मधुबनी : जिला स्थापना दिवस हेतु बैठक का आयोजन

meeting-for-district-establishment-day-madhubani
मधुबनी, 28 नवंबर; जिला पदाधिकारी, मधुबनी की अध्यक्षता में  मंगलवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में आगामी 01 दिसंबंर को मनाये जा रहे जिला स्थापना दिवस हेतु बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कार्यक्रम की रूप रेखा एवं समय-सारणी पर चर्चा की गयी। दिनांक 01.12.17 को सुबह 7 बजे वाट्सन उच्च विद्यालय के प्रांगण से प्रभात फेरी निकालकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों से होते हुए निकाले जाने का निर्णय लिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी को रूट निर्धारण तथा विधि-व्यवस्था से सम्बंधित दिशा-निर्देश दिया गया। सुबह 9ः30 बजे उच्च विद्यालय पंडौल में फुटबाॅल का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम का उद्घाटन 11 बजे तथा 11ः30 से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसमें स्थानीय निजी एवं सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राएं विभिन्न 15 विधाओं में अपने-अपने कला का प्रदर्शन करेगे। इसके साथ ही 12 बजे से कबड्डी बालक/बालिका, स्लो साइकिल रेस(बालिका), सूई-धागा(बालिका), म्युजिकल चेयर(बालिका) आदि कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। तथा नगर भवन में संध्या 5 बजे से मुशायरा का एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसमें प्रोफेशनल कलाकारों को भी बुलाया जायेगा। कला जत्था के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बाल-विवाह एवं दहेज उन्मूलन से संबंधित कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा। इस अवसर पर राजस्व विभाग द्वारा 50 महादलित परिवारों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण भी किया जायेगा। तथा रेड क्राॅस, मधुबनी द्वारा ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जायेगा। 

जिला पदाधिकारी द्वारा जिला स्थापना दिवस के अवसर पर निदेषक, डीआरडीए को जिले में लगभग 1 हजार शौचालय के लिए गड्ढ़ा खुदवान का लक्ष्य दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यक्रम स्थल पर आधार पंजीकरण हेतु स्टाॅल लगाने का निर्देश दिया गया। उन्होने सामाजिक सुरक्षा का स्टाॅल लगाकर पेंशन से जुड़े मामले के निदान का निर्देश दिया। जिला जनसंपर्क कार्यालय को कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर प्रचार-प्रसार हेतु बैनर लगाने का निर्देश दिया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी को यातायात से संबंधित विभिन्न विषयों से संबंधित स्टाॅल लगाने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, वरीय उप समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, श्री रामसेवक ठाकुर, श्री बमबम जी सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी विभागों के नोडल पदाधिकारियों को अपने-अपने स्टाॅल से संबंधित थीम दिनांक 29.11.17 तक उपलब्ध कराने का निदेष दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी को कार्यक्रम स्थल पर विधि-व्यवस्था संधारण में एन0सी0सी0 के कैडेटों एवं नेहरू युवा केन्द्र के वोलेटिंयर्स को लगाने का निदेश दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा नेहरू युवा केन्द्र, मधुबनी के को-आॅडिनेटर के बैठक से अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त किये तथा स्पष्टीकरण पूछने का निदेष दिया। 
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...