झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 05 जनवरी

सांसद भूरिया ने केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से भेंट कर रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र की निर्माणधीन रेल लाईन को पूर्ण करने की मांग दोहराई
  • रतलाम संसदीय क्षेत्र में एयर टैक्सीे प्रारंभ करने की बात भी कही

jhabua news
झाबुआ । दिनांक 04 जनवरी को सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा केन्द्रीय रेलमंत्री श्री पीयूष गोयल से संसद भवन नई दिल्ली में भेंट कर उनके संसदीय क्षेत्र की रेल परियोजनाओं की जानकारी से अवगत कराया। संसदीय क्षेत्र रतलाम-झाबुआ की महत्वपूर्ण नई रेल लाईन इंदोर-गोधरा व्हाया धार-सरदारपुर का शिलान्यास वर्ष 2008 में तत्कांलिन प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह द्वारा झाबुआ में किया गया था तथा घोषणा की गई थी कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से गुजरने वाली इस रेल लाईन को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएगा। इंदोर-धार-सरदारपुर तक इस रेलवे लाईन का निर्माण कार्य हो रहा है तथा गोधरा की ओर से पिटोल तक निर्माण कार्य अनवरत जारी है। लेकिन झाबुआ में निर्माण कार्य नहीं के बराबर होने से इस रेल मार्ग को पूरा किए जाने में अत्यधिक विलंब की आशंका प्रति‍त हो रही है। इस रेल लाईन के निर्माण से गुजरात के दाहोद एवं गोधरा तथा मध्यप्रदेश के झाबुआ एवं धार जिलों के आदिवासी क्षेत्र को रेल सुविधा के साथ-साथ रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। जिससे की इस क्षेत्र के पिछडे आदिवासी बाहुल्या क्षेत्र का आर्थिक एवं सामाजिक विकास तेज गति से होगा। छोटा उदयपुर-धार नई रेलवे लाईन का निर्माण कार्य भी अत्यंत धीमी गति से चल रहा है इस नई रेल लाईन के निर्माण से भी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सुदृढ़ करने में सहायता मिलेगी। रतलाम-बांसवाड़ा-डुंगरपुर नई रेल लाईन के निर्माण में भी भूमि अधिग्रहण की विषमताओं के कारण मामला अटका पड़ा है। राजस्थान सरकार द्वारा रेल लाईन हेतु रेलमंत्रालय को निशुल्क भूमि उपलब्ध कराए जाने का वादा किया गया था लेकिन बाद में वह अपने वादे से मुकर गई जिसके परिणाम स्वरूप रेल लाईन का भविष्य अधर में लटक गया। छोटा-उदयपुर नई रेल लाईन के संबंध में रेलमंत्री को बताया कि इस रेलमार्ग पर अलीराजपुर में जो रेलवे स्टेशन का निर्माण होना है वह शहर से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यदि अलीराजपुर रेलवे स्टेशन का शहर में ही एक ओर स्टेशन बना दिया जाता है तो यह अत्यंजत सुविधाजनक होगा। श्री भूरिया ने उल्लेख किया कि मेन स्टेेशन और उपस्टेशनों के बीच की दूरी लगभग 10 किलोमीटर है यात्री सुविधा की दृष्टि से यह आवश्यक है कि अलीराजपुर में एक उपस्टेशन का निर्माण किया जाए। श्री भूरिया ने प्रश्नकाल के दौरान पुरक प्रश्न के उत्तंर में श्री अशोक गजपति राजु केन्द्रीय विमानन एवं उड्यन मंत्री जी से आग्रह किया की उनके संसदीय क्षेत्र रतलाम-झाबुआ में भी हवाई पट्टी उपलब्ध है तथा वहां से एयर टैक्सी की सुविधा कराई जानी चाहिए जिससे की रतलाम-झाबुआ-अलीराजपुर संसदीय क्षेत्र को इसका लाभ मिल सके। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट ने दी।

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा मंडल कल्याणपुरा की मंडल पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी की घोषणा भाजपा जिलाध्यक्ष ने की।

