मधुबनी (बिहार) की 31 अक्टूबर की प्रशासनिक हलचल

अधूरे पड़े कार्य के निर्माण हेतु समीक्षात्मक बैठक 

मधुबनी, 31 अक्टूबर,  जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक,की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में राष्ट्रीय सम विकास योजना के अंतर्गत वाट्सन उच्च विद्यालय, मधुबनी में निर्मित इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट के अधूरे पड़े कार्य के निर्माण हेतु समीक्षात्मक बैठक की गयी। जिला पदाधिकारी ने समीक्षा के क्रम में उपस्थित पदाधिकारियों को राशि के अभाव में अधूरे पड़े बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने बैडमिंटन कोर्ट के लिए इनडोर फ्लोर बनाने एवं विद्युतीकरण कार्य को गुणवत्तापूर्वक करने का निर्देश दिया। बैठक में श्री रविशंकर, जिला योजना पदाधिकारी, मधुबनी, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, भवन प्रमंडल मधुबनी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मनाया गया

ekta-diwas-madhubani-dm
मधुबनी, 31 अक्टूबर; जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय परिसर में सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मनाया गया। इस अवसर पर समाहरणालय परिसर में सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को राष्ट्रीय एकता दिवस का शपथ समाज के अन्य लोगों को भी दिलाया गया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल पूरे देष को एकता और अखंडता के प्रति एकजुट रखने में सफल हुए थे। उन्होने सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्त्वि और कृतित्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में समाहरणालय परिसर में सभी कर्मियों के अलावे अन्य लोग भी शामिल हुए।

युवाओं को सत्य एवं निष्ठा की शपथ दिलायी गयी।

took-oath-patel-anniversary
मधुबनी, 31 अक्टूबर; नेहरू युवा केन्द्र मधुबनी के द्वारा मंगलवार को  सरदार वल्ल्भ भाई पटेल जयंती एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ श्री नवीन कुमार, ओएसडी, मधुबनी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। साथ ही सभी युवाओं को सत्य एवं निष्ठा की शपथ दिलायी गयी। समारोह को संबोधित करते हुए ओएसडी श्री नवीन कुमार ने कहा कि सरदार पटेल एक ईमानदार एवं कर्तव्यनिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होने देश के हितों की रक्षा के लिए युवाओं को संगठित कर अंग्रेजों के विरूद्ध संधर्ष किया। उनमें नेतृत्व करने की अदभुत क्षमता थी। वर्तमान समय में युवाओं को सरदार पटेल के आदर्षो से प्रेरणा लेने की जरूरत है। इस अवसर पर डाॅ0 कनकाभ ने भी युवाओं से सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती के अवसर पर ली गयी शपथ को आत्मषात कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने की अपील की।  इस अवसर पर केन्द्र के लेखापाल सोहेल जफर, श्री सुजीत कुमार झा, जनसंर्पक कार्यालय, कौषल पाठक, जीतेन्द्र कुमार, रचना कुमारी, विभा रानी, सोनी कुमारी,ललित कुमार झा, लक्ष्मण राम, माधवी कुमारी, पुजा कुमारी, सुजाता कुमारी, समेत अन्य लोग भी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...