मधुबनी : मानव श्रंखला के लिए जिला पदाधिकारी का गाँव गाँव संवाद

मधुबनी, 19 जनवरी, जिला पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा शुक्रवार को पंडौल प्रखंड स्थित उच्च विद्यालय के परिसर में दहेज उन्मूलन एवं बाल-विवाह के लिए निर्धारित मानव श्रृंखला निर्माण के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए लोगों को संबोधित किया गया। तत्पष्चात जिला पदाधिकारी द्वारा उच्च विद्यालय, पंडौल के मैदान में क्रिकेट मैच का शुभारंभ बैटिंग कर किया गया। बाॅलिंग श्री इंद्रप्रकाष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी द्वारा किया गया। श्री रामचंद्रन टु ड्ड, निदेषक, प्राथमिक षिक्षा,बिहार के द्वारा भी बैटिंग की गयी। एवं उनके द्वारा भी लोगों को बाल-विवाह एव ंदहेज उन्मूलन कार्यक्रम में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गयी। उन्होने बाल-विवाह एव ंदहेज उन्मूलन से होने वाले सामाजिक बदलाव के बारे में भी बताया गया। श्री धर्मेन्द्र कुमार, उप विकास आयुक्त, मधुबनी एवं श्री दीपक वरनवाल, पुलिस अधीक्षक, मधुबनी के द्वारा भी बैटिंग की गयी। जिले के वरीय पदाधिकारियों को बैंटिंग करते लोग काफी रोमांचित हुए। जिला पदाधिकारी द्वारा लोगों से 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला में भाग लेकर दहेज एवं बाल-विवाह प्रथा के उन्मूलन में सहयोग की अपील की गयी।

madhubani-human-chen
तत्पष्चात जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में ़2 केजरीवाल उच्च विद्यालय,झंझारपुर से प्रखंड कार्यालय, झंझारपुर तक लोगों में जागरूकता लाने के उद्देष्य से पदयात्रा निकाली गयी। जिसमें स्थानीय लोग एवं अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारियों ने भी भाग लिया। जिला पदाधिकारी द्वारा ़2 केजरीवाल उच्च विद्यालय,झंझारपुर में आम सभा में लोगों को संबोधित किया गया। तथा लोगों से भेद-भाव भूलकर मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की गयी। जिला पदाधिकारी द्वारा विद्यालय परिसर से ही साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर भी रवाना किया गया।  तत्पष्चात जिला पदाधिकारी द्वारा लखनौर प्रखंड कार्यालय परिसर में आम सभा को संबोधित किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि दहेज प्रथा बंद होने से लोगों का पैसा बचत होगा, और वे इसे अपने बच्चों की षिक्षा-दीक्षा में लगायेंगे। जिससे कि समाज का विकास होगा। तत्पष्चात जिला पदाधिकारी द्वारा मधेपुर प्रखंड के लक्ष्मीपुर चैक से मधेपुर थाना परिसर तक पदयात्रा किया गया। जिसमें काफी संख्या में महिलाओं एवं अन्य लोगों ने भाग लिया। लोगों के द्वारा बाल-विवाह एव ंदहेज उन्मूलन संबंधी नारा भी लगाया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा मधेुपर थाना परिसर में लोगों को संबोधित किया गया। जिसमें उन्होने सभी लोगों से मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील किये।

human-chain-madhubani
जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में अंधराठाढ़ी प्रखंड कार्यालय परिसर से रेफरल अस्पताल, अंधराठाढ़ी तक मषाल जुलुस निकाली गयी। जिला पदाधिकारी द्वारा रेफरल अस्पताल परिसर में मानव श्रृंखला में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गयी। मषाल जुलुस में काफी संख्या में आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका एवं जीविका की दीदीयों एवं अन्य लोगों ने भी भाग लिया। सभी कार्यक्रम को श्री दीपक वरनवाल, पुलिस अधीक्षक, मधुबनी, श्री धर्मेन्द्र कुमार,उप विकास आयुक्त, मधुबनी, सुश्री निधि रानी, ए0एस0पी,झंझारपुर के द्वारा भी संबोधित किया गया, एवं लोगों से मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गयी। सभी कार्यक्रम में श्री संजय कुमार, डीपीओ, साक्षरता, मधुबनी, श्री रंजीत कुमार, समन्वयक, साक्षरता, कला जत्था के कलाकार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...