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार द्वारा भाजपा महिला मोर्चा मंडल कल्याणपुरा के पदाधिकारीयो व कार्यकारिणी सदस्य की आज विधिवत रुप से घोषणा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती आरती भानुपरिया से विचार विमर्श व अनुसंसा के बाद कर दी है। कल्याणपुरा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पद पर श्रीमती  गोराबाई मालीवाड जिला उपाध्यक्ष  -श्रीमती सीता नेगजी अमलियार, श्रीमती शांता चेनिया झणिया, जिला महामंत्री - श्रीमती सुनिता अल्केश नायक, मंत्री - श्रीमती शब्बु खुशाल डोडियार, पप्पु पांगला मावी, श्रीमती मथिल रुमाल अमलियार, श्रीमती दीतु अजयसिंह गुंडिया, कोषाध्यक्ष - श्रीमती सन्नु खुशाल झणिया, सदस्य  - श्रीमती गुडडी लालसिंह परमार, श्रीमती हुरा राठौर,श्रीमती सुकली महेश खपेड, श्रीमती काली अमलियार,श्रीमती मेता शंकर भाबोर, श्रीमती तोला जोगडा डामोर,  श्रीमती रंगा जोेगडा हिलोता,श्रीमती  भुन्दरी बाबु अमलियार, श्रीमती काली बसना भाबोर, श्रीमती सेदली कालिया परमार, श्रीमती दोली पालु मैडा,  श्रीमती कसनी जोगी माव । उक्त जानकारी जिला भाजपा मिडिया प्रभारी अंबरीष भावसार ने दी ।

जैन आचार्यों का म.प्र. प्रदेश में प्रवेश पर पिटोल में हुआ स्वागत....
  • नवीन श्री लीला-शांति जयंत विहार धाम का हुआ लोकार्पण

vidisha news
पिटोल । शुक्रवार सुबह गुजरात से आकर पिटोल के रास्ते प्रदेश में प्रवेश करने पर श्वेताम्बर जैन समाज के सबसे प्रभावी संतो मे जाने जाने वाले  आचार्य श्री जयन्तसेनसूरीश्वर जी के शिष्य सप्तम पट्टधर गच्छाधिपति श्री नित्यसेनसूरीश्वर जी एवं आचार्यदेव जयरत्नसूरीश्वरजी का पिटोल पहुंचनें पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर बडी संख्या में आसपास के शहरों से समाज जन एकत्रित हुवे। गुजरात एवं म.प्र. की सीमा पर स्थित पिटोल के श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर पर एकत्रित भक्तों ने गुरुद्वय की आगवानी की एवं बैंड बाजों के साथ नगर प्रवेश कर हाईवे स्थित भण्डारी पंप के समिप नव निर्मित श्री लीला-शांति जयंत विहार धाम का लोकार्पण किया। उल्लेखनिय है कि आचार्य पद्वी मिलने के बाद वे पहली बार झाबुआ जिले में प्रवेश कर रहे है इसके बाद वे प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण करेंगें।
               
लोकार्पण से गद् गद् थे संत ....
पिटोल में जैन संतो ंके विहार के लिये लम्बे समय से किसी धर्मशाला के होने की प्रतिक्षा थी जो कि एक अर्से से प्रस्तावित थी किन्तु मुर्तरुप नहीं ले पा रही थी हाल ही में झाबुआ के भण्डारी परिवार जिनमें मनोहरलाल,राजेन्द्र व प्रदीप नें अपनी निजी जमीन पर निजी खर्च से जैन संतो ही नहीं अपितु यहां आने वाले सभी समाज के संतो के लिये इसे अर्पित किया जिसका लोकार्पण आचार्य श्री नित्यसेनसुरीश्वर जी के हाथों सम्पन्न हुआ। गोरतलब है कि इस धर्मशाला के पास मंदिर का निर्माण कार्य भी चल रहा है जिसको लेकर भी समाजजनों में खासा उत्साह है। आचार्यद्वय के साथ श्रमण संघ के मंगल प्रवेश पर ग्रामीणजनों ने हर्ष व्यक्त किया।
                 
लगी लाभार्थी बोली व हुवे प्रवचन......
इस अवसर पर जैन समाज में प्रचलित विभिन्न कार्यो का लाभार्थी होने के लिये 7 जनवरी को झाबुआ में होने वाले भव्य मंगल प्रवेश पर आचार्य श्री के स्वागत में होने वाली विभिन्न गतिविधियों हेतु बोलियां लगाई गई। उपस्थित संतजनों ने अपने मुखारविन्द से उपस्थित जनसमुदाय को अपने प्रवचनों से मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम का गुरुद्वय के साथ उपस्थित अभिभाषक बाबुलालजी संघवी, ठाकुर जोरावरसिंह, सुरेश तांतेड ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। भण्डारी परिवार में मनोहर,राजेन्द्र व प्रदीप भण्डारी ने संतों को काम्बली ओढाकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन मनोहर भण्डारी नें किया। इस अवसर पर भोजन प्रसादी का कार्यक्रम भी आयोजित था।

 35 दिन कि धार्मिक यात्रा के लिए लबाना समाज के लोग रवाना

vidisha news
पिटोल  । आज सुबह 10 बजे श्री लबाना यात्रा संघ के द्वारा आयोजित यात्रा में पिटोल गाॅव के भी 15 लोग सामील हुए। यह यात्रा संघ में रम्भापूर पिटोल गुजरात एवं राजस्थान के लबाना समाज के लोग सामील हुए यह यात्रा मध्यप्रदेश के अलावा देश के दश राज्य एवं विदेश के नेपाल के काठ़माण्ड़ु में भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करायेगी। यह यात्रा कि अवधी 35 दिन के होगी। यह यात्रा लबाना यात्रा संघ रम्भापूर द्वारा आयोजित कि जाती है।

गौ भक्तो द्वारा श्री कृष्ण गौ सेवा सदन समिति देवझरी को सहायता राषि देने पर गौ भक्तों का किया आभार

झाबुआ । गीता जयंती समिति झाबुआ के तत्वाधान में सम्पादित भागवत कथा के दौरान नगरवासियांे द्वारा श्रीकृष्ण गोसवा सदन देवझिरी को राशि रूपये 26,380/- की राशि एकत्र कर प्रदाय की गई है। गौशाला देवझिरी के समस्त गौभक्तों द्वारा गीता जयंती समिति एंव झाबुआ के नगरवासियों के प्रति अत्यन्त आभार व्यक्त करते हुए अनवरत सहयोग का अनुरोध किया गया है। समिति के सदस्यों ने गौ सेवा करने वाले भक्तों से आव्हान किया कि वे समय निकालकर देवझरी स्थित गौ शाला में पधारकर गौ सेवा का कार्य करें तथा धर्म का लाभ लेवे । उक्त जानकारी समिति के सदस्य सुधीर तिवारी, ने दी ।

सकारात्मकता अपनाये, संस्कृति एवं पर्यावरण संरक्षण में दे अपना योगदान
  • एकात्म यात्रा का झाबुआ से धार जिले में हुआ प्रवेश, तारखेडी में स्वागत के बाद जिले से सम्मान पूर्वक संतजनों को दी गई विदाई

