विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 12 दिसंबर

जनसुनवाई में 153 आवेदन प्राप्त हुए, मौके पर 52 आवेदनों का निराकरण

vidisha news
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा आज मंगलवार को आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 153 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, एसडीएम श्री रविशंकर राय, संयुक्त कलेक्टर श्री आरडीएस अग्निवंशी समेत अन्य विभागोें के अधिकारीगण पंक्तिबद्व-रो में बैठकर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त कर उनका निराकरण करने की कार्यवाही की गई है। कलेक्टर श्री सुचारी के द्वारा मौके पर 52 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा मंे कार्यवाही कर निराकरण की जानकारी बेवपोर्टल पर अंकित करने के भी निर्देश उनके द्वारा दिए गए है। जनसुनवाई कार्यवाही मंे कुरवाई तहसील के ग्राम लायरा निवासी श्री गोपाल दास पंथी अपने दिव्यांग पुत्र अरूण पंथी को लेकर जनसुनवाई में आए। उन्होंने कलेक्टर को अवगत कराया कि टेªन दुर्घटना में पुत्र के दोनो पैर कट जाने के कारण आने जाने में असमर्थ है। दिव्यांग अरूण पंथी ने जयपुरी पैर दिलवाए जाने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री सुचारी ने मौके पर सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि शीघ्र ही संस्था के प्रतिनिधि को बुलवाकर अरूण के पैरो का नाप लिया जाए ताकि जयपुरी पैर शीघ्र प्रदाय किए जा सकें। कलेक्टर श्री सुचारी ने गोपाल दास पंथी की स्थिति को देखते हुए बीपीएल कार्ड परीक्षण उपरांत शीघ्र जारी करने के भी निर्देश क्षेत्र के तहसीलदार को दिए है। ग्राम पंचायत बांसखेडीगूगल के ग्रामवासियों ने ग्राम के सरपंच सचिव एवं रोजगार सहायक के द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं में किए जा रहे भ्रष्टाचार के साक्ष्य प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री सुचारी ने साक्ष्यों के परीक्षण उपरांत कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान अधिकांश आवेदन बीपीएल कार्ड जारी करने, मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक राशि दिलाए जाने, बिजली बिलों में सुधार करने के अलावा मुख्यमंत्री भावांतर की राशि दिलाने तथा हेण्ड पंप में पाइप बढाने के प्राप्त हुए थे। संबंधित आवेदकों को नियम प्रक्रिया से अवगत कराया गया। 

शिक्षा समिति की बैठक 14 को

जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती गुड्डीबाई लालाराम अहिरवार की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभागार कक्ष में जिपं की शिक्षा स्थायी समिति की बैठक 14 दिसम्बर को आयोजित की गई है। समिति के सचिव एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचएन नेमा ने बैठक एजेण्डा के संबंध में बताया कि निर्माण कार्यो की समीक्षा, शालाओ मंे शिक्षकों की कमी पर चर्चा, सर्व शिक्षा अभियान, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावासों की भी समीक्षा इस दौरान की जाएगी। इसके अलावा विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन मुख्य रूप से शामिल है। बैठक में संबंधित विभागों के जिलाधिकारियों को समूचित जानकारी सहित उपस्थित होने का सूचना पत्र समिति के सचिव द्वारा प्रेषित किया जा चुका है।

उडद खरीदी में किसानों को हो रही परेषानियों को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

विदिषाः म.प्र. सरकार द्वारा खरीदी जा रही उडद फसल के पंजीयन एवं खरीदी की तारीख को 31 दिसम्बर तक किये जाने को लेकर कांग्रेस वरिष्ठ नेता शषांक भार्गव के नेतृत्व में आज कांग्रेस ने महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम जिला कलेक्टर महोदय को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया गया कि विदिषा जिले की सभी मण्डियों में उडद की भारी आवक हो रही है। जिसकी वजह से किसानों को अपनी फसल की तुलाई करवने के लिए 3-3 दिन का इंतेजार करना पड रहा है। जिसका मुख्यमं कारण म.प्र. सरकार द्वारा भावांतर योजना के अंतर्गत उडद खरीदी की तारीख 15 दिसम्बर नियत की गई है। कांग्रेस ने मांग की भावांतर योजना के अंतर्गत उडद फसल की खरीदी की तारीख 31 दिसम्बर की जावे और अगर ऐसा करना संभव न हो तो 16 दिसम्बर से समर्थन मूल्य की खरीदी के निर्देष म.प्र. सरकार को दिये जायें। इस अवसर पर वीरेन्द्र पीतलिया, चिपिन सर्राफ, मोहरसिंह रघुवंषी, नंदकिषोर शर्मा, सुजीत देवलिया, रामस्वरूप शर्मा, माजीद खान, लालू लोधी, दषरथ सेन, विषेष रघुवंषी, अमित यादव सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहें।  
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...