भारत को उसी की भाषा में जवाब देंगे : पाकिस्तानी रक्षा मंत्री - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 13 फ़रवरी 2018

भारत को उसी की भाषा में जवाब देंगे : पाकिस्तानी रक्षा मंत्री

pakistan-will-reply-india-same-language-pak-defence-minister
इस्लामाबाद, 13 फरवरी, जम्मू एवं कश्मीर में एक सेना शिविर पर आतंकी हमले को लेकर भारतीय रक्षा मंत्री की पाकिस्तान को अंजाम भुगतने की चेतावनी के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब उसी की जुबान में देगा। पाकिस्तान की प्रत्येक इंच जमीन की ढृढ़ता से रक्षा करने की बात करते हुए दस्तगीर ने कहा, "किसी भी भारतीय आक्रामकता, रणनीतिक गलत अनुमान, किसी भी पैमाने या तरीके के किसी दुस्साहस को किसी भी जगह पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसका समान व उचित जवाब दिया जाएगा।" दस्तगीर ने कहा कि भारत 11 साल पहले समझौता एक्सप्रेस में मौत के घाट उतारे गए 42 पाकिस्तानियों को इंसाफ देने में नाकाम रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सशस्त्र बल 'सभी संभावनाओं के प्रति सजग हैं' और अपने देश की अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

दस्तगीर ने कहा, "पाकिस्तान केंद्रित एक आक्रामक नीति और युद्धोन्मादी सत्ता के तहत तैयार बल, भारत द्वारा किसी संभावित सामरिक गलत कदम को उठवा सकते हैं जिसका दक्षिण एशिया की स्थिरता पर गंभीर प्रभाल पड़ेगा।" उनका बयान भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को दिए गए बयान पर आया है। सीतारमण ने सोमवार को कहा था जिन आतंकियों ने जम्मू में सेना शिविर पर हमला किया, वे पाकिस्तानी थे। उन्होंने इस्लामाबाद को इस आतंकी हमले के लिए अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था, "पाकिस्तान को इस घटना के लिए अंजाम भुगतना होगा।" सीतारमण ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा था कि हमारे सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: