर्षा जैमिनी शुक्ला सहित बडी संख्या में लोगों ने नाम संकीर्तन का लाभ उठाया । मध्यरात्री मे भजनों के समापन के साथ प्रसादी का वितरण किया गया ।

आज  होगा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन, हास्य ,वीर एवं श्रृंगार रस की बहेगी बयार 

झाबुआ । सार्वजनिक गणेश मंण्डल राजवाडा चैक पर आज शनिवार को रात्रि 9 बजे से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है । कार्यक्रम के संयोजक नीरजसिंह राठौर एवं मनीष व्यास ने बताया कि आज 2 सितम्बर सार्वजनिक गणेश मंडल राजवाड़ा चैक के तत्वावधान में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का किया जा रहा है । जिसमे सहित्य जगत के ज्वाज्वल्यमान नक्षत्र कविगण कैलाश मंडेला हास्य भीलवाडा,, दिनेश बंटी हास्य जयपुर,अतुल ज्वाला हास्य इंदौर,शंकर सिंह सिसौदिया हास्य महिदपुर, असीम शुक्ला हास्य बदायूं, प्रेरणा ठाकरे श्रगार नीमच व शम्भू सिंह मनहर वीर रस खरगोन अपनी रचनाओं से श्रोताओं का मनोरंजन करेगें। कार्यक्रम के सूत्रधार नालछा के हास्य सम्राट  धीरज शर्मा रहेगें। सार्वजनिक गणेश मंडल के अध्यक्ष एवं महासचिव ने नगरवासियों निवेदन किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर कवि सम्मेलन का लुफ्त उठाये । संयोजक नीरजसिंह राठौर ने बताया कि कवि सम्मेलन की व्यापक तैयारिया पूरी कर ली गई है तथा राजवाडा चैक पर महिलाओं के बैठने के लिये पृथक से व्यवस्था की गई है।

पुलिस अधीक्षक श्री जैन एवं चुन्नु भैया ने सुखदेव विहार मे उतारी आरती

jhabua news
झाबुआ । गुरूवार रात्रि 8 बजे सुखदेव विहार गणेश मण्डल झाबुआ में विराजित गणपति बप्पा की आरती झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन,समाजसेवी और उद्योगपति ब्रजेन्द्र(चुन्नू )शर्मा,सकल व्यापारी संघ के सचिव कमलेश पटेल, राजवाड़ा मित्र मंडल के गोपाल  नीमा, वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद अजय सोनी,राजवाड़ा मित्र मंडल के सभी सदस्य गण, भूपेश सिंगोड़, रामशरणं से आनंद विजय सिंह सक्तावत एवं समस्त भक्त जन, युवा साई सेवा समिति के सभी सदस्यगण तथा साई भक्त भजन मंडली जोबट के सभी सदस्यगण ने गजानंद महाराज की आरती उतारी और तत्पश्चात साई भक्त भजन मंडली जोबट द्वारा शानदार भजनों की प्रस्तुति दी गई । उक्त जानकारी समिति के संयोजक दिलीप कुशवाह ने दी ।

सुंदरकांड में भजनों की प्रस्तुति पर थिरके महिला-पुरूष एवं युवाजन
  • सत्त् 5 घंटे तक चले समधुर कार्यक्रम ने समां बांध दिया

झाबुआ। गणेषोत्सव पर्व के तहत स्थानीय तेलीवाड़ा मौहल्ला (लक्ष्मीबाई मार्ग) में रिद्धि-सिद्धी विनायक गणेष मंडल (आरएसवी) ग्रुप द्वारा विघ्नहर्ता की मनमोहक प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां रात्रि में प्रतिदिन आयोजन के क्रम में गुरूवार रात सुंदरकांड का आयोजन किया गया। जिसमें पवनपुत्र रामायण मंडल अमझेरा की समधुर प्रस्तुति ने उपस्थित रसिकों का दिल जीत लिया। कई भजनों पर श्रोतागण जमकर झूमने लगे एवं भगवान के जमकर जयकारे लगाए। यहां पर्व के सातवे दिन आरती करने का लाभ वरिष्ठ समाजसेवी बजृेन्द्र चून्नू के साथ पार्षद नरेन्द्र संघवी, अजय सोनी, अंकुष कांठी, मनोहर मोदी आदि द्वारा लिया गया। रात 9 बजे से सुदंरकांड शुरू हुआ। इससे पूर्व आरवीएस के वरिष्ठ पदाधिकरी घनष्याम भाटी, दर्पण भाटी एवं अन्य सदस्यों द्वारा पधारे सभी मंडल के सदस्यांे का पुष्पमालाओं से भावभीना स्वागत किया गया। इसके पश्चात् सुंदरकांड की संगीतमय प्रस्तुति देना अमझेरा के कलाकरों ने शुरू किया। जिसमंे ललितभाई एवं अजयभाई की प्रस्तुति ने मानो समा बांध दिया। वाद्य यंत्रों पर कई भजनों पर महिला-पुरूष के साथ युवक-युवतियां भी जमकर थिरकी।


रात 1 बजे तक चला कार्यक्रम
उक्त आयोजन सत्त देर रात 1 बजे तक चलता रहा और श्रोतागण भी पूरे समय तक उक्त आयोजन का आनंद लेने के लिए डटे रहे।ं बाद रामायण मंडल की प्रस्तुति की उन्होंने जमकर सराहना की तथा अगले वर्ष उक्त मंडल के कलाकारों को पुनः पधारने का भावभरा आमंत्रण भी दिया।

मध्यप्रदेश में खरीफ-2017 के लिये भावान्तर भुगतान य¨जना एक सितम्बर से लागू
  • अंतर के भुगतान की राशि किसान¨ं के खाते में सीधे पहुँचेगी

झाबुआ । मध्यप्रदेश में किसान¨ं क¨ उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिये पायलेट आधार पर खरीफ-2017 के लिये किसान-कल्याण एवं कृषि विभाग ने भावान्तर भुगतान य¨जना लागू की है। इस य¨जना में किसान द्वारा अधिसूचित कृषि उपज मण्डी प्रांगण में चिन्हित फसल उपज का विक्रय किये जाने पर राज्य शासन ने घ¨षित माॅडल विक्रय कर एवं भारत सरकार द्वारा घ¨षित न्यूनतम समर्थन मूल्य के अंतर की राशि किसान¨ं क¨ भुगतान करने का निर्णय लिया है। खरीफ-2017 में स¨याबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग, उड़द एवं तुअर की फसलें ली गयी हैं। इन फसल¨ं के लिये किसान¨ं का य¨जना में एक सितम्बर-2017 से 30 सितम्बर-2017 तक भावान्तर भुगतान य¨जना के प¨र्टल में पंजीयन किया जायेगा। भावान्तर भुगतान य¨जना में पंजीकृत किसान¨ं की फसल¨ं के मण्डी में विक्रय अवधि तुअर के लिये एक फरवरी-2018 से 30 अप्रैल-2018 तक तथा स¨याबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग अ©र उड़द के लिये 16 अक्टूबर-2017 से 15 दिसम्बर-2017 तक माॅडल विक्रय दर की गणना मध्यप्रदेश तथा द¨ अन्य राज्य¨ं की माॅडल विक्रय दर का अ©सत ह¨गा। य¨जना का लाभ पंजीकृत किसान¨ं द्वारा मध्यप्रदेश में उत्पादित कृषि उत्पाद का विक्रय अधिसूचित मण्डी परिसर में किये जाने पर मिल सकेगा। य¨जना का लाभ जिले में विगत वषर्¨ं की फसल कटाई प्रय¨ग¨ं पर आधारित अ©सत उत्पादकता के आधार पर उत्पाद की सीमा तक ही देय ह¨गा। प्रदेश के किसान¨ं क¨ देय राशि की गणना में प्रावधान किया गया है कि यदि किसान द्वारा मण्डी समिति परिसर में विक्रय की गयी अधिसूचित फसल की विक्रय दर न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम किन्तु राज्य शासन द्वारा घ¨षित माॅडल विक्रय दर से अधिक हुई त¨ न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा किसान द्वारा विक्रय मूल्य के अंतर की राशि किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर की जायेगी। यदि किसान द्वारा मण्डी समिति परिसर में विक्रय की गयी अधिसूचित फसल की विक्रय दर राज्य शासन द्वारा घ¨षित माॅडल विक्रय दर से कम हुई त¨ न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा माॅडल विक्रय दर के अंतर की राशि ही किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर की जायेगी। भावान्तर भुगतान य¨जना में मध्यप्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ/मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज काॅपर्¨रेशन द्वारा पात्र किसान¨ं क¨ भुगतान किया जायेगा। भावान्तर भुगतान य¨जना में निर्धारित विक्रय अवधि के बाद विक्रय अवसर प्रदान करने के लिये भावान्तर भुगतान य¨जना में निर्धारित विक्रय अवधि के बाद तुअर के लिये एक मई-2018 से 30 अगस्त-2018 अ©र स¨याबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग, उड़द एक जनवरी-2018 से 30 अप्रैल-2018 तक किसान द्वारा लायसेंसयुक्त ग¨दाम में अपने कृषि उत्पाद रखे जाने के लिये ग¨दाम क्रय राशि किसान¨ं क¨ दिये जाने का भी निर्णय लिया गया है। यह राशि निर्धारित भण्डारण अवधि में माॅडल विक्रय दर, न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम रहने की स्थिति में 7 रुपये प्रति क्विंटल प्रति माह अथवा ज¨ वास्तविक भुगतान किया गया है, द¨न¨ं में से ज¨ भी कम ह¨, की दर से ऐसे किसान¨ं के बैंक खाते में राशि जमा करवायी जायेगी। भावान्तर भुगतान य¨जना के संबंध में नीतिगत निर्णय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कृषि केबिनेट द्वारा लिये जायेंगे। क्रियान्वयन प्रगति एवं समीक्षा के लिये राज्य स्तर पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति तथा जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति द्वारा दिये जाने का निर्णय लिया गया है।