vidisha news
झाबुआ । आदि गुरू शंकराचार्य की अष्टधातु की प्रतिमा निर्माण के लिए धातु संग्रहण के लिए आयोजित की गई एकात्म यात्रा ने विगत 2 जनवरी को झाबुआ जिले में प्रवेश किया। एकात्म यात्रा ने जिले के राणापुर, झाबुआ, मेघनगर, थांदला, पेटलावद एवं तारखेडी में भ्रमण करते हुए आज 5 जनवरी को धार जिले में प्रवेश किया। यात्रा का जिले में यात्रा मार्ग पर भव्य स्वागत किया गया। एकात्म यात्रा के तारखेडी में प्रवेश पर भव्य स्वागत किया गया एवं संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एकात्म यात्रा में सम्मिलित संत संवित सोमगिरी जी महाराज, भूमानंद सरस्वती महाराज एवं म.प्र. गोपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड उपाध्यक्ष नारायण व्यास एवं अन्य यात्रा दल सदस्यों का स्वागत विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, एसपी श्री महेशचन्द्र जैन, सहित बडी संख्या में ग्रामीणजनो ने पारंपरिक नृत्य के साथ पुष्पमाला व पुष्पवर्षा कर किया। यात्रा में ध्वज, चरण पादुकांए, कलश का पूजन करके तारखेडी में यात्रा की अगवानी की गई। महिलाएं एवं बालिकाएं कलश सिर पर उठाए यात्रा में सम्मिलित हुई। इस अवसर साधु संतो का पुष्पमाला एवं शाल श्रीफल भेंट  कर स्वागत किया गया। संतजनों ने कन्या पूजन किया। म.प्र. गोपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड उपाध्यक्ष व्यास ने एकात्म यात्रा के आयोजन पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होने आदि गुरू शंकराचार्य के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उक्त यात्रा के उद्देश्य पर विस्तार से जानकारी दी। संगोष्ठी कार्यक्रम में संत संवित सोमगिरी महाराज ने भारतीय संस्कृति के महत्व और दर्शन पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए भारतीय संस्कृति के अनुसार जीवन जीने के सिद्धातो का आव्हान किया। उन्होने सौर उर्जा उत्पादन एवं उपयोग का भी आव्हान किया। संत श्री सोमगिरी महाराज ने जीवन में सकारात्मकता अपनाने एवं प्रकृति के अनमोल खजाने भारतीय संस्कृति एवं पर्यावरण का सरंक्षण करने की बात कहीं। संत सोमगिरी ने कहा, मनुष्य को जीवन में सद्कर्म करना चाहिए। उन्होंने बुराईयों को त्यागने और अच्छाईयों को आत्मसात करने का आव्हान किया। उन्हांेने बालिका शिक्षा, महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए भ्रूण हत्या महिला अत्याचार के विरोध में खडे होने की बात कही। संत भूमानंद सरस्वती महाराज ने भी आम जन से जीवन दर्शन के बारे में संवाद किया। कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। एकात्म यात्रा के स्वागत अभिनंदन हेतु यात्रा मार्ग में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाये गये एवं विभिन्न ग्राम पंचायतों के द्वारा धातु के कलश में ग्राम पंचायत की मिट्टी का संग्रहण कर यात्रा में भेंट किये गये।

विधायक, कलेक्टर, एसपी ने प्रतीक चिन्ह भंेट कर भावाभीनी विदाई दी
आज ग्राम तारखेडी में विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, पुलिस अधीक्षक श्री महेशचन्द्र जैन, एडीएम श्री एसपीएस चैहान एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने यात्रा में आये संतो को जिले की संस्कृति से जुडे गुड्डे, गुडिया एवं तीर-कमान एवं विश्वमंगल हनुमान का चित्र प्रतीक स्वरूप भेंट कर एकात्म यात्रा को धार जिले में प्रवेश के लिए विदाई दी।

प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग जिले के भ्रमण पर

झाबुआ । जिले के प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुनर्वास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मध्यप्रदेश शासन 7 जनवरी को जिले के भ्रमण पर रहेगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रभारी मंत्री श्री सांरग 7 जनवरी को प्रातः 11.00 बजे झाबुआ पहुंचकर कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों से भेट करेगे, प्रातः 11.30 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला योजना समिति, भावान्तर भुगतान योजना, रोगी कल्याण समिति, पर्यटन संवर्धन, ई.गर्वेन्स सामान्य सभा तथा खाद्य सुरक्षा समिति की बैठक लेगे। दोपहर 1.30 बजे कलेक्टर कार्यालय में सोलर पेनल सिस्टम का शुभारंभ करेगे, अपरान्ह 2.00 बजे दिलीप क्लब का जीर्णोधार एवं जनजाति संग्रहालय का शिलान्यास करेगे। तत्पश्चात झाबुआ से थांदला पहुचकर 2.45 बजे खेल महोत्सव का शुभारंभ करेगे एवं हितग्राही सम्मेलन को संबोधित करेगे। उसके बाद थांदला से भोपाल के लिए प्रस्थान करेगे।

