सृजन घोटाला मामले में नीतीश पर भी चले मुकदमा : तारिक अनवर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 21 सितंबर 2017

सृजन घोटाला मामले में नीतीश पर भी चले मुकदमा : तारिक अनवर

srijan-scam-case-should-file-on-nitish-tariq-anwar
पटना 20 सितम्बर,  बिहार के कटिहार से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद तारिक अनवर ने आज कहा कि स्वयंसेवी संस्था सृजन के माध्यम से सरकारी राशि के बड़े पैमाने पर घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए। श्री अनवर ने यहां पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की हुयी बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाला मामले में सरकारी राशि की अवैध निकासी का आरोप लगा था । उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले में भी श्री कुमार पर चारा घोटाला की तरह ही आरोप लगा है , इसलिए उनके खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाना चाहिए। राकांपा सांसद ने कहा कि श्री कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात तो करते हैं लेकिन सृजन घोटाला मामले में कुछ नहीं बोल रहे हैं। सिर्फ खानापूर्ति के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की अनुसंशा की गयी है । उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की अध्यक्षता में होने से ही सच्चाई का पता चल सकेगा। 


श्री अनवर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार के सभी कार्यों पर उनकी पीठ थपथपाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की नाक के नीचे पिछले कई वर्षों से भागलपुर जिले के सृजन संस्था के खाते में सरकार की राशि जमा होती रही । हजारों करोड़ रुपये से अधिक की राशि सृजन के खाते में गयी और घोटाला होता रहा। राकांपा सांसद ने कहा कि इसका खुलासा होने के बाद अब मुख्यमंत्री श्री कुमार और उप मुख्यमंत्री श्री मोदी दोनों ही इस घोटाले में अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं जबकि इनलोगों ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को भी नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने कहा कि सवाल यह उठता है कि सरकारी राशि गबन करने की जवाबदेही किसकी है। श्री अनवर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में फिर से शामिल हो गये हैं इसलिए उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार से करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि केन्द्र की तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय श्री कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मामला जोरशोर से उठा रहे थे लेकिन अब इस मुद्दे चुप्पी साध ली है । उनकी पार्टी इस मुद्दे पर श्री कुमार के साथ मजबूती से खड़ी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: