विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 22 जनवरी

विद्यार्थियोें से श्रमोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित

vidisha news
श्रम विभाग के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्रमोदय आवासीय विद्यालय प्रदेश के चार महानगरो में स्थापित किए जा रहे है जिसमें भोपाल, इन्दौर, ग्वालियर, जबलपुर शामिल है। जिला श्रम पदाधिकारी श्री सुधीश कमल ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2018-19 में कक्षा 6,7,8,9 एवं 11वीं में प्रवेश के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। विदिशा जिले के समस्त अभ्यर्थी अर्थात पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पुत्र/पुत्रियां प्रवेश हेतु पात्र होंगे। पूर्व उल्लेखित कक्षाओं में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी एवं उनके अभिभावकगण आवेदन पत्र संबंधित संकुल केन्द्रों पर जमा कर सकते है। समस्त संकुलों को प्राप्त आवेदन मार्च के प्रथम सप्ताह मंें संकलित कर श्रम पदाधिकारी जिला विदिशा कार्यालय में जमा करायेंगे।

आयुष शिविर का आयोजन 24 को

बासौदा के राजीव गांधी जन चिकित्सालय परिसर में एक दिवसीय आयुष मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 24 जनवरी को प्रातः 10 बजे से किया गया है। चिकित्सकों द्वारा उक्त शिविर में आयुर्वेद एवं होम्योपैथिक पद्वति से जोडो के दर्द, कमर दर्द, त्वचा रोग, बबासीर, पेट दर्द, स्त्री रोग आदि रोगो का निःशुल्क जांच एवं औषधी वितरण की जाएगी।

समितियों को दायित्व 

लोकोत्सव भारत पर्व का सुव्यवस्थित आयोजन हो इसके लिए कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा विभिन्न समितियों का गठन कर अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है। जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य ने भारत पर्व आयोजन की रूपरेखा के संबंध में बताया कि एसएटीआई के पाॅलिटेक्निक सभागृह में सायं साढे पांच बजे से कार्यक्रमों की शुरूआत होगी। जिसमें मुख्य रूप से मध्यप्रदेश के पारम्परिक रूप से लोक रूचि के गायन, देशभक्ति आजादी के तराने, कवि सम्मेलन और जनजातीय एवं लोक नृत्य इत्यादि को शामिल किया गया है।आयोजन के मद्देनजर विभिन्न समितियों का गठन कर अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है और उन्हें निर्देशित किया गया कि सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन समय सीमा में क्रियान्वित कर आयोजन को सुव्यवस्थित रूप से सम्पादित कराने में सहभागिता निभाएं।

अमानक उर्वरक प्रतिबंधित

उर्वरक निरीक्षक द्वारा लिए गए सेम्पल की रिपोर्ट प्रयोगशाला से प्राप्त होने के पश्चात् अनुज्ञापन अधिकारी उर्वरक श्री पीके चैकसे ने अमानक स्तर के पाए गए उर्वरकों के क्रय, विक्रय एवं भण्डारण और परिवहन से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया है। जारी आदेश में उल्लेख है कि मेसर्स कृषि बायो प्रोडक्ट एण्ड रिसर्च प्रायवेट लिमिटेड पीथमपुर, राऊ इन्दौर का उर्वरक लाट केवीसी-10 जिंक सल्फेट 33 प्रतिशत अमानक स्तर का पाया गया है। जिस पर पूर्व उल्लेखित कार्यवाही की गई है।

व्हीसी के माध्यम से समीक्षा

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने आज व्हीसी के माध्यम से विभागीय कार्यो की समीक्षा की। कलेक्टेªट के व्हीसी कक्ष में जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह चैहान के अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग और होमगार्ड विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

महिला सशक्तिकरण के अधिकारी  ने छात्रों को सुना 

vidisha news
महिला सशक्तिकरण के अधिकारी बृजेश जैन के द्वारा पीड़ित पुराने सदस्यों को कार्यालय में बुलाया गया  पहले  मनीष शर्मा  द्वारा आंगनवाड़ी की कार्यकर्ताओं को नौकरी से  हटाने की  मोबाइल पर धमकी दी गई इससे  कुछ सदस्य  आने में असमर्थ रहे मगर बातों को घुमाकर की अधिकारी ने मनीष शर्मा के पक्ष में महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने मनीष शर्मा पर कोई कार्रवाई नहीं की और सदस्यों को बहला-फुसलाकर कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी इसके उपरांत भी शौर्य दल के सदस्य अभी भी पूर्ण रुप से संतुष्ट नहीं हुए और मनीष शर्मा और बृजेश कुमार जैन के द्वारा शौर्य दल का WhatsApp ग्रुप क्रिएट किया गया था उसमें सभी समाज के सदस्यों को जोड़ा गया था तथा मनीष शर्मा के द्वारा हरिजन समाज के लोगों को WhatsApp ग्रुप से हरिजन लोगों को मनीष शर्मा के द्वारा जातिवाद का भेदभाव किया जा रहा है जो किसी भी अधिकार में नहीं है अगर हम हरिजन है तो इसमें हमारा क्या दोष है यदि हमारे साथ आगे भी जातिगत भेदभाव शौर्य दल मैं किया गया तो हम समस्त हरिजन और समर्थक शौर्य दल  सदस्य चुप नहीं बैठेंगे

किसानों को नहीं दी जा रही पर्याप्त बिजली - शषांक भार्गव

vidisha news
विदिशाः मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम के 28वे दिन आज ग्राम भदारबाडा गांव, सन, घापरखेडा, सुमेर बर्री में कार्यक्रम आयोजित किए गए जहाॅ आमजनता की समस्याएं सुनकर उन्हें प्रषासन तक पहुॅचाने का आष्वासन दिया साथ ही मतदान केन्द्र स्तर पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान कर नौजवानों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गइ। इस अवसर पर ग्राम भदारबाडा गांव में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता शषांक भार्गव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली सप्लाई में शासन द्वारा कनेक्षन भी उपलब्ध नहीं है। अधिकांष गांवों में ट्रांसफार्मर जले पडे है विधुत व्यवस्था ध्वस्त है लेकिन विधुत मण्डल द्वारा हर महीने हजारो रूपये के बिल किसानों को थमाएॅ जा रहें है इसके विरोध में विधुत मण्डल के खिलाफ होने वाले प्रदर्षन में सभी ग्रामीण शामिल हो। ग्राम सन में दलित समुदाय के व्यक्ति ने बताया कि 3 साल पहले दस्तावेज जमा करने के बाबजूद उसके घर विधुत कनेक्षन नहंी लगाया गया है उक्त किसान ने आरोप लगाया कि विधुत मण्डल के कर्मचारियों द्वारा कनेक्षन लगाने के एवज में रिष्वत की मांग की जाती है। पीडित की व्यथा सुनकर तत्काल कांग्रेस नेता शषांक भार्गव ने विधुत मण्डल के अधिकारियों से बात कर विधुत कनेक्षन लगाए जाने की मांग की। आज के कार्यक्रम में नंदकिषोर शर्मा, सचिन भावसार, मोहरसिंह रघुवंषी, अनुज लोधी, दीवान किरार, सुमित वैद्य, राजकुमार डिडोत, रामस्वरूप शर्मा, जगदीष खरे, डाॅ. राजेन्द्र दांगी, विनय मीणा, शानू चैबे, देवेन्द्र दांगी, सुरेन्द्र दांगी, दीपक दुबे, रोहित जैन, रवि रघुवंषी, सुरेन्द्र लोधी, नरेन्द्रसिंह राजपूत, प्रकाष मैथिल, कमलसिंह लोधी, भगवानसिंह लोधी, मोहनसिंह दांगी सहित अनेकों ग्रामीणजन एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहें। 
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...