सीईओ,कलेक्टर सहित जिला अधिकारियो ने किया मार्निंग फालोअप

झाबुआ । कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, सीईओं जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित जिला अधिकारियो ने आज रामा ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्रो झुमका,माकनकुई,झाबुआ ब्लाक के सेमलयाबडा में स्वच्छ भारत मिशन अभियान अंतर्गत शौचालय निर्माण की प्रगति देखी एवं ग्रामीणों से चर्चा कर शौचालय का निर्माण कर उपयोग करने के लिए समझाईश दी। ग्रामीणो को शौचालय का उपयोग करने के फायदे बताते हुए कलेक्टर श्री सक्सेना ने कहां कि बाहर शौच करने जाने से जहरीले जानवरों के काटने का खतरा बना रहता है। वर्षा काल में बहुत परेशानी होती है एवं गाॅव के आसपास गंदगी बने रहने से डायरिया टायफाइड इत्यादि घातक बीमारियों हो सकती है। इसलिए आप लोग शौच के लिए शौचालय का ही उपयोग करे। शौचालय का उपयोग करने में आप कई बीमारियों से बचे रहेगे और बीमार होने के कारण दवाईयों एवं ईलाज पर होने वाला खर्च भी बचेगा। शौचालय के फायदे ही फायदे है नुकसान कुछ भी नहीं। अतः सभी ग्रामीण जन शौच के लिए शौचालय का उपयोग करे एवं अपने गाॅव को स्वच्छ बनाये तथा परिवार के सभी सदस्यों का मान बढाये।

वंदे मातरम का हुआ गायन

झाबुआ । शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर कार्यालय सहित शासकीय कार्यालयों में आज माह के पहले कार्य दिवस पर राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का गायन किया गया। कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर श्री आशीष सक्ेसना, सहित कलेक्टर कार्यालय परिसर में लगने वाले विभागो के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम एवं मध्यप्रदेश गान का गायन किया।

आंगनवाडी केन्द्रो पर पोषण परामर्श सत्र  का आयोजन किया गया
  • राष्ट्रीय पोषण सप्ताह 7 सितम्बर तक आयोजित होगा

