लीगल नर्सिंग होम और हॉस्पिटल की सूची जारी करे आईएमए : पप्‍पू यादव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 14 दिसंबर 2017

लीगल नर्सिंग होम और हॉस्पिटल की सूची जारी करे आईएमए : पप्‍पू यादव

government-should-release-leagel-hospital-list-pappu-yadav
पटना, 13 दिसम्बर, जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर फर्जी डॉक्‍टरों एवं नर्सिंग होम को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए एसोसिएशन से लीगल नर्सिंग होम और हॉस्पिटल की सूची जारी करने की मांग की है। श्री यादव ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आईएमए अध्‍यक्ष डॉ सहजानंद का कहना है कि गरीबों के लिए अलग अस्‍पताल बने हुए है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो आईएमए को ऐसे हॉस्पिटल की सूची जारी करना चाहिए ताकि गरीब एवं जरूरतमंद वहां जाकर अपना इलाज करा सके। उन्होंने आईएमए पर फर्जी चिकित्सकों से पैसा खाने का आरोप लगाया और कहा कि आईएमए ने प्रोटेक्‍शन एक्‍ट के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने की बात कही, जबकि उन्‍हें मेडिकल एक्‍ट लागू करने की बात करनी चाहिए थी। मुख्यमंत्री के आईएमए के वरीय अधिकारियों से मिलने की खबरों के बीच जाप नेता ने नीतीश कुमार से अपील की कि लुटेरे, फर्जी चिकित्सकों एवं नर्सिंग होम को संरक्षण देने वालों से मुलाकात करने से पहले उन्हें उन मरीजों से मुलाकात करनी चाहिए, जो इन अस्पतालों से पीड़ित हैं। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राजधानी पटना में ही करीब एक हजार से अधिक फर्जी नर्सिंग होम हैं, जिन्‍हें बंद कराने की जरूरत है। 

सांसद ने फर्जी नर्सिंग होम और अस्‍पतालों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि फर्जी चिकित्सकों और नर्सिंग होम वालों ने सुपारी टैक्‍स का चलन शुरू किया है। इसमें ऐसे अस्‍पतालों के खिलाफ अावाज उठाने वालों की हत्या के लिए अपराधियों को दो करोड़ और थानों में तीन तीन करोड़ रुपये तक दिये जा रहे है। जाप संयोजक ने दिल्‍ली की तर्ज पर बिहार में भी दुर्घटना वाले मामलाें में मुफ्त इलाज की व्‍यवस्‍था लागू करने की मांग सरकार से की। उन्‍होंने कहा कि अस्‍पतालों में गरीबी रेखा से नीचे आने वाले 30 प्रतिशत लोगों के इलाज की व्‍यवस्‍था मुफ्त में की जाये। संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष एवं पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद समेत अन्य नेता मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: