बिहार : राहुल गांधी तेजस्वी की मुलाकात से सियासी हलचल तेज।

और खूब मिले तेजस्वी-राहुल, लंच पर हुई जमकर बात

Rahul-tejaswi-meet-on-lunch
राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। सिर्फ मुलाकात ही नहीं दोनों ने एक साथ बैठक लंच भी किया। तेजस्वी यादव ने ट्वीटर और फेसबुक पर इस मुलाकात की फोटो शेयर की है। उन्होंने राहुल गांधी को धन्यवाद देते हुए लिखा- राहुल गांधी ने समय निकालकर मेरे साथ लंच किया, इसके लिए उन्हें धन्यवाद। दो युवा नेताओं की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि राहुल और तेजस्वी के बीच गठबंधन और विपक्षी पार्टियों की एकता को लेकर चर्चा हुई। तेजस्वी यादव इन दिनों राहुल गांधी को लेकर दिलचस्पी दिखा रहे हैं। राहुल से मुलाकात से पहले तेजस्वी ने गुरुवार को ट्वीट कर राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना की थी। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा था कि तथाकथित ‘पप्पू’ सत्ता से दूर रहकर भी अपनी जगह पुख़्ता करने में कामयाब रहें। वहीं पेटेंट प्राप्त ‘गप्पू’ सरकारी मशीनरी का बेतहाशा दुरुपयोग करने के बाद भी आज हिचकोले खा रहे हैं। तेजस्वी और राहुल की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

कांग्रेस की स्थिति बिहार में देखा जाए तो अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव लड़ने के मुद्दे पर खेमों में बंटे बिहार प्रदेश कांग्रेस का मतभेद सामने आ गया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व वाला गुट जहां पार्टी के अररिया लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव लड़ने पर जोर दे रहा है, वहीं पार्टी का मौजूदा प्रदेश नेतृत्व इस तरह की राय को खारिज कर रहा है। उसका कहना है कि लालू प्रसाद से सलाह-मशविरा करने के बाद पार्टी आला कमान इस बारे में फैसला करेगा। मालूम हो कि राजद सांसद तसलीमुद्दीन की गत सितंबर में हुई मौत के बाद अररिया लोकसभा सीट खाली हुई थी। चुनाव आयोग ने अब तक अररिया संसदीय सीट पर उपचुनाव के तारीख की घोषणा नहीं की है। वहीं, राजद के राष्ट्रीय महासचिव शिवानंद तिवारी के मुताबिक, राजद प्रत्याशी ने यहां से जीत दर्ज की थी। जीत का अंतर भी करीब तीन लाख से ज्यादा था। ऐसे में अररिया की सीट राजद का होना चाहिए। बिहार में राजद-कांग्रेस का मतलब लालू प्रसाद-सोनिया गांधी होता है। इसलिए चुनाव में राजद की भूमिका क्या होगी, यह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ही तय करेंगे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...