झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 24 सितम्बर

संगीत की स्वर लहरियों के साथ राजवाडा पर गरबो का हो रहा आयोजन
  • 26 को होगा छात्र छात्राओं के लिये चित्रकला स्पर्धा का आयोजन

jhabua news
झाबुआ । नगर के हृदय स्थल राजवाडा चैक मे मां की भक्ति एवं श्रद्धा की निर्झरिणी प्रवाहित हो रही है । श्री देवधर्मराज पवरात्री उत्सव में नवरात्री के तीसरे दिन हजारों दर्शकों ने पारम्परिक रूप से राजवाडा मित्र मंडल द्वारा आयोजित गरबों को देर रात्रि तक आनन्द उठाया । मां के गरबों में जहां युवा एवं युवितयों द्वारा पूरी तल्लिनता से गरबों का आनन्द लेकर मां के प्रति अपनी भक्ति प्रदर्शित कर रहे थे । राजवाडा मित्र मंडल के गोपाल नीमा ने जानकारी देते हुए बताया कि  नवरात्री के तीयरे दिन देवधम्रराज मंदिर में माताजी की आरती 08.30 पर सम्ंपन्न हुई । गरबों के इस आयोजन में अतिथि के रूप रोटरी अध्यक्ष उमंग सक्सेना, बार एसोशिएशन अध्यक्ष रमेश डोसी , समाजसेवी संजय कांठी व लाखनसिंह सोलंकी विशेष रूप  से उपस्थित थे वही गरबो के दौरान मंच पर अतिथि के रूप में नवीन कुआंदे पूर्णकालिक कार्यकर्ता झाबुआ विधानसभा एसडीओपी श्री परिहार, जेल अधीक्षक, समाजसेवी बाबुलाल कोठारी, प्रकाश कटारिया व ऋषि डोडियार मित्र मंडल उपस्थित रहे। राजवाडा चैक मे आयोजित गरबा प्रांगण में विशेष आकर्षण बदनावर की श्रीकृष्ण लीला की झाँकी को लोगों ने निहारा एवं प्रसंशा की । आयोजित गरबों के कार्यक्रम मेंसुमधुर ग्रुप इंदौर की आर्केस्ट्रा व अहमदाबाद व एडी ग्रुप झाबुआ के डांस ग्रुपों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया । 


26 को राजवाड़ा महिला ग्रुप की एक सार्थक पेशकश-
श्री नीमा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर मित्र मंडल द्वारा स्वछता पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन दोपहर 03 बजे से पैलेस गार्डन  में होगा । इसमें 18 वर्ष तक के ही बच्चे शामिल होंगे । स्पर्धा के लिये तीन ग्रुप बनेंगे पहला कक्षा 1ली से 5वी तक दूसरा- 6टी से 8वी तक,तीसरा-कक्षा 9वी से 12वी के छात्र सहभागी होगें तीनो ही ग्रुप में प्रथम पुरस्कार 3000 रु. द्वितीय पुरस्कार 2000रू. एवं तृजीय पुरस्कार 1000 नगदी दिये जावेगें । राजवाडा मित्र मंडल ने नगर के माता भक्तो से अधिक से अधिक संख्या में गरबों का आनन्द लेने के लिये राजवाडा पधारने की अपील की है।

विभिन्न प्रकोष्ठो के जिला संयोजक घोषित - दौलत भावसार

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष दौलत भावसार की अनुसंसा एवं अनुमोदन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक- सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक- चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक- झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक द्वारा झाबुआ जिले के लिये इन प्रकोष्ठो के लिये जिला संयोजक पद के लिये नामो की घोषणा कर दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष के अनुसार जिला सहकारिता प्रकोष्ठ के पद पर झाबुआ जिले के लिये जिला संयोजक पद के लिये श्री भूपेन्द्रसिंह बोडायता तहसील पेटलावद जिला झाबुआ को मनोनीत किया है।इसी प्रकार जिला सैनिक प्रकोष्ठ के लिये श्री नाथुसिंह कामलिया को सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पद के लिये मनोनित किया गया। जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के लिये जिला संयोजक पद पर श्री डाॅ0 संतोष नायक रंभापुर को मनोनित किया गया। झाबुआ जिला झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ के लिये जिला संयोजक पद पर श्री भारतसिंह चैहान पेटलावद को मनोनित किया गया। उक्त नामो की विधिवत घोषणा भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने की है। उक्त जानकारी भारतीय जनता पार्टी के जिला मिडिया प्रभारी अंबरीष भावसार द्वारा एक प्रेसनोट के माध्यम से हमारे प्रतिनिधि को दी है भावसार ने बताया है कि अन्य प्रकोष्ठ जो शेष रह गये है उनके सयोजक के नामो की घोषणा प्रदेश संयोजको के अनुमोदन के बाद शीघ्र कर दी जायेगी।

नवरात्री पर्व के चतुर्थी पर 51 कन्याओं को कराया भोजन

jhabua-news
झाबुआ। आसरा परमार्थिक ट्रस्ट की सर्मपण भोजनषाला पर नवरात्री के चैथे दिन चतुर्थी पर 51 कन्याओं को भोजन कराया गया। इसके पूर्व श्रीमती लीना नागर एवं श्रीमती वंदना व्यास द्वारा कन्याओं का पाद पूजन किया गया । इस अवसर पर कन्याओं कों खीर, पुरी, सब्जी का भोजन कराकर उन्हें तिलक कर पुजन किया गया। नवरात्री पर कन्या भोज के एक बड़ा महत्व रहता है। कहते है जिसने नवरात्री में नौ कन्याओं को भोजन करवाया उस पर माता रानी की कृपा बरस जाती है। रविवार सुबह साढे़ 11 बजे से जिला चिकित्सालय के पिछे आसरा मरमार्थिक ट्रस्ट की भोजनषाला पर एक साथ 51 कन्याओ को भोजन करवाया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट के संरक्षक राजेष नागर, श्रीमती लीना नागर, इन्दरसेन जैन, वंदना व्यास, पद्मा त्रिवेदी, हसुमति परमार, अनिता चंदेल आदि के द्वारा कन्याओं को भाजन करवाया गया।

दिनदयाल अंत्योदय भोजनालय पर नवरात्री पर्व के तहद स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा कराया भोजन

jhabua news
झाबुआ। माध्यमिक विद्यालय डुंगराधन्ना भारत स्काडट गाइड अटल दल के स्काउट द्वारा दिनदयाल अंत्योदय भोजनालय पर नवरात्री महोत्सव के तहद गरिबो को अपने हाथो से भोहन करवाया गया। स्कााउटर ब्रजकिषोर सिंह सिकरवार के नेतृत्व में माध्यमिक विद्यालय के छात्रो द्वारा दिनदयाल अंत्योदय भोजनालय में आये सभी लोगो को अपने हाथों से परोसा गया। अटल दल के स्काउट के प्रताप परमार, गोविन्द वसुनिया, शंकर भूरिया, सुनिल मेंड़ा, कैलाष भाबोर, अर्जुन भाबोर आदि ने अपना सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर भारत स्काउट गाइड जिला एसोसिऐषन के जिला सह सचिव प्रदीप कुमार पड्या, राकेष परमार , जुल्फीकार अली सयैद, पूर्व पार्षद अषोक त्रिवेदी, संजय शाह, दिप्तिन मकवाना आदि उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...