विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 11 फ़रवरी

जिला स्तरीय किसान सम्मेलन आज 
  • बीस हजार से अधिक किसानों को भावांतर योजना की राशि के प्रमाण पत्रों का वितरण

vidisha map
मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत जिला मुख्यालय पर किसान सम्मेलन का आयोजन सोमवार को किया गया है। यह सम्मेलन पुरानी कृषि उपज मंडी में दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा के अलावा विधायक सर्वश्री कल्याण सिंह ठाकुर, वीर सिह पवार, निशंक जैन, गोवर्धन उपाध्याय तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, काॅ-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष श्री श्यामसुन्दर शर्मा, विदिशा कृषि उपज मंडी की अध्यक्ष श्रीमती मिथलेश संभरवाल और जिला पंचायत की कृषि समिति की सभापति श्रीमती गीता सिंह कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि होंगी। किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री पीके चैकसे ने बताया कि एक दिसम्बर से 21 दिसम्बर के दरम्यिान जिन पंजीकृत किसानों के द्वारा चिन्हित फसलों की बिक्री की गई है उन सभी को मुख्यमंत्री भावांतर योजना की राशि के प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा प्रदाय किए जाएंगे। पूर्व उल्लेखित अवधि के दौरान जिले के बीस हजार 570 किसानों को 35 करोड़ 47 लाख 57 हजार 342 रूपए के प्रमाण पत्र प्रदाय किए जाएंगे।

क्षति की जानकारी शीघ्र भेजने के निर्देश

जिले में रविवार को हुई ओलावृष्टि के कारण प्रभावित हुई फसलों की जानकारी शीघ्र भेजने के निर्देश कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने समस्त एसडीएमों को दिए है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश देेते हुए कहा कि प्रभावित क्षेत्रों का शीघ्र भ्रमण कर हुए नुकसान का आंकलन रिपोर्ट जिला कार्यालय को शीघ्र प्रेषित करें।

निःशुल्क जांच शिविरों का आयोजन

आज दिनांक 11 फरवरी को सेवा भारती  विदिशा में नाक,कान,गला एवं आधुनिक मशीनों से सुनने की निःशुल्क जांच शिविरों का आयोजन किया गया।इस शिविर में नाक कान गले से सबंधित मरीजों की जांच डॉ मीना अग्रवाल  दिल्ली द्वारा 40  मरीजों  की जांच की गई। जिसमें  10 मरीजों को कान के पर्दे  में छेद होने के कारण  ऑपरेशन की सलाह दी गई एवं ऐसे मरीज जिन्हें कम सुनाई देता है कि जांच माई ईयर हियरिंग एंड स्पीच क्लीनिक भोपाल के डॉ  सलज भटनागर एवं  डॉ ईशा जैन  द्वारा  36 मरीजों की जांच की गई । जिसमें 11 मरीजों को  कान की मशीन लगाने के लिए चयन किया गया ।उन्होंने ने बताया कि जो बच्चे  बोल नहीं पाते हैं सुन नही पाते हैं  यदि उन बच्चों की उम्र 8 वर्ष से  कम हो उनका आपरेशन  निःशुल्क किया जाता है। इस शिविर में डॉ जी के माहेश्वरी, डॉ अनिल महेन्द्रा, डॉ हेमन्त  विश्वास,डॉ निशीथ मिश्रा, भरत लड्ढा,राम तिलक,धर्म नारायण चतुर्वेदी ,अजय टण्डन ,अंकुर सक्सेना,ओम माहेश्वरी एवं अन्य सदस्यों ने सहयोग दिया।उक्त जानकारी सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने दी।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...