झाबुआ । प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 01 से 07 सितम्बर 2017 के दौरान राष्ट्रीय पोषण सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। पोषण सप्ताह के दौरान आंगनवाडी केन्द्रो पर पोषण जागरूकता को बढावा देने के लिए ग्रामीणो को समझाया जाएगा, पोषण विविधता के बारे में बताया जाएगा, स्थानीय खाद्य सामग्री के उपयोग को बढावा देने की सलाह दी जाएगी। किचन गार्डन लगाने हेतु महिलाओं को प्रेरित किया जाएगा। पोषण सप्ताह के दौरान अपना पोषण अपने हाथ पर आधारित पोषण आनन्द मेला का आयोजन जिला स्तर पर होगा। मेले का आयोजन होम साइंस काॅलेज एवं कृषि विज्ञान केन्द्र के समन्वय से किया जाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री जमरा, ने बताया कि पोषण सप्ताह के दौरान आज 1 सितम्बर को प्रथम दिवस आंगनवाडी केन्द्रो पर पोषण परामर्श सत्र  का आयोजन किया गया। बच्चो एवं आंगनवाडी कार्यकर्ता सहायिका द्वारा गाॅव मे रैली आयोजित कर पोषण आहार का महत्व बताया गया।   3 सितम्बर को द्वितीय दिवस को पोषण बाल सभा तथा बच्चो में व्यक्तिगत स्वच्छता पर चर्चा की जाएगी बच्चो को सुबह का नाश्ता व खाना निर्धारित समय पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रीर्थ दर्शन यात्रियो का सम्मेलन 3 सितम्बर को
  
झाबुआ । मध्य प्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ जिले के जिन यात्रियो ने लिया है,  उनका जिला स्तर पर सम्मेलन 3 सितम्बर 2017 को डी आर पी लाईन झाबुआ के सामुदायिक भवन मे अपरान्ह 3 बजे से आयोजित किया जाएगा। तीर्थ दर्शन यात्रियो द्वारा सम्मेलन मे अपने अनुभव साझा किये जायेगे। सम्मेलन मे कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, सीईओं जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित जिला अधिकारीे उपस्थित होकर तीर्थ दर्शन यात्रियो से चर्चा करेगे।

लात घुसो से मार की हत्या 
     
झाबुआ। आरोपी राजेन्द्र पिता बाबू मुणिया निवासी छोटा तालाब मुणिया फलिया मेघनगर ने पे्रमिका सविता को शादी की बात बोलने को लेकर अज्ञात व्यक्ति को जान से मारने की नियत से लात घूसों से मारपीट की जिससे अज्ञात व्यक्ति की ईलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। प्रकरण में थाना मेघनगर में अपराध क्रमांक 302/17 धारा 302 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घर मे घुसकर किया खोटा काम
      
झाबुआ। फरि. नेे बताया कि विधवा जीवन व्यतीत कर रही घर में अकेली थी कि आरोपी रस्सु पिता कालिया भुरिया निवासी झाराडाबर का आया व फरि. के घर में घुस आया व मर्जी के खिलाफ खोटा काम किया, चिल्लाने व बताने पर जान से मारने की धमकी दी। प्रकरण में थाना मेघनगर में अपराध क्रमांक 301/17 धारा 376,450,506 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

छेड़छाड़ का अपराध पंजीबद्ध
      
झाबुआ। फरि. नेे बताया कि आरोपी दल्ला पिता अपसिंह निनामा निवासी ग्रांम पारेवा ने फरि. को रास्ते में पिछा करते हुए बुरे नियत से पीड़िता का हाथ पकड़ा व झुमा झपटी कर निचे गिराकर चोट पहुचायी चिल्लाने पर भाग गया। प्रकरण में थाना रायपुरिया में अपराध क्रमांक 287/17 धारा 354,323 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध
      
झाबुआ। फरि. दसूडी पति ईश्वर गामड उम्र 19 साल निवासी खजुरीया ने बताया कि आरोपी ईश्वर पिता सोमा गामड व अन्य-02 निवासीगण खजुरीया ने फरि. के साथ मारपीट कर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया व जान से मारने की धमकी दी। प्रकरण में थाना पेटलावद में अपराध क्रंमाक 411/17 धारा 498-ए,506,34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

थ्कराना दुकान मे चोरी 
     
झाबुआ।  फरि. महेन्द्र पिता विनोद कुमार पटवा उम्र 35 साल निवासी बरवेट ने बताया कि अज्ञात बदमाश दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे व किराना सामान व नगदी 5000रू. चुराकर ले गया। प्रकरण में थाना रायपुरिया में अपराध क्रंमाक 286/17 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

फांसी लगाकर लगाया मोत को गले
     
झाबुआ ।  हजूर पिता सुरतान डामोर उम्र 55 साल निवासी कयड़ावद बड़ी की स्वंय के घर के अन्दंर फांसी लगा लेने से मृत्यु हो गयी। थाना कोतवाली मेें मर्ग क्रमांक 92/2017 धारा 174 जा.फौ. की कायमी की गयी।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...