श्री विजेन्द्रसिह सिसौेदिया अध्यक्ष ऊर्जा विकास निगम जिले के भ्रमण पर

झाबुआ ।  अध्यक्ष म.प्र. ऊर्जा विकास निगम श्री विजेन्द्रसिह सिसौेदिया कैबीनेट मंत्री दर्जा प्राप्त 7 जनवरी को जिले के भ्रमण पर रहेगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार श्री विजेन्द्र सिंह सिसोदिया, 7 जरवरी को दोपहर 12.00 बजे झाबुआ पहुॅचकर अपरान्ह 01.30 बजे कलेक्टर कार्यालय में स्थापित रूफटाॅप सोलर पावर प्लांट का उदघाटन करेगे एवं रात्रि विश्राम करेगे। दिनांक 8 जनवरी 2018 को प्रातः 10.00 बजे झाबुआ से शुजालपुर के लिए प्रस्थान करेगे।

भावांतर भुगतान योजना कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

झाबुआ । भावान्तर भुगतान योजनान्तर्गत 6 जनवरी 2018 को जिला झाबुआ में अपरान्ह 12.30 बजे से 2.00 बजे के मध्य सभी मण्डी प्रांगणो में किसान सम्मेलन आयोजित किये जाएगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के टीकमगढ जिले में अपरान्ह 1.00 बजे से 2.00 बजे के मध्य भावांतर भुगतान योजना के प्रमाण पत्र प्रदाय किये जाने के कार्यक्रम  तथा उसमें दिए गए उदृदेश्य के सीधे प्रसारण को किसान देख एवं सुन पाये इसलिए एलईडी की व्यवस्था भी की जावेगी। 

डिजीटल इण्डिया मिशन के तहत प्रशिक्षण आयोजित

झाबुआ । ग्राम पंचायत अगराल जनपद पंचायत मेघनगर में शासकीय उचित मूल्य दुकान पर राशन लेने आये हितग्राहियो को आज कैशलेस ट्रांजेक्शन का प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एस गामड, श्री साहू विजनटेक इंजीनियर, सेल्समेन जीनू डामोर सहित हितग्राही उपस्थित थे।

युवा दिवस‘‘ के उपलक्ष्य मे 12 जनवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार होगा

झाबुआ । राज्य षासन के निर्देषानुसार स्वामी विवेकानंद जन्म दिवस 12 जनवरी युवा दिवस के उपलक्ष्य में जिले की सभी षैक्षणिक संस्थाओं महाविद्यालयों, पंचायतों तथा आश्रम शालाओं आदि में 12 जनवरी को प्रातः 9 बजे से 10.30 बजे तक सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन में स्वयंसेवी संगठनों तथा आम लोंगों भी सहभागिता रहेगी। इस संबंध में कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने बैठक आयोजित कर संबंधित अधिकारियो को व्यवस्था के लिये आवश्यक निर्देश दिये।

रेडियो पर होगा प्रसारण
सामुहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था रेडियों के सभी प्राईमरी चेनल एवं विविध भारती से होगी।  मुख्यमंत्री जी का प्री-रिकार्डेड संदेश कार्यक्रम प्रसारित किया जायेगा। सामूहिक सूर्य नमस्कार के पूरे समय तक जिले के सभी आयोजन स्थलों पर रेडियों चलाये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु संबंधित संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया गया।

ये रहेगा कार्यक्रम
सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के लिए 12 जनवरी को प्रातः 9 बजे से एकत्रीकरण तथा उद्घोषक द्वारा संपूर्ण कार्यक्रम की भूमिका का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा। प्रातः 9.20 बजे राष्ट्रीयगीत -वन्देमात्रम का सामूहिक गायन होगा। मुख्यमंत्रीजी का संदेश प्रातः 9.30 बजे, प्रसारित होगा। सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम प्रातः 9.45 बजे से प्रांरभ होगा एवं 10.30 बजे तक चलेगा।

