विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 नवम्बर

नाक,कान,गला  एंव कैंसर रोग निदान षिविर 3 दिसंबर को

vidisha map
सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 3 दिसबंर रविवार को सुबह11बजे से पूर्व पंजीकृत नाक,कान,गला,रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष राकलैंड अस्पताल दिल्ली की डाॅ.मीना अग्रवाल डीएनवी द्वृारा की जायेगी एंव कैंसर रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल रिसर्च सेंटर भोपाल के डाॅ महेन्द्र पाल सिंग दृारा की जायेगी। इस षिविर का लाभ लेने के लिये अपना पंजीयन डाॅ जी के माहेष्वरी  किरी मौहल्ला में सिटी कोतवाली के पास करा सकते हैं। विदिषा से बाहर के मरीज अपना पंजीयन मोबाइ्रल नं.9425483315 पर करा सकते।

श्री अग्निवंशी की जिला मुख्यालय पर पदस्थापना

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने डिप्टी कलेक्टरों के मध्य पूर्व जारी कार्य विभाजन आदेश में आंशिक संशोधन आदेश जारी किए है। जिसके अनुसार नटेरन एसडीएम श्री मकसूद अहमद को नटेरन के साथ-साथ अनुविभागीय अधिकारी उपखण्ड मजिस्टेªट शमशाबाद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा है। तत्कालीन एसडीएम श्री रमाधार सिंह अग्निवंशी की पदस्थापना जिला मुख्यालय की गई है। संयुक्त कलेक्टर श्री आरडीएस अग्निवंशी को जिला मुख्यालय पर जो दायित्व सौंपे गए है उनमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी सामान्य/स्थानीय निर्वाचन अधिकारी के अलावा जिन शाखाओं के प्रभारी अधिकारी होंगे उनमें जिला नाजिर शाखा, भू-अभिलेख, रीडर टू कलेक्टर, आरएम शाखा, आकस्मिक व्यय, अतिरिक्त वरिष्ठ लिपिक शाखा एवं सैनिक कल्याण, राहत शाखा, वरिष्ठ लिपिक शाखा एवं मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान, शिकायत, सतर्कता शाखा, आवक जावक शाखा, महिल कर्मचारी कल्याण, एसडब्ल्यूबीएन शाखा, सहायक अधीक्ष सामान्य, राजस्व, स्टेशनरी क्रय एवं उपलब्धता तथा सामान्य राजस्व अभिलेखागार शामिल है। डिप्टी कलेक्टर श्री रविशंकर राय को जिला विभागीय जांच अधिकारी के अलावा स्थापना शाखा, सिविल सूट, जिला नजूल अधिकारी और सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत लोक सूचना अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

लिंक अधिकारी
संयुक्त कलेक्टर श्री आरडीएस अग्निवंशी के लिंक अधिकारी श्री रविशंकर राय होंगे। इसी प्रकार डिप्टी कलेक्टर श्री रविशंकर राय के लिंक अधिकारी श्री आरडीएस अग्निवंशी होगे।

सुगम्य भारत अभियान योजना का क्रियान्वयन

दिव्यांगो के लिए सरकारी दफ्तरों में सुगम्य बनाया जाना है इसके लिए क्रियान्वित सुगम्य भारत अभियान योजना का संचालन जिले में भी किया जा रहा है। कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर शासकीय कार्यालयों में सुगमता की दृष्टि से यदि कोई निर्माण कार्य की आवश्यकता है तो उसका प्राक्कलन लोक निर्माण विभाग के द्वारा या परियोजना क्रियान्वयन इकाई के माध्यम से तैयार कराकर अविलम्ब सामाजिक न्याय विभाग के उप संचालक कार्यालय को तत्काल उपलब्ध कराएं। समुचित जानकारी से विगत टीएल बैठक में भी अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है अतः ऐसे कार्यालय जहां आवश्यकता नही होने पर निरंक जानकारी अविलम्ब उपलब्ध कराएं।

लोक कल्याण शिविरों के आयोजन की तिथियां जारी

जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविरों के आयोजन की तिथियां कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा जारी की गई है। तदानुसार दिसम्बर से मार्च 2018 तक की अवधि में जिले के सभी जनपद पंचायत के नियत ग्रामों में जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविरों का आयोजन प्रातः 11 बजे से किया जाएगा। उक्त शिविरों में हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा। वही विभिन्न विभागों के द्वारा योजनाओं एवं कार्यक्रमों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा पशु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार केम्पों का आयोजन किया जाएगा। शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण संबंधित विभागों के अधिकारियों के द्वारा मौके पर किया जाएगा। जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविरों के आयोजन की जारी तिथियां इस प्रकार से है। दिसम्बर माह की आठ तारीख शुक्रवार को ग्यारसपुर जनपद पंचायत के ग्राम हैदरगढ़ में, बुधवार 13 को कुरवाई के ग्राम पठारी में, बुधवार 20 को लटेरी के कालादेव में, गुरूवार 28 दिसम्बर को सिरोंज के ग्राम बामोरीशाला में जिला स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया है।जनवरी 2018 में जिन जनपदों की ग्राम पंचायतों में उक्त शिविरों का आयोजन किया जाएगा उनमें पांच जनवरी शुक्रवार को नटेरन के ग्राम दीघौनी (नया गोला), गुरूवार 11 को बासौदा के मसूदपुर, बुधवार 31 जनवरी को विदिशा के धमनोदा में तथा फरवरी माह की नौ तारीख को ग्यारसपुर के ग्राम गूलरखडी में, शनिवार 17 को कुरवाई के ग्राम लायरा में, शनिवार 24 फरवरी को लटेरी के ग्राम उनारसीकलां में तथा मार्च माह की दो तारीख को सिरोंज के ग्राम मुगलसराय में, सोमवार 12 मार्च को नटेरन के ग्राम सेऊ में, शनिवार 24 को विदिशा के ग्राम मूडरामुहाना में तथा 26 मार्च को बासौदा के ग्राम उदयपुर में उक्त शिविर का आयोजन किया गया है।

भार मुक्त

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने अपर कलेक्टर श्रीमती वंदना शर्मा का स्थानांतरण हो जाने पर श्रीमती शर्मा को नवीन पदस्थापना स्थल पर उपस्थित होेने हेतु कार्यमुक्त के आदेश जारी कर दिए हैै। ज्ञातव्य हो कि श्रीमती वंदना शर्मा का शासन द्वारा स्थानांतरण विदिशा से जिला पंचायत सीईओ शाजापुर के पद पर हुआ है। 
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...