गुजरात विस चुनाव में हज के खिलाफ राम की जीत: सुशील मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 19 दिसंबर 2017

गुजरात विस चुनाव में हज के खिलाफ राम की जीत: सुशील मोदी

ram-beat-haj-in-gujrat-sushil-modiपटना 18 दिसम्बर, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत को हार्दिक, अल्पेश एवं जिग्निश (हज) के खिलाफ रूपाणी, अमित एवं मोदी (राम) की जीत बताया और कहा कि जो जीता वहीं सिकंदर। भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे मिलने के बाद यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात में 22 वर्ष तक भाजपा की सरकार रही और फिर छठी बार चुनाव में जीत दर्ज करना कोई आसान बात नहीं थी। गुजरात के लोगों ने भाजपा के विकास के वादों पर विश्वास किया और इसी का नतीजा रहा कि पार्टी फिर से सत्ता में आयी है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का गुजरात के लोगों का समर्थन चुनाव में भाजपा की जीत बनकर सामने आया। श्री मोदी ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हज बनाम राम की लड़ायी बनाने का प्रयास किया था लेकिन उसकी मंशा पूरी नहीं हो सकी। कांग्रेस का कहीं कोई जनाधार नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पहले श्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और उससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के सहारे सत्ता में आयी  थी। गुजरात में कांग्रेस पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की पीठ पर सवार होकर सत्ता में आना चाहती थी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में बड़े-बड़े व्यवसाय होने के बाद वहां व्यापारियों ने जीएसटी पर मुहर लगायी है।  जो लोग नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बनाकर गुजरात में सत्ता हासिल करना चाहते थे उन्हें वहां की जनता ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद और सूरत में बिहार के अधिकांश लोग रहते हैं और उन्होंने भाजपा के पक्ष में जोरदार मतदान किया जिसका नतीजा है कि इन क्षेत्रों में भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिली हैं। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और पंजाब में ही सिमट कर रह गयी है। देश के 19 राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की सरकार हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, मेघायल और मिजोरम में भी विधानसभा चुनाव में भाजपा का परचम लहरायेगा। देश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यों पर पूरी तरह से भरोसा किया है और इसी का नतीजा है कि गुजरात और हिमाचल में भाजपा को जीत हासिल हुयी है। इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रभारी रहे मंगल पांडेय ने कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में लोगों ने भ्रष्टाचार और माफिया राज के खिलाफ बढ़-चढ़ कर मतदान किया है जिसका नतीजा है कि वहां दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। चुनाव में माफिया का सरकार चलाना प्रमुख मुद्दा था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की स्वीकृति दी थी और जिसका परिणाम है कि वहां के लोगों ने विकास को स्वीकार किया। उन्होंने अब हिमाचल में भी डबल इंजन लग गया जिससे वहां अब तेजी से विकास होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: