नीतीश ने प्रद्युम्न की मां, चाचा से फोन पर बात की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 11 सितंबर 2017

नीतीश ने प्रद्युम्न की मां, चाचा से फोन पर बात की

  • खट्टर से छात्र के परिवार से मिलने का आग्रह किया

nitish-talked-with-pradyumn-faimily
पटना, 11 सितंब, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेयान इन्टरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की मां और चाचा से आज फोन पर बात की और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से छात्र के परिवार से मिलने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस वि​ज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने हरियाणा के गुरूग्राम में रेयान इन्टरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की मां और चाचा से फोन पर बात की। इसके बाद नीतीश ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी फोन पर बात की और उनसे छात्र प्रद्युम्न के परिवार से मिलने का अनुरोध किया। हरियाणा के गुरूग्राम स्थित रेयान इन्टरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गत शुक्रवार को स्कूल के शौचालय में गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी। छात्र का परिवार मुलत: बिहार ​के मधुबनी जिला के निवासी है। नीतीश ने ‘लोक संवाद कार्यक्रम’ के बाद पत्रकारों से प्रद्युम्न की हत्या के मामले में कहा कि यह एक जघन्य अपराध है, इस पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिये। हमारे पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक तथा गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त से बात की है। हमारे स्थानीय आयुक्त भी सम्पर्क में हैं।


नीतीश ने कहा कि अधिकारी परिजनों से मिलने गये थे। मिलकर उन्होंने राज्य की तरफ से संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री को पीड़ित परिवार की इच्छा से अवगत कराते हुये कहा कि आप स्वयं परिवार से मिलकर बात करें। मामले में निष्पक्ष और तेजी से जांच हो। खट्टर ने पीड़ित परिवार से मिलने तथा निष्पक्ष एवं तेजी से जांच कराने का आश्वासन दिया। नीतीश ने कहा कि हम हरियाणा सरकार के सम्पर्क में है। निजी स्कूल के संदर्भ में पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी स्कूल निर्धारित मानक के अनुरूप बने हैं कि नहीं तथा मानक के अनुरूप इनका संचालन हो रहा है कि नहीं, इसको देखा जाना चाहिये।

कोई टिप्पणी नहीं: