प्रधानमंत्री मोदी ने आम मतदाताओं के साथ कतार में खड़े होकर डाला वोट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 14 दिसंबर 2017

प्रधानमंत्री मोदी ने आम मतदाताओं के साथ कतार में खड़े होकर डाला वोट

prime-minister-modi-wins-in-the-queue-with-the-general-voters
अहमदाबाद, 14 दिसंबर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज यहां शहर के राणिप इलाके के निशान विद्यालय बूथ पर मतदान किया। भाजपा का गढ़ कहे जाने वाले साबरमती विधानसभा क्षेत्र के तहत इस बूथ पर मतदान के लिए श्री मोदी महाराष्ट्र से यहां हवाई अड्डे पर आने के बाद दोपहर लगभग 12 बज कर दस मिनट पर सीधे निशान विद्यालय पहुंचे। वह एक सामान्य मतदाता की तरह पांच मिनट तक कतार में खड़े रहे। बाहर उन्हें देखने के लिए सड़क किनारे तथा आसपास के मकानों की छतों पर जुटी हजारों लोगों की भीड़ मोदी मोदी के नारे लगाने लगी। वह कतार में अपने आगे खड़े मतदाताओं से बात करते रहे और बीच बीच में हाथ हिला कर बाहर की भीड़ का अभिवादन भी करते रहे। इस मौके पर निवर्तमान विधायक सह भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेल भी मौजूद थे। श्री मोदी के पर्ची दिखाने और मतदाता सूची पर अपने नाम के सामने हस्ताक्षर करने पर एक महिला मतदानकर्मी ने उनकी ऊंगली में स्याही लगा दी और उन्होंने मतदान किया।

बाद में बाहर निकलने पर वह ऊंगली में लगी स्याही को दिखाते हुए भीड़ के बीच से गुजरते रहे। करीब पांच मिनट तक वह पैदल ही सड़क पर इसी अंदाज में चलते रहे। सुबह ट्विटर पर लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील करने वाले श्री मोदी लोगों से उनकी तरह वोट डालने की मूक अपील करते रहे। ज्ञातव्य है कि उनके छोटी भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली उनकी 97 साल की मां हीराबा ने गांधीनगर उत्तर सीट पर सुबह ही मतदान किया था। उधर कांग्रेस ने श्री मोदी पर आज मतदान से पहले रोड शो करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से आचार संहिता भंग करने की शिकायत दर्ज की है। उसका आरोप है कि श्री मोदी ने हवाई अड्डे से निकलने के बाद और राणिप में करीब तीन किमी लंबा रोड शो किया। ज्ञातव्य है कि वर्ष 2014 में इसी बूथ पर उनके मतदान के दौरान संवाददाताओं से बात करने तथा कथित तौर पर भाजपा का चुनाव चिन्ह दर्शाने के लिए चुनाव आयोग ने मामले दर्ज कराये थे।

कोई टिप्पणी नहीं: