विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 10 जनवरी

मुख्यमंत्री जी आज विदिशा आएंगे

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान 11 जनवरी गुरूवार को विदिशा आएंगे। मुख्यमंत्री जी का प्राप्त दौरा कार्यक्रम अनुसार गुरूवार की दोपहर डेढ बजेे भोपाल से विदिशा के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1.50 बजे विदिशा पहुंचने के बाद स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे और दोपहर 3.45 बजे हेलीकाप्टर से भोपाल के लिए रवाना होगे।

स्वीप पार्टनर विभागों की बैठक 16 को

राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को जिले में किया जाएगा। मतदाता दिवस के संदर्भ में पार्टनर विभागों के द्वारा क्रियान्वित मतदाता जागरूकता अभियान संबंधी बैठक 16 जनवरी को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनिल सुचारी की अध्यक्षता में सायं चार बजे से कलेक्टेªट के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजन के परिपेक्ष्य में क्रियान्वित कार्यो और उद्वेश्यों से अवगत कराया जाएगा। संबंधित विभागों से अपेक्षा व्यक्त की गई है कि उनके द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना सहित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

सामान्य सभा की बैठक 17 को

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी की अध्यक्षता में जिपं की सामान्य सभा की बैठक 17 जनवरी को आयोजित की गई है। यह बैठक सिरोंज जनपद पंचायत के ग्राम सेमलखेडी में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य ने समस्त विभाग के जिलाधिकारियों को निर्देश प्रसारित किए है कि वे बैठक में विभागीय समुचित जानकारियों सहित बैठक में नियत समय व स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें। 

गुरूवार हेतु बसों के मार्गो का निर्धारण

जिला मुख्यालय पर एकात्म यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयेाजित किया गया है। जनसंवाद कार्यक्रम में हजारों की संख्या में आमजन शामिल होंगे को दृष्टिगत रखते हुए बसों के आवागमन हेतु मार्गो का निर्धारण किया गया है। यातायात थाना प्रभारी श्रीमती मिलन जैन ने बताया कि बसों के आवागमन जो रूट निर्धारित किया गया है तदानुसार सोंठिया वायपास, हरिपुरा, जैन काॅलेज का मार्ग प्रयोग किया जाएगा एवं व्हीआईपी भ्रमण के दौरान एसएटीआई, दुर्गानगर, पूरनपुरा, केशवनगर, पूरनपुरा, टीलाखेडी तिराहा, होमगार्ड आफिस, पुलिस लाइन, जैन काॅलेज रोड का प्रयोग किया जाएगा। यातायात थाना प्रभारी ने आमजनों से आग्रह किया कि आवागमन हेतु उक्त रोड छोड़कर अन्य रोड का प्रयोग करें। कार्यक्रम स्थल पर आने के लिए दो पहिया वाहनों की पार्किंग जैन हायर सेकेण्डरी स्कूल, चार पहिया वाहनों की पार्किंग जैन काॅलेज एवं जेल रोड पर थाना अजाक के पीछे नए ग्राउण्ड पर तथा बसों की पार्किंग एसएटीआई पाॅलिटेक्निक ग्राउण्ड, जैन काॅलेज ग्राउण्ड, शीतलधाम ग्राउण्ड एवं वात्सल्य काॅलेज ग्राउण्ड पर की गई है।

साक्ष्य प्रस्तुत करने हेतु अवधि तय

अवैध खनिज उत्खनन करते पाए जाने पर संबंधित उत्खननकर्ताओं के खिलाफ खनिज निरीक्षकों द्वारा कार्यवाही संबंधी प्रकरण दर्ज किए गए थे। इस प्रकार के तीन प्रकरण अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा के न्यायालय में विचाराधीन है। संबंधित उत्खननकर्ताओं को अपना पक्ष, उत्तर साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए 29 जनवरी नियत की गई है। नियत तिथि को उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत नही करते है तो एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। खनिज विभाग के निरीक्षकों द्वारा ग्राम जीरापुर शमशाबाद तहसील में सगड नदी पर हिम्मत सिंह द्वारा रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा था इसी प्रकार ग्राम उदयगिरी शासकीय विघन बेस नदी पर जीतू मीणा एवं समरजीत राजपूत के द्वारा खनिज रेत के अवैध उत्खनन के प्रकरण अपर कलेक्टर न्यायालय में विचाराधीन है।

व्यवस्थाओं का जायजा

पुलिस परेड ग्राउण्ड पर गुरूवार को आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के तहत की जाने वाली व्यवस्थाओं का बुधवार की रात्रि में नपा अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर समेत अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से जायजा लिया। जिसमें मुख्यतः मंच सज्जा, बैठक व्यवस्था इत्यादि प्रमुख है।

आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आरबीसी के तहत दो प्रकरणों में मृतक के निकटतम परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता जारी कर दी है। सिरोंज तहसील के ग्राम ईशागढ़ मजरा टोला चक्काबू में मास्टर आशीष की मृत्यु पानी में डूबने से हो जाने के कारण मृतक के पिता श्री दशरथ सिंह भील को तथा लटेरी तहसील के ग्राम मोतीपुर में ज्ञान सिंह की मृत्यु पानी में डूबने से हो जाने के कारण मृतक की पत्नि सावित्री बाई कोे आर्थिक मदद जारी की गई है।

11 एवं 12 का अवकाश घोषित

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा जारी आदेश की जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचएन नेमा ने बताया कि जिले में जारी शीत लहर के कारण शासकीय, अशासकीय एवं सीबीएसी बोर्ड से संबंद्व एवं अनुदान प्राप्त शालाओं में अध्ययनरत प्राथमिक (कक्षा नर्सरी से पांचवीं तक) कक्षाओं के बच्चों को सर्दी के प्रकोप से राहत देने के उद्वेश्य से 11 एवं 12 जनवरी का अवकाश घोषित किया है।

एकात्म यात्रा का विदिषा में हुआ दिव्य-भव्य शुभागमन 
  • श्री हरि वृद्धाश्रम में भी हुआ यात्रा का स्वागत

vidisha newsविदिषा 10 जनवरी 2018/ श्री आद्यगुरू स्वामी शंकराचार्यजी महाराज के दिव्य व्यक्तित्व, कर्मठ कृतित्व, प्रेरक जीवन, अप्रतिम दर्शन के पावन स्मरण पर आधारित एकात्म यात्रा का विगत दिवस शुभागमन हुआ। श्री आद्यगुरू शंकराचार्यजी महाराज की प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण एवं जनजागरण अभियान अंतर्गत एकात्म यात्रा विदिशा नगर में पहुंची। जब यह यात्रा श्री हरि वृद्धाश्रम के समक्ष पहुंची तो आश्रम के बुजुर्गो ने पुष्प वर्षा कर श्री आद्यगुरू स्वामी शंकराचार्यजी महाराज की चरण पादुकाओं के दर्शन किए। जिला प्रशासन के अनुषासन में कतार बद्ध होकर बुजुर्गो ने खूब पुष्प वर्षा की। इस अवसर पर वेद प्रकाश शर्मा सहित संस्था के पदाधिकारियों, सदस्यों तथा कार्यकर्ताओं ने यात्रा में सम्मिलित श्रद्धालुओं, जन प्रतिनिधियो और धर्मगुरुओ का तिलक लगाकर परम्परागत अभिनंदन किया। बुजुर्गो को आद्यगुरुदेव स्वामी श्री शंकराचार्यजी महाराज के वेदांत दर्शन और एकात्म यात्रा के उद्देष्यों की जानकारी भी संस्था सदस्यों ने प्रदान की।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...