स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्र होगे शामिल
इस आयोजन में स्कूली तथा महाविद्यालयीन विद्यार्थी शामिल होगे। इसमें किसी भी संस्था अथवा छात्र/छात्रा का भाग लेना पूर्णतः स्वैच्छिक होगा और इस हेतु किसी प्रकार की बाध्यता नही है। किन्तु स्वास्थ्य के लिए सूर्य नमस्कार बहुत लाभदायक है। अतः विद्यार्थी सहित आमजन भी इस कार्यक्रम में भाग लेकर स्वास्थ्य लाभ ले।

5,000/-रू. ईनामी कुख्यात डकैत को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झाबुआ । पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन ने बताया कि झाबुआ, सीहोर, रतलाम एवं सीमांत राज्य राजस्थान के विभिन्न अपराधों में ईनामी कुख्यात डकैत सरदार पिता कुम्भा जाति मुणिया, निवासी रूनखेड़ा, थाना कल्याणपुरा के अपराध क्रं. 255/16 धारा 395 भादवि, 73/17 धारा 399, 402 भादवि एवं 25,27 आम्र्स एक्ट, थाना आष्टा, जिला सीहोर के अपराध क्रं. 460/17 धारा 394,395 भादवि, थाना रावटी, जिला रतलाम के अपराध क्रं. 117/17 धारा 379 भादवि, 116/17 धारा 379 भादवि, में फरार चल रहा था। आरोपी सरदार के विरूद्ध पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा 5,000/-रू. का ईनाम उद्घोषित किया गया था। फरार आरोपी को पकड़ने हेतु पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा क्राईम ब्रांच एवं चैकी अंतरवेलिया, थाना कल्याणपुरा के पुलिस अधि./कर्म. की एक टीम गठित की गई थी। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर आरोपी सरदार पिता कुम्भा जाति मुणिया निवासी रूनखेड़ा को घेराबंदी कर अनास नदी पुल पर चोरी की मोटर साईकल से जाते गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी सरदार खुंखार होकर वह कुख्यात अपराधी मलखान का खास सहयोगी है तथा जिले के एवं सीमा से लगे राज्यों में भी इस गैंग द्वारा कई लूट, डकैती, हत्या जैसे गंभीर अपराध किये हैं। ईनामी कुख्यात डकैत सरदार की गिरफ्तारी पर क्षेत्र की जनता में हर्ष व्याप्त है। उक्त सराहनीय सफलता पर पुलिस अधीक्षक, जिला झाबुआ श्री महेश चंद जैन ने पुलिस टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किये जाने की घोषणा की है।

अज्ञात लुट का पर्दाफाश

झाबुआ ।   गत 4 जनवरी18 को फरियादी प्रियंका पिता मोहरसिंह जादोन, उम्र 20 साल, नि. कालीदेवी अपने कजीन विजय गवली के साथ अल्टो कार सीखने के लिए हवाई पटी ग्राम मोहनपुरा झाबुआ में गयी थी, दिन के करीबन 02ः30 बजे दो अज्ञात व्यक्तीयो ने प्रियंका के गले की सोने की चेन व पर्स में रखे 2 हजार रूपये व 01 विवो कंपनी का मोबाईल वी-7 व विजय गवली का मोबाईल विवो कंपनी का मॉडल वी-3 लुट कर भाग गये थे, जिस पर थाना कोतवाली झाबुआ पर अज्ञात आरोपीयों के विरूध्द अपराध क्रमांक 13/18 धारा 392 भादवि का पंजीबद्ध किया। पुलिस अधीक्षक झाबुआ, श्री महेश चंद जैन के मार्गदर्शन पर थाना कोतवाली झाबुआ की टीम द्वारा मुखबीर की सुचना पर अज्ञात आरोपी नारू पिता तोलिया पारगी, निवासी आम्बाखोदरा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फरियादीया की सोने की चेन व नगदी 2 हजार रूपये बरामद किये। आरोपी नारू से पुछताछ करने पर साथी आरोपी राजु पिता सकरिया मावी, निवासी आम्बाखोदरा के साथ मिलकर लूट को अंजाम देना स्वीकार किया। उक्त सराहनीय सफलता पर पुलिस अधीक्षक, जिला झाबुआ श्री महेश चंद जैन द्वारा पुलिस टीम को 2,000/-रू. के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...